TSM में BJP की बी टीम की झलक.. टीम सिद्धार्थ मलैया ने नगर के 27 वार्डो से.. समर्थित पार्षद प्रत्याशी घोषित किए..

टीएसएम नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति गठित
 
tsm
दमोह। नगर पालिका चुनाव हेतु नगर के 39 वार्डो से पार्षद पद हेतु नामांकन प्रक्रिया के साथ नामांकन पत्रों की जांच का दौर भी पूरा हो चुका है भाजपा कांग्रेस के साथ टीम सिद्धार्थ अपने 27 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। इनमें अनेक प्रत्याशियों के पूर्व में भाजपा पार्षद रह चुकने की वजह से पहली नजर में यह सूची भाजपा की बी टीम जैसी नजर आ रही है। पिछले साल हुए विधानसभा उपचुनाव मैं भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह की करारी हार के बाद पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया के बेटे सिद्धार्थ और उनके समर्थक करीब आधा दर्जन मंडल अध्यक्षों भाजपा से निलंबित कर दिया गया था। वही जिला भाजपा द्वारा मलैया समर्थक भाजपा के पूर्व पदाधिकारियों को हाशिए पर रखकर पार्टी गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था। 
 
साल भर से पार्टी से निलंबित चल रहे सिद्धार्थ मलैया उनकी टीम को भाजपा में वापस लेने में प्रदेश पदाधिकारी जहां कोई रुचि नहीं दिखा रहे थे वही मलैया समर्थक अधिकांश पार्षदों की टिकट काटकर नए चेहरों को अवसर देने की रणनीति पर भी जिला भाजपा आगे बढ़ती नजर आ रही थी। इधर इस बार नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव मतदाताओं के बजाए पार्षदों से कराए जाने के निर्णय की वजह से पार्षदों की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण हो गई थी।
नगर पालिका चुनाव के नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के ठीक पहले सिद्धार्थ मलैया द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाकर भाजपा छोड़ने की घोषणा की कुछ ही दिनों बाद उनके समर्थक अनेक पूर्व पदाधिकारी और अनेक पूर्व पार्षद भाजपा को छोड़कर जहा तगड़ा झटका देने की कोशिश करते नजर आए हैं वही अब टीम सिद्धार्थ का गठन करके नगरपालिका के 39 में से 27 वार्डों में निर्दलीय समर्थित प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर दी गई है। जिनमें अनेक पूर्व भाजपा पार्षद होने की वजह से टीम सिद्धार्थ भाजपा की बी टीम जैसी नजर आ रही है।
टीम सिद्धार्थ मलैया द्वारा घोषित प्रत्याशियों की सूची..
टीएसएम के संयोजक सिद्धार्थ मलैया द्वारा नगर पालिका दमोह से 27 वार्डों से लिए समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है उसमें सिविल वार्ड एक से श्रीमती नीलम अरविंद रजक, सिविल वार्ड दो से श्रीमती रीना विशाल शिवहरे, सिविल वार्ड 4 से श्रीमती उषा संतोष गौतम, सिविल वार्ड 5 से संजीव पाल, सिविल वार्ड 8 से देवेंद्र जैन छक्की, सिविल वार्ड 9 से प्रभा नवीन जैन तथा सिविल वार्ड 10 से बबलू गजेंद्र अहिरवार के नाम की घोषणा की गई है।
मागंज वार्ड दो से भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री और युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष रमन खत्री को मैदान में उतारा गया है। मागंज वार्ड तीन से मनीष सोनी बबलू तथा पांच से श्रीमती क्रांति सुनील पटेल के नाम की घोषणा की गई है। नया बाजार नंबर एक से पूर्व पार्षद सभापति और भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल सोनी को मैदान में उतारा गया है। नया बाजार दो से पूर्व पार्षद प्रतिनिधि इस्लाम पठान का नाम घोषित किया गया है। नया बाजार तीन से सुहाना शिवम राय, नया बाजार चार से नेहा पवन राही, नया बाजार पांच से अनिल गोदरे तथा पुराना बाजार दो से श्रीमती शाहजहां बी सरफराज खान का नाम घोषित किया गया है।
पिछले नगर पालिका चुनाव में असाटी वार्ड एक से भाजपा के निर्विरोध पार्षद प्रतिनिधि चुने जाने के बाद नगर पालिका में सभापति बनाए गए नितिन चौरासिया पप्पू मलाई तथा असाटी वार्ड दो से पुराने भाजपा नेता रहे अजुद्दी बाबा के परिवार से श्रीमती नविता अयोध्या राजपूत प्रत्यासी घोषित किया गया है।

list

 फुटेरा वार्ड एक से श्रीमती अमीना मुबारक खान को तथा फूटेरा वार्ड दो से विवेक अग्रवाल का नाम घोषित किया गया है। पिछली नगर पालिका चुनाव में विवेक की माताजी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भाजपा को हराकर चुनाव जीती थी। बाद में उन्होंने भाजपा को समर्थन दे दिया था। फुटेरा वार्ड 3 से श्रीमती रेनू रुपेश रजक को प्रत्याशी बनाया गया है। रुपेश रजक  पूर्व में दो बार भाजपा पार्षद व युवा मोर्चा में पदाधिकारी रह चुके हैं। फुटेरा वार्ड पांच से श्री मति तरन्नम शादाब खान का नाम सामने आया है। शादाब ने पिछली चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर तो पर फतह हासिल की थी। बजरिया वार्ड तीन से श्रीमती चांदनी धर्मेंद्र रोहित, बजरिया वार्ड पांच से चंद्रकांत अहिरवार चंदू, बजरिया वार्ड पांच से कृष्ण कुमार खरे किस्सू, बजरिया वार्ड 6 से श्रीमती प्रगति अशोक मिश्रा तथा धर्मपुरा वार्ड से श्रीमती हरजाना बेगम सलमान खान को टीम सिद्धार्थ की सूची में शामिल किया गया है।
टीएसएम अन्य वार्डो में किसको समर्थन देगे ..?
टीम सिद्धार्थ द्वारा नगर के 39 से 27 वार्डो से ही समर्थित प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है जिसके बाद अन्य वार्डो में समर्थक प्रत्याशियों को लेकर चर्चाओ का बाजार सरगर्म है। वही सूत्रों का कहना है कि पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया समर्थक पार्षद रहे सिविल वार्ड 3 से विजय जैन तथा मागंज वार्ड एक से अमित त्यागी को भाजपा द्वारा प्रत्याशी बनाये जाने की वजह से टीम सिद्धार्थ द्वारा इनके खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारे गए हैं। इसी तरह सूची में यदि बदलाव की बात की जाए तो सिविल वार्ड आठ से देवेंद्र जैन की जगह सतेंद्र साहू को टीम सिद्धार्थ का प्रत्याशी घोषित किया जा सकता है।भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रमोद विश्वकर्मा की पत्नि प्रियंका द्वारा फुटेरा चार से निर्दलिय प्रत्याशी के तौर पर मैदान में डटे रहने पर इनकों भी टीम सिद्वार्थ का समर्थन मिलने की संभावना जताई जा रही है।
टीएसएम नगरीय निकाय चुनाव संचालन समिति
दमोह। नगर पालिका चुनाव में अपने प्रत्याशी उतार रहे टीम सिद्धार्थ मलैया के संयोजक सिद्धार्थ मलैया ने अपनी चुनाव संचालन समिति की घोषणा की जिसमें चयन समिति में राजेंद्र सिंघई, मनोज अग्रवाल, श्रीमती सुधा झारिया, जिला प्रभारी पं. अखिलेश हजारी दमोह नगर पालिका प्रभारी राजेंद्र सिंघई, सह प्रभारी सुनील सोनी, निर्वाचन समन्वयक विनोद श्रीवास्तव, रवि गोस्वामी, मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता पं. मनीष तिवारी, सोशल मीडिया प्रभारी मयंक वाधवा, चुनाव कार्यालय मंत्री बृजेन्द्र अहिरवार को घोषित किया।

abc

 

 इस चुनाव संचालन समिति में भी भाजपा की बी टीम की झलक देखी जा सकती है। इसमें शामिल अधिकांश पदाधिकारी पूर्व में श्री जयंत मलैया के अनेक चुनावों के दौरान पर्दे के पीछे से वित्तिय मैनेजमेंट सहित अन्य व्यवस्थाओं का निर्वहन करते रहे है। जिससे कहां जा सकता है कि यह टीम अन्य के मुकावले काफी अनुभवी है।

From Around the web