कांग्रेस शासित एक और राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल पर वैट टैक्स कम करने का निर्णय लिया.. विपक्ष ने नाममात्र की कटौती बताया

पेट्रोल डीजल पर एक और 2% वेट होगा कम
 
भूपेश
देश के विभिन्न प्रांतों में डीजल पेट्रोल की कीमतों में केंद्र और राज्य सरकार की कटौती के बाद अब छत्तीसगढ़ में भी रेट कम करने वेट कम करने का निर्णय सरकार द्वारा ले लिया गया है। हालांकि यह कटौती काफी कम होने की वजह से विपक्ष के नेता इसको नाम मात्र की बता रहे हैं..
रायपुर। आखिरकार कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ में अभी पेट्रोल डीजल पर वेट कम करने का निर्णय ले लिया गया है। मुख्य मंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज संपन्न कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल और डीजल में राज्य सरकार द्वारा क्रमश : एक और दो फीसदी वैट कम करने का निर्णय लिया है। जिस से छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल डीजल की दरों में मामूली गिरावट आएगी। उल्लेखनीय है कि पिछले जनों मुख्यमंत्री ने ऐलान किया था कि जल्द ही कैबिनेट की बैठक में पेट्रोल डीजल पर वैट कम करने के लिए निर्णय लिया जाएगा। हालांकि आम जनता को इससे अधिक कटौती की उम्मीद थी लेकिन सरकार ने जो कंजूसी दिखाई है उससे आम उपभोक्ताओं को मामूली राहत पेट्रोल डीजल के दामों पर मिल सकेगी।

इधर स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों को टोटल अनलॉक का प्रस्ताव दिया है। इसको मंजूरी मिली तो स्कूलों में 100% उपस्थिति के साथ कक्षाओं का संचालन शुरू हो जाएगा। अभी एक दिन में कुल रजिस्टर विद्यार्थियों के आधे हिस्से को ही बुलाया जाता है।

From Around the web