राजा नल की नगरी में सक्रिय युवा चोर गिरोह पर पुलिस का शिकंजा.. प्लानिंग करके चोरी करने वालों से दो लाख का माल बरामद..

सोने चांदी के गहनों पर करते थे हाथ साफ
 
चोरी
मप्र में राजा नल दमयंती की नगरी के नाम से विख्यात दमोह जिले के रनेह में लंबे समय से चोरी उठाई गिरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तत्वों पर आखिरकार पुलिस ने शिकंजा कसते हुए उनके कब्जे से चोरी का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है..

दमोह। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार शाम एसपी डीआर तेनिवार ने बताया कि थाना स्नेह पुलिस के द्वारा चोरी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश किया गया है। हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह के निर्देशन में थाना प्रभारी स्नेह उनि प्रसीता कुर्सी व स्टाफ ने आरोपी महेश कोरी और बीकेश साहू को पकड़ने के बाद पूछताछ में इनके चार अन्य साथियों का पता लगा जिसके बाद इन्हें भी हिरासत में लेकर जब पूछताछ की गई तो एक के बाद एक करीब आधा दर्जन चोरियों का पर्दाफाश होने में देर नहीं लगी।

आरोपियों के कब्जे से लखनलाल तिवारी के घर से हुई चोरी के गहनों की बरामदगी की गई है। जिनकी कीमत करीब 60 हजार है। इसी तरह सिद्धू अहिरवार के घर से चोरी 20 हजार नगदी व गहने कुल चोरी गया 89 हजार का मशरूका भी बरामद किया गया है। लखन राय के यहा से चोरी गया मशरूका सिंचाई की मोटरे कीमती करीबन 80 हजार एवं द्वारका साहू का चोरी गया मशरूका बस की बैटरी 8000 रूपये भी गिरोह से बरामद की गई गए।

 आरोपी महेश कोरी, बिकेश साहू, ऐसान खान, सौरभ तिवारी, लच्छू विश्वकर्मा, भूरा लोधी सभी आरोपी निवासी ग्राम रनेह को 22 नवंबर को विधिवत गिरफ्तार कर मान० न्यायालय प्रस्तुत किया। जहां से उनको जेल भेज दिया गया है। पुलिस द्वारा जप्त किए गए मशरूका में सोने चॉदी के जेवरात कीमती करीबन 1 लाख 29 हजार रूपये। सिचाई की मोटर 06 नग कीमती करीबन 80,000 रुपये। बस की बैटरी कीमती करीबन 8,000 रूपये। नगद 1000 रूपये। कुल 2 लाख 18 हजार का मशरूका बरामद किया गया है।

तरीका वारदात- आरोपी बीकेश साहू चोरी की घटना को अंजाम देने के लिये योजना तैयार करता था एवं चोरी करने के लिये अन्य साथियों को संगठित करता था। आरोपी महेश कोरी घर के ताला तोड़ता था, अन्य साथी आस-पास के माहौल पर नजर रखते थे ताकि कोई व्यक्ति चोरी करते न देख ले।  सराहनीय कार्य करने वाले पुलिस अधिकारी / कर्मचारी थाना प्रभारी स्नेह उनि मसीता कुर्मी, सउनि प्रहलाद कुशवाहा, प्रआर केवल प्रसाद, आर. नितेन्द्र सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, सौरभ साहू, ऋषिराज सिंह, शैलेन्द्र सिंह, मनीषा की विशेष भूमिका रही। इन को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

From Around the web