मालगाड़ी का प्रेशर पाइप फटने से क्षिप्रा-कामायनी एक्सप्रेस के पहिए थमे रहे.. इधर इंदौर हनुमना बस पन्ना रोड पर खेत में पलटी..

दमोह कटनी रूट पर घंटो बाधित रहा रेल यातायात
 
train
बीना कटनी रेलखंड के गोलापट्टी घटेरा स्टेशन के बीच मे डाउन ट्रैक पर कटनी की ओर जा रही मालगाड़ी की एक बोगी का अन कपल प्रेशर पाइप फट जाने से करीब दो घण्टे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। इस दौरान कटनी तरफ जाने दमोह से रवाना हो चुकी क्षिप्रा-कामायनी एक्सप्रेस सहित मेमू ट्रेन के पहिये करीब दो घन्टे तक थमे रहे..
 प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह कटनी की ओर जा रही 60 बोगी के मालगाड़ी रैक की 11 वी बोगी का अन कपल प्रेशर पाइप फट जाने से डाउन ट्रैक पर मालगाड़ी गोला पट्टी स्टेशन पर खड़ी होकर रह गई। जिससे दमोह से कटनी की ओर जाने वाली कुर्ला बनारस कामायनी एक्सप्रेस घटेरा स्टेशन पर करीब दो घंटे खड़ी रही। इधर इंदौर हावड़ा क्षिप्रा एक्सप्रेस एवं घटेरा के व्यारमा पुल के समीप खड़ी रही। मेमू ट्रेन को बांदकपुर रेलवे स्टेशन में रोका गया है। करीब दो घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहने से इन ट्रेनों में सवार यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा।
इस दौरान मालगाड़ी के इंजन से लगी दस बोगियों को सगौनी रेलवे स्टेशन रवाना करके तथा पीछे की पचास बोगियों को दूसरे इंजन से घटेरा रेलवे स्टेशन लाकर लूप लाइन पर खड़ा करके डाउन ट्रैक को क्लियर किया गया। इसके बाद ही दमोह कटनी ट्रेक पर आवागमन बहाल हो सका। मामले में दमोह की रेलवे यातायात प्रभारी सतीश चंद्र अग्रवाल का कहना है कि करीब 2 घंटे तक रेल यातायात प्रभावित होने के हालात बने रहे।

इंदौर से रीवा जा रही बस टायर फटने से पलटी, एक की मौत

मप्र के दमोह पन्ना स्टेट हाईवे पर एक बार फिर कोहरे के बीच रफ्तार का कहर देखने को मिला है इंदौर से रीवा के हनुमाना जा रही एक यात्री बस सुबह टायर फटने के बाद सिमरिया थाने के रैकरा के पास सड़क से उतरकर खेत में पलट गई घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस तथा हंड्रेड डायल बस में फंसे यात्रियों को ग्रामीणों की मदद से बाहर निकलवाया वही बस के नीचे कुछ यात्रियों के दबे होने की आशंका में क्रेन की मदद से बस को ऊपर उठाया गया और नीचे फंसे लोगों को निकाला गया इस बीच एक यात्री की मौत हो जाने और करीब दर्जन भर के घायल होने की जानकारी सामने आई है जबकि हादसे के बाद बस के चालक और कंडक्टर फरार बताए जा रहे हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

From Around the web