शादी की जिद पूरी नहीं होने पर.. नाबालिक किशोरी ने फांसी लगा कर..दुनिया को अलविदा किया.. कोतवाली पुलिस जांच में जुटी..

फांसी के फंदे पर लटकता मिला नाबालिग का शव..
 
नावालिग
दमोह। शादी में देरी या बढ़ती उम्र के बीच विवाह नहीं होने पर आत्महत्या या खुदकुशी की कोशिश करने जैसे घटनाक्रम सामने आते रहते है। लेकिन आज एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक नाबालिक ने विवाह की जिद पूरी नहीं होने पर फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।                    

 

    

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अंतर्गत सीताबावड़ी निवासी एक नाबालिग किशोरी ने अपने घर मे फांसी के फंदे पर झूल कर दुनिया को अलविदा कर दिया। सूचना मिलने पर बुधवार को कोतवाली पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची जांच पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

किशोरी

नाबालिक द्वारा खुदकुशी किए जाने की बजह परिजनों द्वारा उसकी शादी करने की जिद को पूरा नहीं किया जाना बताया जा रहा है। मामले में परिजनों का कहना है कि बेटी की उम्र 16 साल होने की वजह से वह उसकी शादी करने की मानसिकता नहीं बना पा रहे थे जबकि  उसके द्वारा शादी कराए जाने की जिद की जा रही थी। जिस पर परिजनों तथा रिश्तेदारों के द्वारा कम उम्र में विवाह किए जाने पर प्रतिबंध होने तथा ऐसा करने पर कानूनी कार्यवाही जारी होने की जानकारी भी दी गई। इसके बावजूद वह शादी करने की जिद पर अड़ी रही तथा आज उसका तब फांसी के फंदे पर झूलता मिला।

पुलिस

कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर के जांच शुरू कर दी है पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है पुलिस इस बात की भी छानबीन कर रही है कि आखिर वह कौन युवक था जिस से नाबालिग शादी करना चाहती थी तथा यह भी पता लगाया जा रहा है कि की फांसी लगाकर आत्महत्या कर ने के लिए प्रेरित करने में तो कहीं किसी का हाथ तो नहीं है।  इस दुखद घटनाक्रम से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है..

From Around the web