दबंग बसपा विधायक रामबाई का छलका दर्द.. अब ना एसपी सुनते हैं.. और ना टीआई उठाते हैं फोन..

नेगुवा में विधायक और एसपी आमने-सामने..
 
Dabang MLA
मप्र के दमोह जिले के पथरिया से बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर निर्वाचित हुई विधायक श्रीमती रामबाई सिंह अपने क्षेत्र के लोगों का दुख दर्द बांटने के साथ उनकी समस्याओं को उठाने के मामले में आज भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं लेकिन बदले हुए हालात में अब ना एसपी उनकी सुनते हैं और ना ही कलेक्टर। यहां तक की पथरिया के टीआई तो उनका मोबाइल भी रिसीव नहीं करते और यदि धोखे से फोन उठा लेते हैं तो विधायक महोदया की बात सुनने के बजाय पहले अपनी बात सुनाने लगते हैं। 
इस बात का रहस्योद्घाटन विधायक श्रीमती रामबाई सिंह परिहार ने आज स्वयं एसपी डीआर तैनीवार के समक्ष किया और टीआई मथुरा प्रसाद को सीधा-साधा तथा ईमानदार बताते हुए पथरिया जैसे थाना क्षेत्र के हिसाब से नहीं होने पर उन्हें हटाए जाने की मांग एसपी से की। पथरिया क्षेत्र में लगातार अपराधिक घटना क्रम सामने आ रहे हैं लेकिन टीआई का इन पर नियंत्रण नजर नहीं आ रहा वही अधीनस्थ उप निरीक्षक सहायक उप निरीक्षक और पुलिस बल की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल उठाये जा रहे हैं। इन सब मामलों को लेकर विधायक राम बाई पूर्व में भी एसपी को जानकारी देकर उनके संज्ञान में सभी घटनाक्रम लाती रहे हैं इसके बावजूद मामले में कार्रवाई नहीं होने पर अब विधायक ने एसपी की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए हैं। 
पथरिया थाने के नेगुवा में 9 नवंबर को गांव के दबंगों ने प्रजापति परिवार के ऊपर जानलेवा हमला किया था जिसमें एक सदस्य को गंभीर चोट आने के बावजूद पथरिया थाना पुलिस एमएलसी कराने से लेकर एफ आई आर दर्ज करने तक में लेटलतीफी करती रही। बाद में समय पर इलाज नहीं मिल पाने और जबलपुर में घायल की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे और एसपी के पास जाकर शिकायतें भी की थी। आज विधायक रामबाई ने गांव पहुंचकर प्रजापति परिवार के सदस्यों से मुलाकात की उनकी बात सुनी और उन्हें सांत्वना देते हुए न्याय का भरोसा दिलाया।

Rambai

इस दौरान उन्होंने एसपी को मोबाइल लगाते हुए जब हालात की जानकारी दी तो पता लगा एसपी गांव में ही है इसके बाद एसपी भी पीड़ित प्रजापति परिवार के घर के पास पहुंचे जहां विधायक रामबाई से उनका सामना हुआ। इस दौरान विधायक ने पथरिया थाना तथा जेरठ चौकी पुलिस की कार्यप्रणाली के एक के बाद एक खुलासे करते हुए पथरिया टीआई को लाइन अटैच किए जाने तथा पीड़ित लोगों को न्याय दिलाए जाने की मांग की। जिस पर एसपी द्वारा जल्द जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा दिलाया गया है..

From Around the web