आपदा काल में निजी एंबुलेंस संचालको की मनमानी व ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने की मांग.. लघु व्यापारी संघ ने कमिश्नर आईजी के नाम ज्ञापन सौपा.. प्रशासन से एंबुलेंस का जबलपुर तक का किराया निर्धारण करने या अधिग्रहण किए जाने की मांग..

 

 निजी एंबुलेंस चालकों की मनमानी के खिलाफ ज्ञापन सौपा..

दमोह। कोरोना संक्रमण काल में जब लोग खाने-पीने से लेकर दवा इलाज के लिए परेशान हो रहे है ऐसे में गंभीर मरीजो को इलाज के किये जबलपुर ले जाने के नाम पे निजी एंबुलेंस संचालक लूटमार जैसे हालात मचाए हुए हैं जिस पर अंकुश लगाने और आपदा को ध्यान में रखकर एंबुलेंस का अधिग्रहण करके प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य समिति संचालन कराए जाने की मांग का ज्ञापन सौपते हुए लघु व्यापारी संघ द्वारा त्वरित कार्रवाई की मांग की गई है।

लघु व्यापारी संघ द्वारा निजी एंबुलेंस का मनमाना किराया व ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने की मांग को लेकर आईजी तथा कमिश्नर के नाम संबोधित ज्ञापन कलेक्टर तथा एसपी ऑफिस पहुंचकर सौंपा गया है। इसकी एक प्रति स्थानीय सांसद  प्रह्लाद पटेल के कार्यालय में भी प्रेषित करते हुए ज्ञापन को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई किए जाने की मांग की गई है। ज्ञापन में बताया गया है कि  कोरोना महामारी में आपदा के समय कुछ लोग अवसर तलाश रहे हैं। जिला अस्पताल के सामने से संचालित होने वाली निजी एंबुलेंस संचालक इन दिनों जबलपुर तक का किराया 15 हजार बसूल रहे है। वही अस्पताल से सीटी स्कैन कराने के लिए जाने वाले मरीजों से 15 सो रुपए लिए जा रहे हैं। 

आपदा के शिकार  एक मरीज को पिछले दिनों ₹15000 में लेकर जबलपुर गए एंबुलेंस वाले ने एक अस्पताल में जगह नहीं मिलने पर दूसरी अस्पताल में ले जाने और फिर वहां से सीटी स्कैन कराने तीसरी जगह ले जाने के बदले में ₹4000 अतिरिक्त लिए गए थे। जबलपुर तक का 19 हजार रुपए लिए जाने का मामला प्रमुख अखबार में प्रकाशित होने के साथ ही सोशल मीडिया पर इस लेनदेन का वीडियो भी सामने आया है। जिसे ध्यान में रखकर आपदा के समय में लूटमार मचाने वाले एंबुलेंस चालकों पर कार्यवाही की मांग की गई है।
आपदा काल में निजी एंबुलेंस संचालको की मनमानी व ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी रोकने की मांग.. लघु व्यापारी संघ ने कमिश्नर आईजी के नाम ज्ञापन सौपा.. प्रशासन से एंबुलेंस का जबलपुर तक का किराया निर्धारण करने या अधिग्रहण किए जाने की मांग..

ज्ञापन में निजी एंबुलेंस को कोरोना काल मे अधिग्रहित करने या इनका किराया निर्धारित करने की मांग कलेक्टर से की गई है। इसी तरह से ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी करने वालों पर तत्काल कार्रवाई की मांग भी की गई है। ज्ञापन देने वालों में लघु व्यापारी संघ के अध्यक्ष तनुज पाराशर सहित अन्य पदाधिकारी एवं सहयोगी अनुराग बजाज मौजूद रहे। इस कार्य में लघु व्यापारी संघ द्वारा सहयोग करने की बात भी कही गई है।

From Around the web