राहुल सिंह ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सीएम से मुलाकात का भरोसा दिलाया इधर सिद्धार्थ मलैया की पदयात्रा दूसरे दिन भी जारी रही..

विधायक अजय टंडन में ग्रामीण क्षेत्र में जनसंपर्क किया
 
Rahul
वैशाख माह की भीषण गर्मी में दमोह के राजनीतिक गलियारों की तीन अलग-अलग तस्वीर सामने आई है। डेढ़ माह से आंदोलनरत हड़ताली आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर मंत्री का दर्जा प्राप्त राहुल सिंह ने काम पर वापस लौटने की अपील करते हुए जल्द मुख्यमंत्री से मुलाकात कराने की बात कही। इधर पूर्व मंत्री पुत्र सिद्धार्थ मलैया की जनसंवाद पदयात्रा इमलिया घाट क्षेत्र में दूसरे दिन भी जारी रही। वही कांग्रेस विधायक अजय टंडन ने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क पर पहुंचे लोगों की समस्याएं सुनी..

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओ के धरने पर पहुंचे राहुल सिंह

 दमोह। मप्र वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक्स कॉरपोरेशन अध्यक्ष दर्जा प्राप्त कैबिनेट मंत्री राहुल सिंह शुक्रवार को जबलपुर नाका आंगनवाड़ी कार्यकर्ता धरना स्थल पर पहुंचे उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मांग पत्र लिया इस अवसर पर राहुल सिंह ने कहा कि 1 दिन पूर्व आपके प्रदेश के डेलिगेशन की सागर में माननीय भूपेंद्र सिंह जी से भेंट कर उन्होंने अपनी बात रखी है, उन्होंने आपको आश्वस्त किया है कि जल्द ही आपकी मुलाकात माननीय मुख्यमंत्री जी से करवाकर, आपकी जो भी आवश्यक, संभव मांगे हैं उनको पूर्ण करवाएंगे।

आप लोग यह धरना खत्म कर अपने अपने कार्य पर वापस लौटे, मैं मुख्यमंत्री जी से बात करूंगा कि जो संभव आपकी मांगे है उनको स्वीकार किया जाए, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वैसे ही महिलाओं के प्रति बेहद संवेदनशील हैं एवं आप बहनों के भाई हैं आपकी हर मांगों को उन्होंने हमेशा ही पूरा किया है इस अवसर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने भी राहुल सिंह को रक्षा सूत्र बांधा एवं अपना भाई माना एवं कहा कि मुझे विश्वास ही नहीं पूरा विश्वास है कि भैया आप हमारी मांगों को माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखेंगे और उन्हें पूरा करवाने हेतु पूर्ण प्रयास करेंगे।

विधायक अजय टंडन ने किया ग्रामीण क्षेत्र का भ्रमण
दमोह। विधायक अजय टंडन विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत हथना, किल्लाई, लाढ़नबाग, तेजगढ़, बहेरा चौरई, बालाकोट, खजूरा का तपती धूप में सघन दौरा करते हुए ग्रामीण जनों की समस्याओ  से रूबरू हुए। ग्रीमाणजनों ने बताया कि वर्तमान में भीषण गर्मी बिजली पानी की मुख्य समस्याओं से जुझना पढ़ रहा है।

अजय

हैंडपंप खराब पडे है तो ओवर लोड़िग के कारण ट्रांसफार्मर जल जाता है कई बार शिकायतें करने के बाद भी अधिकारी कर्मचारी उचित कार्यवाही नहीं करते। ग्रामीणों की समस्याओं को जल्द हल करवाने का आश्वासन देते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि गर्मी के दिनों में खासकर गांवों में बिजली पानी की समस्या आती है और उनका क्षेत्र का भ्रमण करने का उदेश्य यही है। कि आपकी समस्याओं को जिला प्रशासन एवं शासन से अबिलंब हल करवाने का प्रयास कर सकें।

टण्डन

उसके लिये वह अपनी विधायक निधि देकर समस्याओं को हल करेगें। भ्रमण के दरम्यान वह शोकाकुल परिवारां के घरों में बैठकर शोक संवेदना व्यक्त की। क्षेत्र के भ्रमण में उनके साथ सतीश जैन, संगठन मंत्री भूपेन्द्र चौहान, बलवंत चौहान, धर्मेन्द्र राय, अनिल जैन, मेद्यराज सिंह, प्रीतम सिंह, भगवत लोधी, देवसींग, कोमल सींग, कमल सींग, जीवन, मुकेश सिंह ने भी ग्रामीणजनों की समस्याएं जानी।

सिद्धार्थ की जनसंवाद पदयात्रा दूसरे दिन भी जारी रही

दमोह । सिद्धार्थ मलैया की जनसंवाद यात्रा द्वितीय दिवस इमलिया घाट से श्री राम भक्त हनुमान जी की आरती करके प्रारंभ हुई। द्वितीय दिवस  में लगभग 18 किमी की जन संवाद पैदल यात्रा इमलिया घाट, कांकर, सलैया हटरी, सगौनी कला, उमरघाट, धुर्वा टोला, सगौनी खुर्द, टौरी पहुंची और ग्रामीण जनों के साथ आवास योजना, पौधारोपण, फसल बीमा, बिजली कटौती जैसे मुद्दों पर संवाद हुआ।

छोना

जनसंवाद यात्रा के दौरान सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि काम के लिए बोलना, प्रयास करना धर्म है हम अपना धर्म मानते हैं, काम करना जानते हैं और काम करना चाहते हैं, हार जीत से कोई मतलब नहीं यह सब पुरानी बातें। आप अपना कर्म करो, आपकी बात हो आपके गांव की बात हो गांव के विकास की बात आप काम करिए काम करना और उसके लिए लगना वह हमारा काम है ग्रामीण जनों के साथ साथ सिद्धार्थ मलैया ने बच्चों से भी बात की और उन्हें पौधारोपण के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही साथ आगामी समय में जब नलों से पानी आएगा तो नलों में पानी व्यर्थ ना बहे उसके लिए भी टोटी लगाकर जन जागरण की शुरुआत की।

मलैया

द्वितीय दिवस की जनसंवाद यात्रा में अजय लोधी राजकुमार जैन, श्यामा उरेति, सुधा झरिया, ऋतू पांडे, अवधेश सिंह, देवेंद्र राजपूत, संतोष रोहित, रवि मिश्रा, दिलीप सिंह राजपूत बकील साब, मनीष तिवारी, देवेंद्र लोधी सरपंच नीलेश सिंघई, मुकेश लोधी, गोलू साहू, गोपाल लोधी, टिक्कु लोधी गौरव जैन, हरि रजक, सौरभ जैन , बिज्जू लोधी, संदीप रैकवार, संजू यादव,  मनीष जैन सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

 

From Around the web