15 से 18 साल के किशोरों को.. वैक्सीन लगाए जाने की तैयारियों के पूर्व.. 11 साल के बच्चे की रिपोर्ट आई पॉजिटिव..

तेंदूखेड़ा निवासी बच्चें की रिपोर्ट पाजेटिव आई..
 
pojetiv
 
 नए साल के दूसरे दिन दमोह जिले में अभी तीसरी लहर की दस्तक के संकेत मिलना शुरू हो गए हैं 3 जनवरी से जहां 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी प्रशासन में कर ली है वही आज 2 जनवरी को 11 साल के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो उन सभी लोगों के लिए बड़ी चेतावनी है जो लापरवाही बरत रहे हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया कि आज कोरोना का 01 केस सामने आया है यह मेल मरीज है जिसकी उम्र 11 साल है। यह मरीज तेंदूखेड़ा निवासी है..
नए साल के दूसरे दिन दमोह जिले में अभी तीसरी लहर की दस्तक के संकेत मिलना शुरू हो गए हैं 3 जनवरी से जहां 15 से 18 साल के किशोरों को वैक्सीन लगाने की पूरी तैयारी प्रशासन में कर ली है वही आज 2 जनवरी को 11 साल के बच्चे की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो उन सभी लोगों के लिए बड़ी चेतावनी है जो लापरवाही बरत रहे हैं..
 

 आज से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वैक्सीनेशन

दमोह।  जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के तहत कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बताया जिले में पल्स पोलियो अभियान एनआईडी राउंड आज 03 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के जितने भी बच्चे हैं उन सभी को वैक्सीनेशन किया जाएगा जितने भी बच्चे स्कूल में पंजीकृत है 01 जनवरी 2007 के पहले जितने लोगों का जन्म हुआ है उन सभी लोगों को चिन्हित कर स्कूल वाइज बच्चों के लिए लगाए जाएंगे। प्रयास किये जा रहे है कि 03 जनवरी से 08 जनवरी तक जिले के लगभग एक लाख जिनमें 15 से 18 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण किया जा सके इसकी तैयारी और माइक्रो प्लानिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग शिक्षा विभाग महिला बाल विकास विभाग सहित संबंधित अन्य विभाग अपनी सहभागिता निभायेंगे।
10 जनवरी से फ्रंटलाइन वर्कर स्वास्थ्य विभाग वर्कर 60 साल से ऊपर के कोमार्टिटी सभी को 10 से 16 जनवरी तक प्लान बना कर उनका वैक्सीनेशन कंप्लीट करने का प्रयास किया जायेगा। इसके साथ ही पल्स पोलियो अभियान का भी माइक्रो प्लान तैयार किया गया जिसमें 23 से 25 जनवरी तक किया जायेए इनमें शिविर कहां.कहां पर आयोजित करने की जरूरत है इसके साथ ही डोर.टू.डोर सर्वे कैसे किया जाएगा। कलेक्टर ने कहा यही प्रयास किया जाये कि पात्र लोगों को टीकाकरण समय से हो जाए जो छूट गए हैं उन सभी लोगों को भी चिन्हित कर उनको वैक्सीनेशन किया जाये।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संगीता त्रिवेदी ने बताया जिले में सेकंड डोज के लिए केवल चार से पांच हजार लोग ही शेष हैं बाकी सब का वेक्सीनेशन कम्पलीट हो चुका है। अभी सरकार द्वारा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू किया जा रहा है। आगामी 03 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का वेक्सीनेशन शुरू होगा। 09 जनवरी से प्राथमिक आधार पर जिन लोगो को प्रिकोसनरी डोज के रूप मे हेल्थ वर्कर एवं फ्रन्ट लाईन वर्कर है उनका वेक्सीनशन ड्राईव होने वाला है। उन्होंने बताया 23 से 25 जनवरी तक पल्स पोलियो अभियान होने वाला है ये तीनो वेक्सीनेशन ड्राईव है।

From Around the web