नकली गहनों में सोने का पालिश चढ़ा कर.. ठगी करने वाले दो नटवरलाल पुलिस के हत्थे चढ़े.. 20 तोला के सोने जैसे जेवरात और चोरी की स्कूटी बरामद..

 
सोने का पालिश चढ़ाकर ठगी, दो ठग पुलिस के हत्थे चढ़े
दमोह। कोतवाली पुलिस ने छोटे मियां बड़े मियां की तर्ज पर लोगों को सोने के नकली जेवरात दिखाकर, गिरवी रखकर और बेचकर चूना लगाने वाले दो नटवरलाल को पकड़कर उनके पास से करीब 20 तोला के सोने के पालिस चढ़े गहने और एक चोरी की स्कूटी बरामद की है। पुलिस इनसे पूछताछ करके अन्य मामलों के खुलासे के प्रयास में भी लगी हुई है।
कोतवाली टीआई आरके गौतम ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 30 जून को रात्रि में मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई की अशोक नोतानी नाम का व्यक्ति अपने साथी शेख इमरान के साथ चोरी की स्कूटी गाड़ी MP 34 E- 0738 लिए हुए हैं। कुछ जेवरात सोने जैसे दोनों जन के पास है। थाना कोतवाली के एएसआई पटेल आरक्षक महेश सूर्यकांत को जांच पड़ताल हेतु भेजा गया तो बस स्टैंड के पास दोनों व्यक्ति मिले।
नकली गहनों में सोने का पालिश चढ़ा कर.. ठगी करने वाले दो नटवरलाल पुलिस के हत्थे चढ़े.. 20 तोला के सोने जैसे जेवरात और चोरी की स्कूटी बरामद..
 उनकी तलाशी में अशोक से सोने जैसे गहने करीब 84 ग्राम के जप्त किए गए। इसी प्रकार शेख इमरान से हार करीब 40 ग्राम का और 3 कंगन सोने जैसे करीब 38 ग्राम वजन के जप्त किए गए। दोनों आरोपियों को शक के कारण 41 (1+4 ) जाब्ता फौजदारी एवं चोरी की धारा 379 के अंतर्गत गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है। बताया गया है कि इसके पहले यह ठग इस तरह के नकली जेवर गिरवी रखकर अनेक दुकानदारों को चूना लगा चुके हैं।
अभिजीत जैन की रिपोर्ट

From Around the web