बंगाल से एमपी पहुचा कोरोना का दंश.. ONGC कर्मी के संपर्क में आए तीन और मजदूरों की रिपोर्ट पाजेटिव, 32 रिपोर्ट बाकी

हटा के ओएनजीसी कर्मचारियों की जाँच जारी
 
korona
पिछले दिनों से बंगाल से मप्र के दमोह जिले के हटा पहुचे ओएनजीसी के एक कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पाजेटिव आई थी जिसके बाद उसके संपर्क में आए अन्य कर्मचारियों के भी सेंपल कोरोना जांच हेतु लिए गए थे। जिनमें से तीन ओर लोगों की रिपोर्ट आज पाजेटिव आई वहीं करीब 32 कर्मियों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

दमोह की मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाँ संगीता त्रिवेदी ने बताया हटा में ओएनजीसी का कार्य चल रहा है जिनके 3 कैंप हटा मे लगे है जहां पर ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल से आये हुए है। उन्होंने बताया अभी एक व्यक्ति जो 12 नवम्बर को आया था जिसे बुखार था उसका टेस्ट किया वह पॉजिटिव आया थाए उसके जो प्रथम 35 कॉंटेक्ट है प्राईमरी उन सबका 4 दिन बाद सेम्पल लेकर टेस्ट करवाया था जिनमे से अभी 03 व्यक्ति पॉजिटिव आये है अभी 32 लोगों की रिपोर्ट नही आई है और जितनी रिपोर्ट आई है अभी उसमे से आज 3 व्यक्तियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है।

सभी मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। ओएनजीसी के अधिकारीयों से गांव के लोगों को सभी से दूर रखने, हटा आवागमन नहीं करने तथा काम बंद करने के लिए कहा गया है। डाँ संगीता त्रिवेदी ने बताया दमोह जिला अस्पताल में पहले से ही 50 सीसीसी बेड की सुविधा है। तो यदि इन कैंप मे ज्यादा लोग पॉजिटिव आयेगें तो इन लोगों को दमोह अस्पताल मे जो सीसीसी सेन्टर बना हुआ है वहा शिफ्ट कर देगें। हटा मे अपील जारी की है जो भी लोग इन मजदूरो के संपर्क मे आये हो तो वह कल या परसो मे कोई तकलीफ आती है तो अपना सेम्पल हटा अस्ताल में दे दे तो उनका आरटीसीआर कर लेगें सुरक्षा के लिए कही इनको कोई तकलीफ तो नही है या कोई पॉजिटिव तो नहीं है। हम लोगो ने पता किया है कि जितने भी मजदूर है एक डोज उनमे से सभी को लगा हुआ है और किसी किसी को दूसरा डोज भी लग चुका है।

From Around the web