सरपंचों के वित्तीय प्रभार पर लटकी तलवार नया आदेश जारी.. इधर मंत्री राहुल सिंह ने विभिन्न धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया..

परिजनों ने शराब छोड़ने से मना किया तो फांसी लगाई
 
shrab
दमोह। देहात थाना की जबलपुर नाका चौकी क्षेत्र अंतर्गत आम चोपरा निवासी 25 वर्षीय विशाल यादव ने फॉरेस्ट विभाग के नंदी वन स्थित पुराने खंडहर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस जांच के दौरान परिजनों ने बताया कि युवक शराब पीने का आदी था जिस से मना करने पर 2 दिन पहले उसने शराब छोड़ दी थी लेकिन उसे उल्टियां हो रही थी माना जा रहा है इसी वजह से उसने क्या आप महाती कदम उठाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
प्रभार पर लटकी तलवार मुख्य सचिव ने जारी किया नया आदेश

aadesh

भोपाल। त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव को लेकर बार-बार आ रही विधि बाधाओं के बीच पंचायतों के प्रधानों को यानी सरपंचों को आगामी आदेश तक के लिए फिर से वित्तीय प्रभार दिए जाने की खुशियां हवा हवाई होती नजर आ रही है दरअसल प्रदेश के मुख्य सचिव द्वारा एक नया आदेश जारी किया गया है जिसमें पुराने उस आदेश को स्थगित करने के निर्देश दिए गए हैं जिसके जरिए सरपंचों को फिर से कार्यभार सोपे पर जाने की अनुशंसा की गई थी
किसानों की उपज का एक-एक दाना खरीदा जाएगा-राहुल सिंह
दमोह। मध्य प्रदेश वेयरहाउसिंग एंड लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन के चेयरमेन (कैबिनेट मंत्री दर्जा) राहुल सिंह ने जिले के बांदकपुर, बलारपुर, पटना मानगढ़, पिपरिया नवल, मझगुवां मानगढ़, नोहटा, कलेहरा साइलो ओपन कैब, अभाना, भूरी बिजौरी, किल्लाई  धान खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों, कर्मचारियों, समिति प्रबंधको को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए धान को जल्द से जल्द उठा कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाए। इस कार्य में तेजी लाएं एवं शासन के निर्देशों का पालन करते हुए खरीदी करें।
अधिकारियों, कर्मचारियों से कहा कि किसी भी प्रकार की परेशानी केंद्र पर आने वाले किसानों को नहीं होनी चाहिए। अगर उन्हें परेशानी होती है तो आप के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी,किसानों से कहा कि आपकी उपज का एक-एक दाना खरीदा जाएगा चाहे समय सीमा ही क्यों ना बढ़ानी पड़े! साथ साथ कैब-स्टोरेज का भी किया निरीक्षण- इसके बाद मंत्री जी ने कैब स्टोरेज जहां पर धान को सुरक्षित रखवाया जा रहा है, उसका निरीक्षण किया संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा हरिश्चंद्र पटैल (गुड्डू) जी, युवा नेता दीपक मिश्रा जी सहित सभी मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

From Around the web