चर्चित जुआ फड़ो पर पुलिस की दबिश में लाखों की जब्ती.. कांग्रेस नेता के टाल से भी लाखों का जुआ पकड़ा..

बसस्टेंड, पुराना थाना, मगरोंन क्षेत्र के चर्चित जुआ फड़ो पर पुलिस की दबिश में लाखों की जब्ती.. कांग्रेस नेता के टाल से भी लाखों का जुआ पकड़ा.. पार्षद नपाध्यक्ष की दावेदारी करने वाले नेताओ समाजसेवीयो के पकड़े जाने के बाद.. पुलिस ने मौके पर जमानत देकर उपकृत किया.. 
 
Kotwali TI
कांग्रेस नेता के टाल पर लाखों का जुआ पकड़ा..

दमोह। दीपावली के दूसरे दिन बस स्टैंड से लेकर पुराना थाना तथा मगरोन क्षेत्र में संचालित जुआ के चर्चित फड़ो पर कार्यवाही करते हुए कोतवाली पुलिस ने लाखों रुपए की जब्ती करते हुए आरोपियों के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध करके कार्यवाही की है। वही जुआड़ियों से लेकर जुआ फड़ संचालक के बारे में गोपनीयता बनाए रखने की कोशिश पुलिस करती रही है। नगर के बस स्टैंड टंडन बगीचा क्षेत्र में एक कांग्रेस नेता के टाल पर चल रहे जुआ फड़ पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए डेढ़ दर्जन नेता नुमा ठेकेदारों को ताश के पत्तो पर हजारों के दाव लगाते हुए पकड़कर करीब सवा दो लाख रु की राशि जब्त की है। 

 
कांग्रेस नेता के इस चर्चित जुआ फड़ पर शहर के कुछ चर्चित नेता ठेकेदारों के साथ नगर पालिका अध्यक्ष से लेकर पार्षद की दावेदारी करने वाले नेताओं तथा कुछ मोस्ट वांटेड लोगों की मौजूदगी की खबर सामने आई है। इनमें अनेक जुआड़ियों के नशे में टुन्न रहने के बाद  मेडिकल कराए बिना मौके पर ही सभी को मुचलके पर छोड़ दिए जाने की खबर भी सामने आई है। खास बात यह है कि पुलिस के अधिकारी अब इन नेता नुमा जुआड़ियों के नाम बताने से भी बचते नजर आ रहे है। कोतवाली पुलिस की इस कार्यवाही में पथरिया थाने मैं पदस्थ रहते जुआड़ियों को कई घण्टो तक थाने में बैठाए रखने वाले उपनिरीक्षक के भी शामिल रहने के बावजूद दमोह में पकड़े गए जुआड़ियों को तत्काल जमानत मिल जाने की कारवाही में भी गड़बड़ी की आशंका जताई जा रही है।

पुलिस की इस कार्यवाही से "हाथी के दांत खाने के और तथा दिखाने के ओर" की कहावत चरितार्थ हो रही है। क्यों की जुआ खेलते या अन्य कोई अपराध करते पकड़े जाने पर तथाकथित समाज सेवियों या नेता नुमा तत्वों की जानकारी और नाम दबाने की कोशिश की एवज में भी सौदेबाजी हो जाती है। जबकि आम आरोपियों के मामलों में प्रेस नोट से प्रेस वार्ताओं के जरिये ढिंढोरा पीटने में देर नहीं की जाती।
 इधर इस जुआ फड़ पर की गई कार्रवाई के संदर्भ में कोतवाली टीआई सत्येंद्र सिंह का कहना है कि फ्रेश एंड फाइन बस स्टैंड के समीप पकड़े गए जुऐ में बंटी चक्रवर्ती, कुर्बान खान, दीनू रैकवार, मुख्तार खान और 15 अन्य आरोपी शामिल है। आरोपियों के कब्जे से 2,21000 और 52 ताश पत्ते जप्त कर आरोपियों के विरुद्ध जुआ एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
पुराने थाने व मगरोंन थाना क्षेत्र में भी पकड़ा लाखों का जुआ..
दमोह नगर के पुराना थाना इलाके में लंबे समय से संचालित चोरसिया बन्धुओं के एक जुआ फड़ पर भी आखिरकार दिबाली के बाद पुलिस की कोप दृष्टि पड़ गई। यहा पर भी लाखों की रकम मिलने तथा दर्जन भर से अधिक लोगो के पकड़े जाने की खबर सामने आई है। लेकिन जुआड़ियों के नाम फिलहाल ओपन नही हुुुए है। इसी तरह मगरोन थाना क्षेत्र में भी लाखों के जुआ पकड़े जाने की जानकारी सामने आई है। दोनों मामलों में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है..

 

From Around the web