सिद्धार्थ मलैया की जनसंवाद पद यात्रा को मिला भरपूर जन समर्थन.. जनता के साथ सीधा संपर्क, संवाद, सेवा बताया उद्देश्य..

जन संवाद यात्रा का चार दिवसीय पहला चरण संपन्न
 
padyatra
दमोह। सिद्धार्थ मलैया द्वारा चार दिवसीय जनसंवाद यात्रा के अंतिम दिवस राजापटना में स्थित 1008 अजितनाथ जैन मंदिर एवं राजा पटना के बगीचा में विराजे श्री हनुमान जी के दर्शन उपरांत यात्रा का प्रारंभ किया, चतुर्थ दिवस यात्रा राजापटना से शुरू होकर हरदुआ, अधरौटा, बडयाऊ, जोरतला, होते हुए शाम को हथनी पिपरिया में देर शाम समाप्त हुई.
संवाद यात्रा के दौरान विभिन्न विषयों पर सिद्धार्थ मलैया ने स्पष्ट, तार्किक और निर्भीकता से अपना पक्ष रखा उन्होंने कहा कि यात्रा का उद्देश्य स्पष्ट और सीमित है लोगों से मिलना और धरातल पर जो कार्य हो रहे हैं इस बारे में लोगों से सुनना है और कोई सलाह या समझाए है तो वह उनसे कहना है, लोगों के साथ मन स्थापित करना है, यही उद्देश्य है जो पूरा हो रहा है। लोग अच्छे से बातों को सुन रहे हैं और समझ रहे हैं, साथ ही अपनी बात भी रख रहे और भी कई नए अनुभव मिल रहे हैं। यात्रा को चुनाव से जोड़कर देखा जा सकता है लेकिन दमोह विधानसभा कि केवल बात ना हो जिले में कहीं कोई बात होगी या कोई मिलन कार्यक्रम होंगे तो वहां पर भी जाएंगे।
जनसंवाद यात्रा के दौरान तत्कालिक समस्याएं अधिक सुनने में आई जैसे पीने के पानी, अघोषित बिजली कटौती, सिंचाई के लिए पर्याप्त और नियमित बिजली ना मिल पाना और भी कई समस्याएं सुनने को आई, जिन्हें सूचीबद्ध किया गया है।

yatra

 आवास योजना के बारे में जो विचार हैं वह मुझे ठीक लग रहे हैं और दूसरों को ठीक लग रहे हैं या नहीं इस बारे में भी बात होनी चाहिए,  संवैधानिक रूप से शहर को ढाई लाख रुपए दिए जाते हैं तो ग्रामीण क्षेत्र में कम क्यों है। जबकि गांव में लागत अधिक होती है क्योंकि सामग्री तो शहर से ही आती है, यदि कोई मानता है कि शहर और गांव में एक समान अधिकार होने चाहिए तो इन विषयों पर बात होनी चाहिए चार दिवसीय जनसंवाद यात्रा में सिद्धार्थ मलैया को ग्रामीण जनों का भरपूर स्नेह और समर्थन प्राप्त हुआ जगह जगह सिद्धार्थ मलैया का लोगों ने फूल माला पहनाकर स्वागत किया। जनसंवाद में सिद्धार्थ मलैया ने लोगों से योजनाओं के साथ-साथ विभिन्न समस्याओं के विषय में बात की ग्रामीण जनों ने भी खुलकर सिद्धार्थ मलैया के सामने अपनी समस्याएं रखीं।  यात्रा के दौरान सिद्धार्थ मलैया ने लोगों से कृषि प्रशिक्षण, पौधारोपण और जल संरक्षण के विषय में भी बात की और जन जागरण की मुहिम चलाई।

chhona

जनसंवाद यात्रा में भाजपा पूर्व महामंत्री रमन खत्री, पिछड़ा वर्ग मोर्चा पूर्व जिला अध्यक्ष कपिल सोनी, राजकुमार जैन, दीपक जैन, जिला पंचायत सदस्य अवधेश सिंह लोधी, रवि मिश्रा, मनीष तिवारी, संतोष रोहित, अजय लोधी, देवेन्द्र राजपूत, अभिलाष हजारी,  भोले सराफ, राजेंद्र सोनी, विकास बर्मन, प्रमोद पुजारी, गुड्डू गुप्ता, पप्पू लोधी हलगज, वीरेंद्र लोधी, विवेक अग्रवाल, दिलीप राजपूत, नीलेश सिंघाई, सुधा झारिया, रितु पांडे, श्याम उरेती, ममता धुर्वे, टेक सिंह, कीरत सिंह, दौलत सिंह, ज्ञानी विश्वकर्मा, राजेंद्र सिंह, गोविंद सिंह, राजा सिंह, जिन्नू जैन, मयंक मिश्रा, धर्मेंद्र मिश्रा, नारायण पांडे, गोपाल लोधी, रामसेवक यादव, प्रभु यादव, गोपाल ठाकुर, रामलाल रजक, टिक्कू ठाकुर, मुलाम अहिरवार, संजय रोहिताश, धर्मेंद्र रोहित, विक्की रोहित, राजेंद्र अहिरवार, सुबोध राही, तरुण जैन, पंकज जड़िया, बंटी जैन, विकल्प जैन, हरी रजक, नीरज तिवारी, विशाल शिवहरे, तरुण शर्मा, सौरव खत्री, अरविंद रजक, परशु सोनी, शिवराज सिंह, जयपाल यादव, सत्यम चौबे, गुलाब बंसल, किस्सू  खरे, मदन यादव, कल्याण सिंह, अज्जू पटेल, उमाशंकर मिश्रा सहित बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ ग्रामीणों की उपस्थिति रही

From Around the web