संदिग्ध हालात में डांसर का शव फांसी के फंदे पर मिला... इधर रामभोग होटल के कमरे में लापता युवक का शव मिला..

 कंप्रेशर टंकी फटने से एक की मौत, दूसरा गंभीर..
 
dansar
दमोह। तापमान में वृद्धि के साथ खुदकुशी के मामलों में भी इजाफा होता नजर आ रहा है। लगातार आत्महत्या आत्महत्या की कोशिश किए जाने के घटनाक्रमों के बीच नोहटा थाना अंतर्गत एक डांसर युवती का शव फांसी के फंदे पर झूलते मिलने से सनसनी की हालात बने रहे इधर शहर के स्टेशन रोड स्थित एक होटल में ग्रामीण युवक का शव फांसी के फंदे पर झूलता  मिलने से हड़कंप के हालात बनते देर नहीं लगी।

 

 

संदिग्ध हालात में डांसर का शव फांसी के फंदे पर मिला

दमोह।  जिले के नोहटा थाना अंतर्गत हरि सिंह ठाकुर के मकान में किराए से रहने वाली नृत्यांगना 23 वर्षीय प्रिया उर्फ आरती ठाकुर का शव फांसी के फंदे पर लटके होने की जानकारी शनिवार रात पुलिस को मिली थी उसके बाद कमरे को सील करा दिया गया था रविवार सुबह अमाटा गांव से आरती के माता-पिता की नोहटा पहुंचने पर पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
बताया जा रहा है कि डांसर प्रिया उर्फ आरती शादी विवाह सहित विभिन्न अवसरों पर डांस शादी किया करती थी वही हाईप्रोफाइल लोगों के संपर्क में रहने के साथ विलासिता पूर्ण जीवन यापन करने की आदी थी। नोहटा जैसे छोटे से कस्बे में सजने वाली रास रंग की महफिलों की जानकारी अधिकांश लोगों को थी लेकिन इस तरह आज तक पुलिस का ध्यान नहीं जाना आश्चर्यजनक कहा जा सकता है।  मामले में नोहटा थाना प्रभारी विकास सिंह चौहान का कहना है कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है तथा पुलिस जांच में जुटी हुई है जिस कमरे में आरती का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला है उसके दोनों दरवाजा अंदर से बंद थे। 
 होटल के कमरे में युवक का फांसी पर झूलता मिला..
दमोह के स्टेशन रोड स्थित रामभोग होटल के एक कमरे में एक युवक का शव फांसी के फंदे पर लटकता हुआ मिलने की खबर से सनसनी के हालात बनते देर नहीं लगी। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा परिजनों के पहुंचने का पंचनामा कार्रवाई करते हुए शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है।मृतक युवक की पहचान रनेेह थाना क्षेत्र अंतर्गत कौशलपुर ईश्वर पटेल के तौर पर हुई है।
परिजनों के अनुसार करीब 1 सप्ताह पूर्व उसकी पत्नी ने भी फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। सभी से ईश्वर गुमसुम बना रहता था। 2 दिन से वह अपने गांव स्थित घर नहीं पहुंचा था जिससे परिजन भी उसकी तलाश में जुटे हुए थे। वही कल वह होटल रामभोग में कमरा लेकर रुका था। जहां उसके द्वारा पंखे से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली गई माना जा रहा है कि पत्नी के वियोग में मानसिक तनाव के चलते उसके द्वारा आत्मघाती कदम उठाया गया होगा। वहीं पत्नि के फांसी लगा लेने के बाद ससुराल पक्ष से भी प्रताड़ित किए जाने की बात रिश्तेदारों द्वारा कहीं जा रही है। मामले में कोतवाली पुलिस के जांच अधिकारी उप निरीक्षक योगेंद्र रैकवार का कहना है कि पुलिस  जांच कर रही है तथा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा।
 कंप्रेशर टंकी फटने से  एक की मौत, दूसरा गंभीर घायल
 दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर सिग्रामपुर के एक वर्कशॉप में हवा के अधिक दबाव से धमाके के कारण कंप्रेशर की टंकी फट जाने से हड़कंप के साथ दहशत का माहौल बनते देर नहीं लगी। तेज धमाके के साथ वर्कशॉप के परखच्चे उड़ गए वही यहां पर सामान खरीदने आए नवीन विश्वकर्मा नाम के युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। इधर वर्कशॉप संचालक चन्नू विश्वकर्मा को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया गया है।
रविवार सुबह बजे हुए इस हादसे के बाद दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर देर तक दहशत का माहौल बना रहा लोगों की भीड़ लगी रही वहीं मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल बना रहा। घटना की जानकारी लगने पर चौकी प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय मौके पर पहुंचे तथा पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई करके शव को पोस्टमार्टम के लिए जबेरा रवाना किया। पुलिस फिलहाल पूरे घटनाक्रम की जांच में जुटी हुई है वहीं जानकारों का कहना है कि लगातार तापमान बढ़ने से हवा का प्रसार बढ़ने की वजह से कंप्रेसर की टंकी फटने की घटना हुई है।

From Around the web