बरसते पानी में केद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल.. तेंदूखेड़ा कालेज, भाजपा पिछड़ा वर्ग संगोष्ठी, जरारूधाम में गौ.शाला का लोकापर्ण में शामिल हुए..

भाजपा ने पिछड़े वर्ग के 3 CM दिए- प्रहलाद पटेल
 
prahlad
केद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल रविवार को बरसते पानी में अपने संसदीय क्षेत्र दमोह में पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल हुए। तेंदूखेड़ा कालेज में अतिरिक्त कक्ष निर्माण कार्य के भूमि पूजन, जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा पिछड़ा वर्ग संगोष्ठी के बाद जरारू धाम सहित अन्य कार्यक्रमों में वह शामिल हुए। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष एड प्रीतम सिंह सहित प्रमुखजनों की सभी कार्यक्रमों में मौजूदगी रही..
भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रबुद्ध जन संगोष्ठी आयोजित
दमोह।  प्रदेश के आवाह्न पर पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा जिला भाजपा कार्यालय में पिछड़ा वर्ग प्रबुद्धजन संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य वक्ता केंद्रीय राज्य मंत्री दमोह सांसद प्रहलाद पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह लोधी, जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह, हटा विधायक पी एल तंतुवाय, जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल एवं पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा मंचासीन रहे। मंचासीन अतिथियों ने दीप प्रज्वलन कर संगोष्ठी का शुभारंभ किया।

deep

 मुख्य वक्ता केंद्रीय राज्य मंत्री दमोह सांसद प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने वक्तव्य में कहा कि पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए यदि किसी ने बेहतर काम किया है तो वह भारतीय जनता पार्टी हैं, पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए, उनके भविष्य के लिए, उनके सामर्थ्य को बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी का संकल्प मजबूत है, आज तक किसी अन्य दल ने इतनी ईमानदारी के साथ पिछड़ा वर्ग के लिए काम नहीं किया है, कांग्रेस ने कभी पिछड़ों को मौका नहीं दिया सिर्फ उन्हें घसीटने का काम किया है, कांग्रेस ने 27% आरक्षण पर संवैधानिक नियमों का ध्यान नहीं रखा, यह उनकी गड़बड़ी थी, यह उनका अपराध है, नियमानुसार 50% से अधिक आरक्षण नहीं दिया जा सकता यह काम केवल संविधान के अनुसार सुप्रीम कोर्ट या संसद के माध्यम से ही दिया जा सकता है। हमारे लिए दल से बड़ा देश है, हम समाज को मजबूत करने वाले लोग हैं, लोगों को आग में झोंकने का काम हम नहीं करते, भारतीय जनता पार्टी सरकारों के कार्यों की सफलता पर हमें संदेह नहीं, हमें कार्यों पर गर्व है। 1956 से 2021 तक भाजपा ने उमा भारती स्वर्गीय बाबूलाल गौर और शिवराज सिंह चौहान के रूप में पिछड़े वर्ग से तीन मुख्यमंत्री दिए हैं हम पिछड़ा वर्ग की अगुवाई करने वाले लोग हैं, मैं बधाई देना चाहता हूं प्रधानमंत्री को कि पिछड़ा वर्ग को संविधानिक दर्जा देने का कार्य किया, ऐसे बहुत से कार्य हैं जो भाजपा सरकार ने पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए किए हैं 

bjp

भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने त्रि स्तरीय पंचायती चुनाव में पिछड़ा वर्ग के लोगों के हित का निर्णय लिया है, सबका साथ सबका विकास यह भाजपा की नीति है यदि कहीं भी अहित होता है तो सभी के अधिकारों के लिए निर्णय लेने का काम भाजपा सतत करती रहती है। पंचायती चुनाव स्थगित कर पिछड़ा वर्ग के साथ चुनाव कराने का निर्णय सरकार का पिछड़ा वर्ग के हित में निर्णय है, कांग्रेस के नेता पहले हाई कोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट गए और जब सुप्रीम कोर्ट ने पिछड़ा वर्ग आरक्षण समाप्त किया तो कांग्रेस नेता सुप्रीम कोर्ट से यह निवेदन कर सकते थे कि उनकी याचिका पिछड़ा वर्ग आरक्षण के लिए नहीं है लेकिन कांग्रेसी नेताओं ने ऐसा नहीं किया स्वकृति प्रदान कर दी, भाजपा ने सिद्ध किया है कि वह सभी समाजों को साथ में लेकर काम करने के लिए सदैव तत्पर है, आज की संगोष्ठी पिछड़ा वर्ग के हितों के लिए रखी गई है। संगोष्ठी के शुभारंभ के समय मंचासीन अतिथियों का स्वागत जिला अध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा ने किया, मंच संचालन महामंत्री कृष्णकांत सिंह एवं आभार जिला उपाध्यक्ष अभिषेक राय ने किया।

baithak

पिछड़ा वर्ग प्रबुद्ध जन संगोष्ठी में मंचासीन अतिथियों के साथ-साथ जिला महामंत्री गोपाल पटेल, जिला उपाध्यक्ष संजय सेन, रूपेश सेन, चंद्रभान पटेल, जिला मंत्री संजय यादव, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार, कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल, कार्यालय मंत्री रामलाल उपाध्याय, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष हरीश चंद्र पटेल, अनुसूचित जाति मोर्चा जिला अध्यक्ष आलोक अहिरवार, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष भरत यादव, महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष शिखा जैन, अनु गोस्वामी, रश्मि वर्मा, डाली जैन,  राजकुमार सिंह, प्रीतम चौकसे, श्याम विश्वकर्मा, भागीरथ पटेल, पिछड़ा वर्ग मोर्चा जिला उपाध्यक्ष भोले सराफ, कल्लन पटेल,पंकज राय, मंडल अध्यक्ष मनीष सोनी, पंकज राय, प्रेम सिंह, अजय सोनी, महेन्द्र पटेल, नर्मदा साहू, दीपक केसरवानी, सौरभ डेंजर, रामा राठौर, शैलेश पटेल, लाखन ठाकुर, विकास नामदेव, प्रियंक लोधी सहित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की विशेष उपस्थिति रही।
तेंदूखेड़ा कालेज के 6 अतिरिक्त कक्ष निर्माण भूमि पूजन

tendu

दमोह। तेंदूखेड़ा नगर के शासकीय कालेज में भोपाल विकास प्राधिकरण के द्वारा 3 करोड़ 53 लाख से निर्मित होने बाले 6 अतिरिक्त कक्षो का केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद पटैल ने भूमि पूजन किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने कहां कि में यहां आने से पहले पूछ रहा था कि कालेज की सडक बनी है कि नहीं बनी है क्योकि पिछली बार मै यहां आया था तो सडक के सबंध में चर्चा हुई थी। जब मुझे पता चला कि सडक बन गई है। जिसके लिए मैं जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी जी को धन्यबाद देता हूॅ कि उन्होने कहां और उस प्रण को पूरा किया। यही भरोसा है जो जनप्रतिनिधि की साख्य को बडाता है। हम समय पूरा कर रहे हैं इससे काम नहीं चलेगा। समय पूरा करने के साथ साथ हमारे प्रति लोगो का भरोसा बडा है कि घटा है यह बडी बात है और जनप्रतिनिध को भी अपना मूल्याकन करना चाहिए। इस कालेज में छात्र-छात्राओ की संख्या 1400 है जो कम नही होती है। अगर 10 प्रतिशत छात्र-छात्राए अपने मुहिम में सफल हो जाए और लक्ष्य को लेकर काम करेगें। तो ब्लाक और विधानसभा के भीतर हमे दूसरे बालिनटियर की जरूत नहीं पडे़गीं। भवन बनने पर ही काम नहीं चलेगा लोगो की मानसिकता बदलनी चाहिए। केम्पस का बातावरण बदलना चाहिए जिसके लिए व्यसन से दूर होना चाहिए और व्यसन से दूर होने के लिए खेल के मैदान पर जाना होगा। ऐसे अनेक बाते रखी गई।   

kalej

 विधायक धमेन्द्र सिंह लोधी ने कहां कि कालेज के लिए खेल मैदान, बाउंड्रीवाल के अलावा कालेज में स्टाप की कमी को दूर करने के लिए मैने शिक्षा मंत्री को पत्र भेजा है। साथ ही इसका भी धान दिया जा रहा है कि कालेज में पर्याप्त स्टाप की उपलब्धता रहे साथ ही कालेज की जो अपेक्षाए होगी उसे पूरा करने के लिए हमेशा प्रयास किए जाएगें। कॉलेज के प्रार्चाय एसके अग्रवाल ने कालेज की सभी गतिविधिया रखीं गई। इसके अलावा कालेज में खेल मैदान और बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए कहां गया। कार्यक्रम में जिला कलेक्टर एस कृष्ण चेतन्य, पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवर, एसडीएम अंजली द्विवेदी, एसडीओपी अशोक चौरसिया तहसीलदार मोनिका बाघमारे, थाना प्रभारी बीएल चौधरी के साथ समस्त सरकारी अमला एवं कॉलेज का स्टाप मौजूद रहा। इसके अलावा रूपेश सेन  गोविन्द यादव, मूरत सिंह लोधी विवेक कुमार जैन,चेतन जैन राजीव जैन पंडित रामेश तिवारी परम सिंह सहित सौकड़ों भाजपा के कार्यकर्ता मौजूद रहें।

जरारूधाम में हुआ गौ.शाला का लोकापर्ण..

jararu

दमोह।  जब यह गौ.शाला 5 साल पहले शुरू हुई थी हमने प्रधानमंत्री के जन्मदिन से शुरू की थी 17 सितंबर 2017 से और आज 5 वर्ष हो गये हैं यहां की तस्वीर बदल गई है थोड़ी बहुत यह तो आपको मानना पड़ेगा। यदि एक गाय 20 लीटर दूध देगी तो किसान की आय दोगुना करने में सहायक होगी। हम इस जिम्मेदारी के अंतर्गत आने वाले 7 वर्षों के अभियान में अपने आप को शामिल करें। इसमें 150 गाय नस्ल सुधार के लिए यहीं पर रहेंगीए जिससे कि वह इस रिलेशन में रहेगीं और एक से डेढ़ महीने के अंदर गर्भाधान की प्रक्रिया शुरू होगी। इस आशय के विचार केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग एवं जलशक्ति राज्मयंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने जरारूधाम में गौ.शाला का लोकापर्ण करते हुये व्यक्त किये। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटैल सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज पूर्व भाजपा अध्यक्ष नरेन्द्र व्यास गोपाल पटैल सहित अन्य जनप्रतिनधिगण मौजूद थे।       

gay

उन्होंने बताया 12 तारीख को एक कार्यक्रम में राजन सिंह जी आ रहे हैं इसमें स्वच्छता एवं जल साक्षरता का कार्यक्रम है हम जल के बारे में जाने की वास्तव में उसके प्रति हमारी जिम्मेदारी क्या है। देखते चीजें कब बदल सकती हैं दुनिया बदल सकती है बशर्ते हमारे सोचने में सामर्थ चाहिए हमारे सोचने में ईमानदार चाहिए सिर्फ मेरे लिए नहीं इस देश के लिए कुछ करने की शिद्दत हम सब के भीतर है उसको और बढ़ाइए ईश्वर से यही प्रार्थना करता हूं..

From Around the web