विधायक अजय टंडन की जल संकट से मुक्ति हेतु त्वरित पहल.. सिंगपुर के लिए वेतन से समबर्सिबल.. चोपरा पंच कल्याणक में बह रही धर्म गंगा..

सिद्धार्थ मलैया की पदयात्रा तीसरे दिन भी जारी रही
 
अजय
दमोह जिले में वैशाख मास की भीषण गर्मी और तपन भरी धूप के बीच में जगह-जगह जल संकट के हालात बने हुए हैं ऐसे में दमोह विधायक अजय टंडन ने सिंगपुर ग्राम वासियों की जल समस्या को ध्यान में रखकर त्वरित पहल करते हुए अपने वेतन से  समबर्सिबल प्रदान किया है..

विधायक अजय टंडन ने वेतन से दिया समबर्सिबल
दमोह
। विधानसभा क्षेत्र की अनेकों ग्राम पंचायतों का चिलचिलाती धूप में भ्रमण कर रहें विधायक को अधिकांश ग्रामीणजनों ने जल संकट की स्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि जैसे ही गर्मी का समय आता है परिवारों की बातें तो छोड़ो जानवरो को पीने का पानी भी नसीब नहीं होता कई ग्राम पंचायतों में नल जल योजना के तहत टंकी बना दी गई है किंतु वह भी शो पीस की तरह खड़ी है उस टंकी से डली हुई पाइप लाईन पानी की बजाय हवा फेक रही है। हेड़पंपां की स्थिति यह है कि जिस किसी भी हैड़पंप में पानी आता है उस पर घंटो लाइन लगाकर खड़ा होना पड़ता है।

Ajay

इसी तरह सिंगपुर के ग्रामवासी जो कि भीषण जलसंकट का सामना कर रहे थे उन्होंने विधायक कार्यालय पहुंचकर ग्राम पंचायत की स्थिति से अवगत कराया तो विधायक अजय टंडन ने स्वयं की तन्ख्वाह से ग्रामवासियों को समबर्सिबल उपलब्ध कराया और सिंगपुर के ग्रामवासियों ने कहा कि उन्होनें उप चुनाव के दरम्यान कहा था कि जो भी समस्या अति आवश्यक होगी उसे वह अपने वेतन से पूरा करने का प्रयास करेंगें। समबर्सिबल देते समय सतीश जैन, भूपेन्द्र आजमानी, अखिल टंडन, अनिल जैन, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, राजा रौतेला, आशीष चर्तुवेदी, अजय जाटव, भरत राज सहित अनेकों कांग्रेसजनों की उपस्थिति रहीं।

दलित युवाओं ने ली विधायक के सामने शपथ
दमोह। 
कांगेस का सदस्यता अभियान निरंतर जारी है इसी तारतम्य में सीहोरा पड़रिया ग्राम पंचायत के आसपास के ग्रामों से आए अनेकों दलित युवाओं ने अनुसूचित जाति के अध्यक्ष अजय जाटव के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कार्यालय पहुंचकर विधायक अजय टंडन एवं कांग्रेस पदाधिकारियों की उपस्थिति में सदस्यता लेते हुए आजीवन कांग्रेस पार्टी का सदस्य रहकर पार्टी की रीति नीति पर चलने की शपथ ली।

320

कांग्रेस पार्टी की सदस्यता दिलाते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि चिलचिलाती धुप में युवाओं का पार्टी कार्यालय में आना सराहनीय है और यह युवा किसी भी सरकार को बनाने अथवा उखाड़ने में सक्रिय भूमिका का निर्वाह करते है। महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी ठाकुर, किसान कांग्रेस अध्यक्ष नितिन मिश्रा ने भी युवाओं का कांग्रेस पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरह युवाओं के रोजगार के साथ छलावा किया है उससें भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सदस्यता लेने वालों युवाओं में नीलेश अहिरवार, राजाराम, देवेन्द्र अहिरवार, कन्हैया, विजय अहिरवार, सोनू, इन्द्रपाल, नीरज, जगदीश, धर्मेन्द्र, रेखलाल सहित आधा सैकड़ा युवाओं की उपस्थिति रहीं।

 

सिद्धार्थ मलैया की पदयात्रा तीसरे दिन भी जारी रहीदमोह। सिद्धार्थ मलैया द्वारा की जा रही जनसंवाद पदयात्रा के तृतीय दिवस की शुरुआत ग्राम टौरी में माता के चबूतरे मे विराजमान भगवान श्रीराम जी शिवजी एवं मंगलदास दरबार मे आरती कर हुई। तृतीय दिवस भी लगभग 18 किमी की यात्रा धमारा,  गंभीरा, अर्थखेड़ा, बरवटा, दसौंदा, होते हुए राजपटना पहुंची।

पदयात्रा

 सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि जनसंवाद यात्रा में श्रम, परिश्रम, सफलता के नए आयाम देखने को मिले हैं बहुत सारे अनुभव गांव प्रेरक कहानियां जो गांव में होती हैं देखने और सुनने को मिली, परंतु एक विशेष बात सामने आई है की गांव में प्रधानमंत्री आवास के लिए 300 वर्ग फुट घर बनाने डेढ़ लाख रुपए मिलते हैं वही नगर पालिका क्षेत्र शहरों में 400 वर्ग फुट आवास बनाने ढाई लाख रुपए दिए जाते हैं, प्रश्न यह है कि दोनों में अंतर क्यों और इसका कारण क्या है?

सिदार्थ

मैंने बहुत कोशिश की इसका कारण जानने की, नगरपालिका अधिकारियों सहित अन्य लोगों से भी इस विषय में पूछा कि भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत नगर पालिका क्षेत्र में ढाई लाख रुपए व ग्रामीण क्षेत्र में डेढ़ लाख रुपए दिए जाते हैं ऐसा क्यों और ऐसा कब तक होगा ? क्योंकि यह संविधान का उल्लंघन है इसके लिए मैं और अधिक जानकारी लेना चाहता हूं, और पता लगाने की कोशिश करूंगा और यदि नहीं हो पाया तो जनता के माध्यम से या हाई कोर्ट के माध्यम से सरकार से इस विषय पर जवाब मांगना चाहूंगा, मेरा सरकार से आग्रह है कि वह संविधान के अनुसार बराबरी और समानता के साथ लोगों को आवास योजना का लाभ दे।

यात्रा

जनसंवाद यात्रा के तृतीय दिवस रमन खत्री, कपिल सोनी, राजकुमार जैन, अवधेश सिंह, पप्पू मलाई, विवेक अग्रवाल, मनीष तिवारी, अजय सिंह, देवेन्द्र राजपूत, संतोष रोहित, अभिलाष हजारी, रवि मिश्रा, देश सिंह, तेज सिंह, प्रकाश यादव, हेमंत, रतन सिंह सरपंच, पप्पू सिंह, शेरू सिंह, नंनई सिंह सेवक पटेल, विजय सिंह, गोपाल सिंह, मुलाम अहिरवार, जगत अहिरवार, देवेन्द्र असाटी, अजय असाटी, सेवक पाटकार, गौरव जैन, सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन की उपस्थिति रही।

चोपरा पंचकल्याणक में आदि कुमार का जन्म उत्सव

जबेरा जनपद क्षेत्र की धर्म नगरी चंडी चोपरा इन दिनों अयोध्या नगरी की तरह सजी हुई है आज पंचकल्याणक महोत्सव के तृतीय दिवस जन्म कल्याणक के दिन बालक आदिनाथ का जन्म हुआ जन्म उत्सव पर जिया सिंघई राज्यसभा में आदिनाथ के जन्म पर नृत्य किया गया द्वारा जन्मोत्सव पर विशाल शोभा यात्रा ग्राम में निकली। पूरी नगरी में मिष्ठान वितरण किए गए।

शोभा यात्रा के बाद जुलूस पांडुक शिला पहुंचा जहां पर  डॉक्टर अभिषेक जैन शास्त्री जी द्वारा पूर्ण विधि-विधान से बालक आदिनाथ का अभिषेक किया गया सोधर्मेंद्र पप्पू बिल्टी जबलपुर एवं सभी इंद्राणी ने अभिषेक किया बालक आदिनाथ को काजल लगाने का सौभाग्य श्रीमती निधि/ अमित बड़कुल एवं शिल्पी जैन चौपरा को प्राप्त हुआ।

निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी ने बताया कि रात्रि कालीन में सोधर्मेंद्र की सभा का मंचन होगा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे कार्यक्रम में उपस्थित रहे राघवेंद्र सिंह ऋषि भैया जिला पंचायत सदस्य हुकम सिंह सुरेश जैन अमित बड़कुल खुरई प्रशांत जैन अक्षय जैन खमरिया प्रदीप जैन दमोह पिंकी जैन मंडला सुरेश जैन जरौली  एवं जैन समाज के जिलेभर से सैकड़ों की संख्या में लोगों की उपस्थिति रही

From Around the web