जल जीवन मिशन के कार्यो में गड़बड़ी को विधायक रामबाई ने मौके पर पकड़ा.. इधर किसान कांग्रेस ने भाजपा और मोदी को दिखाया आईना

विधानसभा में गूंजेगा जल जीवन मिशन का घटिया कार्य
 
rambai
दमोह जिले में जलजीवन मिशन के तहत कराए जा रहे कार्यो की गुणवत्ता ठीक नहीं है। पथरिया विधायक श्रीमति रामबाई ने अपने विधानक्षेत्र में कराए जा रहे कार्यो का विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। तथा घटिया कार्यो की स्थति को उजागर करते हुए सुधार नहीं होने पर विधानसभा में उठाने की चेतावनी दी..

घर घर शुद्ध पेयजल पहुचाने की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना के तहत जिले भर में पीएचई विभाग द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता ठीक नहीं है जबकि दमोह जिले से सासंद प्रहलाद पटेल जल शक्ति मिशन जैसे महत्वपूर्ण विभाग के मंत्री है। योजना तहत गांव गांव में पानी पहुचाने के लिए पेयजल टंकी निर्माण से लेकर सप्लाई लाइन बिछाने का कार्य ठेकेदारों के जरिए कराया जा रहा है।       
 पथरिया विधानसभा क्षेत्र में योजना तहत कराए जा रहे कार्यो की स्थिति ठभ्क नहीं होने की शिकायत पर दबंग विधायक श्रीमति रामबाई ने बटियागढ़ विकासखंड के ग्राम सगरोन घुराटा एवं सरिया में जारी कार्यो का जायजा लेकर विभागीय अधिकारियों को वास्तिव हालात से रूवरू कराया। यहां पर संचालित टंकी कार्य में लोहे की सरिया की कम मोटाई की मिलने पाइपलाइन डालते समय कम गहराई पर बिछाए जाने, पाइप लाइन का घटिया मटेरियल एवं लाइन बिछाते समय रास्ते एवं जमीन पर हुए गड्ढों को भरने में भारी अनियमितता देखने को मिले। जिसको लेकर विधायक महोदय ने मौंके पर मौजूद अधिकारी से कार्यो में सुधार कराने तथा मामले को विधानसभा में उठाने की चेतावनी देकर साफ कर दिया कि जिले के अन्य क्षेत्रों में भले की पीएचई के घटिया कार्यो की अनदेखी चल रही हो लेकिन उनके क्षेत्र में इसे बरदास्त नहीं किया जाएगा।।    
किसान कांग्रेस ने भाजपा और मोदी को दिखाया आईना
दमोह। पंजाब में मोदी जी के दौरे के बाद से लगातार भाजपाई पंजाब के दलित मुख्यमंत्री और किसानों के खिलाफ अर्नगल प्रचार कर प्रदर्शन कर रहे है जिनको आईना दिखाने आज जिला कांग्रेस कमेटी के निर्देशन पर जिला किसान कांग्रेस के आवाहन पर समस्त कांग्रेसजनों ने प्रदर्शन किया। जिसे अंबेडकर चौराहे से घंटाघर तक रैली निकाली गई जिसमें कांग्रेसजन हाथों में आईना लेकर निकले। आईना दिखाओं पदयात्रा के संबंध में अयोजक जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष नितिन मिश्रा ने बताया कि यह आईना भाजपा और मोदी जी को दिखाकर वे पूछना चाहते है कि आप जब अचानक पाकिस्तान चले जाते है तो आपकी सुरक्षा को खतरा नहीं होता, 56 इंच का सीना रखते वाले देश को सुरक्षित हाथों में कहने वाले आज खुद को आसुरक्षित बता रहे है।

ghantaghar

जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा, सेवादल अध्यक्ष वीरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि भाजपा की दलित विरोधी मानसिकता है वह पंजाव के दलित मुख्यमंत्री को और देश के अन्नदाता किसान को बदनाम करने का प्रयास कर रही है। महिला कांग्रेस अध्यक्ष निधि श्रीवास्तव, शहर अध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने कहा कि भाजपा से जनता का मोह भंग हो गया है पंजाब की रैली में कुर्सी खाली होने की नाकामयाबी को छिपाने के लिये झूठे प्रचार भाजपा कर रही है। जनता ने इनको आइना दिखा दिया है। एससी सेल अध्यक्ष अजय जाटव, आदिवासी अध्यक्ष रजनी ठाकुर, उपभोक्ता प्रकोष्ठ अध्यक्ष जया ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने 15-15 लाख, 2 करोड़ राजगार के झूठे सपने दिखाकर सत्ता हासिल की अब उनको आइना दिखाकर जबाब मांगा जा रहा है। प्रदर्शन के दौरान केके अग्रवाल, शमीम कुरैशी, ताहिर अली, पप्पू कुशवाहा, नबाव खान, धनसींग राजपूत, हेमराज पार्षद, रमेश राठौर पार्षद, राजकुमार कछवाहा, भरत राज, शानू जुनेजा, एके चिश्ती, जीशान पठान, उबेद गौरी, सतेन्द्र राजपूत, गोपाल रैकवार, मानक अहिरवाल, बसंत कुशवाहा, खिल्लू ठाकुर, सत्तार खान, अलताफ अली, शेवर कटारे, सौरभ अयाची, नीलेश यादव सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित रहें। कार्यकम उपरांत संगठन विस्तार करते हुए शहर कांग्रेस में राजकुमार कछवाहा को उपाध्यक्ष बनाया गया जिनको नियुक्ति पर सभी कांग्रेसजनों ने बधाई दी।
                             

From Around the web