नए वर्ष में कुंडलपुर के बड़ेबाबा के नवीन जिनालय में रोशनी की अदभुद छटा बिखरी.. बड़े बाबा के साथ छोटे बाबा के भक्तों का लगा मेला..

बडे बाबा दरवार में उमढ़ा भक्ति का सैलाव..
 
bde baba
देश दुनिया के साथ मप्र के दमोह जिले में भी नए वर्ष 2022 के आगज पर विभिन्न धर्म स्थलों पर विविध आयोजनों में शामिल होकर आमजनों ने नए वर्ष की शुरूआत की। जैन तीर्थ कुंडलपुर में बड़ेबाबा के साथ छोटे बाबा आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन करने हजारों भक्त पहुचे। वहीं जागेश्वरनाथ के धाम बांदकपुर में भी भक्तों की भीड़ से मेले जैसा माहौल रहा।
 
 दमोह। संत शिरोमणी आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज इस सदी के ऐसे संत जिनका जीवन एक दर्शन है, जिनके आचरण में जीवों के प्रति करुणा पलती है और प्राणी मात्र का कल्याण का भाव जागता है। जिनकी देशना में जगत अपने सदविकास का मार्ग प्रशस्त होता है, भारतीयता के प्रति अगाध निष्ठा, राष्ट्रभक्ति और कर्त्तव्य परायणता के साक्षात दर्शन करने आज हजारों भक्त बड़े बाबा  के दरबार में विराजमान छोटे बाबा के मंगल दर्शन और मंगल देशना प्राप्त करने आए। यह पहला अवसर है जब बड़े बाबा के दरबार में विराजमान संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज को समोशरण सहित  दर्शन करने का सौभाग्य मिल रहा है।
2021 के अंतिम रात्रि में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें भक्ति के रस में भाव विभोर होकर मध्य रात्रि तक भक्ति का आनंद लिया और नूतन वर्ष के प्रारम्भ के विलक्षण क्षण में देवाधीदेव भगवान प्रथम तीर्थंकर आदिनाथ बड़े बाबा के दर्शन और आरती करके किया। सुबह से बुंदेलखंड क्षेत्र के जिलों से बड़े बाबा के दर्शन, पूजन अर्चन करने हजारों श्रद्धालुओ आने लगे और दोपहर तक वर्ष 2022 में 22 हज़ार भक्तों के आसपास दर्शन करनेआने का अनुमान लगाया गया। नूतन वर्ष के प्रथम दिन आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज को नवधा भक्ति भाव से आहार देने का सौभाग्य आर्यिका रत्न माताजी प्रभावना मति माताजी के गृहस्थ जीवन के परिजन गुल्ली दीदी, राकेश कुमार जैन, कोमल चन्द जैन को प्राप्त हुआ।     

chote baba

क्षेत्र कमेटी की व्यवस्थाओ से खुश हुऐ श्रद्धालु..
नव वर्ष पर शीत ऋतु की ठंडक चरम पर होने के बाद भी भक्तो को नहीं रोक सकी, घना कोहरा, कड़कड़ाती ठंड को देखते हुए क्षेत्र कमेटी कुण्डलपुर द्वारा सभी के लिए रहने की उचित व्यवस्था की गई। प्रिंट मीडिया प्रभारी महेन्द्र जैन ने बताया कि भोजन व्यवस्था, आवास, सुरक्षा, यातायात, पुलिस व्यवस्था, अलाव, पार्किंग व्यवस्था, बड़े बाबा मंदिर  दर्शन करने आने जाने वालों के लिए बस की निशुल्क व्यवस्था की सभी भक्त गणों ने प्रशंसा की। कुण्डलपुर कमेटी अध्यक्ष संतोष सिंघई, महामंत्री नवीन निराला, समन्वयक डॉ सावन सिंघई ने नव वर्ष पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के सहयोग के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया,और विशेष कर पटेरा थाना प्रभारी भल्ला दुबे, दिनेश गोस्वामी, राजेंद्र तिवारी, यातायात पुलिस का सहयोग सराहनीय रहा।

From Around the web