सहायक सचिव की मांगों का विधायक अजय टंडन ने किया समर्थन.. तेंदू पत्ता तोड़ रहे युवक पर तेंदुआ ने किया हमला..

बाराद्वारी कुआं की सफाई जारी, जल्द होगा जीर्णोधार
 
sath
दमोह। समस्त सहायक सचिव एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर रहे। विधायक अजय  टंडन के द्वारा सहायक सचिव की मांगों को लेकर समर्थन में आकर कलेक्टर परिषद में सहायक सचिव ग्राम रोजगार सहायकों ने 3 सूत्री मांगों को जायज ठहराते हुए मुख्यमंत्री शिवराज चौहान के नाम लिखित में पत्र जारी किया है। 

 समस्त मांगों को शीघ्र पूर्ण कराने का आश्वासन देते हुए श्रीमान कलेक्टर महोदय को ज्ञापन के बारे में अवगत कराया सहायक सचिव 1 दिन का सामूहिक अवकाश पर सरकार को आगामी रणनीति से अवगत कराया। अगर अवकाश के बाद सरकार नहीं मानती है तो तीन दिवसीय अवकाश दिनांक 11 से 13 मई तक उपरांत लेकर कलम बंद हड़ताल करेंगे।

gyapan

उसके उपरांत अगर सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो 313 ब्लॉकों से समस्त रोजगार सहायक बस के माध्यम से नर्मदा परिक्रमा के लिए रवाना हो जाएंगे। मां नर्मदा ही ऐसी है कि जो संकट में फंसता है उसे मानने के लिए तत्पर रहती हैं इसी के संकल्पों को लेते हुए वह अपनी मांगों को मां नर्मदा के समक्ष रखेंगे। अगर सरकार इसके बाद भी नहीं जाती है तो संपूर्ण रूप से कलम बंद हड़ताल रक्तदान, भूख हड़ताल जैसे कदम सह सचिव द्वारा आगामी समय में उठाए जाएंगे।

r s

ज्ञापन में जिला अध्यक्ष वीर सिंह लोधी जिला उपाध्यक्ष आशीष ठाकुर ब्लॉक अध्यक्ष दमोह हेमंत पटेल, ब्लॉकअध्यक्ष हटा गणेश पटेल,ब्लॉक अध्यक्ष पथरिया सुनील तिवारी ,ब्लॉक अध्यक्ष तेंदूखेड़ा हनुमत सिंह लोधी ,ब्लॉक अध्यक्ष पटेरा राम शंकर मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष जबेरा राजेश लोधी ब्लॉक अध्यक्ष बटियागढ़ राज किशोर मिश्रा रघुनंदन साहू केसरी सिंह मुकेश ठाकुर विनोद पटेल राखी जैन अनीता अग्रवाल स्नेहा गुप्ता सुषमा ठाकुर इंदिरा खरे अर्जुन पटेल सुधीर खरे राजकुमार पटेल जितेंद्र सिंह पंचम सिंह नन्हे सिंह और नरेंद्र यादव मोहन कुर्मी राजेंद्र विश्वकर्मा चैन सिंह खेमचंद असाटी गणेश असाटी भागीरथ पटेल गिरधारी विश्वकर्मा कमलेश विश्वकर्मा कमलेश ठाकुर राम सिंह राजेश चौबे तुलसीराम कमलेश पटेल भूपेंद्र पटेल राजधार गर्ग परम पटेल जितेंद्र पाल रामदास केवट बृजेश गोंड इत्यादि समस्त सहायक सचिव उपस्थित रहे।

तेंदू पत्ता तोड़ रहे युवक पर तेंदुआ ने किया हमला
दमोह जिले के सिग्रामपुर वन परीक्षेत्र के देवतरा बीट में तेंदूपत्ता तोड़ने गए एक अन्नू सिंह नाम के युवक को तेंदुआ ने अचानक हमला करके घायल कर दिया। इसी दौरान वहां पहुंचे अन्य युवकों ने पत्थर मारकर तेंदुआ को भगाया तथा पुलिस एवं वन विभाग को सूचना देकर घायल को अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टर ने घायल को उपचार के बाद घर वापस भेज दिया है।
 बताया जा रहा है गुरुवार की सुबह अन्नू अपने दोस्त आशीष के साथ देवतरा बीट के जंगलों में तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गया था जहा झाड़ियों में छुपे तेंदुए ने अन्नू पर हमला कर दिया। अन्नू के बचाओ बचाओ चिल्लाने पर पास में ही पत्ती  तोड़ रहे साथी आशीष ने पत्थर मारते हुए  तेंदुआ को भगाया। हमले से युवक के सिर व चेहरे गंभीर चोटें आई हैं। रेंजर का कहना है कि  इस तरह का हमला अक्सर भालू करते हैं लेकिन घायलों द्वारा तेंदुए के द्वारा हमला किए जाने की बात कही जा रही है। इसलिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

 बाराद्वारी कुआं की सफाई जारी जल्द होगा जीर्णोधार

दमोह। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य के निर्देशानुसार शहर की प्राचीन बावड़ी जिसे बाराद्वारी के नाम से जाना जाता है जिसका सफाई का कार्य लगातार जारी है। पिछली बैठक में नगर पालिका को आदेश जारी किया गया था कि बाराद्वारी कुआं की सफाई एवं जीर्णउद्धार;समस्त सुधार कार्य किया जाए। मुख्य नगर पालिका अधिकारी भैया लाल सिंह ने  बताया कि शहर की ऐतिहासिक धरोहरों को बचाने के लिए हम लगातार प्रयासरत हैंए इसी तारतम्य में बाराद्वारी कुआं की सफाई का कार्य किया जा रहा है..

12 duari

इसकी स्थिति काफी खराब थी जिसमें सफाई करने के साथ उसका सुधार कार्य भी किया जाएगा एवं सफाई का कार्य 1.2 दिन में पूर्ण हो जायगा इसके बाद सुधार कार्य प्रारंभ होगा बाराद्वारी के सभी 12 द्वार चालू हो जाएंगे इससे सुंदरता बडेगी जानकारी देते हुए बताया कि कुएं का पानी शहर के डिवाइडर धुलाई एवं पार्कों में लगे हुए पौधों में डालने के लिए उपयोग किया जाएगा। .बाराद्वारी कुए के आसपास कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से दुकान बनाकर अतिक्रमण कर लिया था जिनको नगर पालिका द्वारा हटाया गया एवं हिदायत दी।

 

From Around the web