मप्र में कोरोना की दस्तक और पंचायत चुनाव आचार संहिता के बीच निगम मंडल में नियुक्तिया.. इमरती देवी को लघु उद्योग निगम की कमान

मप्र में निगम मंडल अध्यक्ष के नामों का ऐलान
 
इमरती
मप्र में कोरोना की तीसरी लहर की दस्तक और पंचायत चुनाव की आचार संहिता के बीच शिवराज सरकार की अनुशंसा पर निगम मंडल में अध्यक्षों की नियुक्ति का ऐलान कर दिया गया है। नए निगम मंडल अध्यक्षों में अधिकांश अनुसूचित जाति जनजाति और पिछड़े वर्ग से ताल्लुक रखने वाले प्रतिनिधि हैं


मध्यप्रदेश में निगम मंडल अध्यक्षों की शुक्रवार शाम जो सूची सामने आई है उसमें पहला नाम इमरती देवी का है। इनको लघु उद्योग निगम की चेयरमैन बनाया गया है कमलनाथ सरकार में केबिनेट मंत्री रहने के बाद ज्योति रादित्य सिंधिया समर्थक विधायकों के साथ मप्र में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई इमरती देवी को शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री बनाया गया था लेकिन विधानसभा उपचुनाव में उनकी पराजय के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था तभी से उम्मीद की जा रही थी कि जल्द ही उन्हें निगम मंडल में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

निगम मंडल की जिम्मेदारी पाने वाले अन्य नेताओं में रघुराज कंसाना पिछड़ा वर्ग आयोग वित्त निगम के अध्यक्ष बनाए गए हैं। गिर्राज दंडोतिया ऊर्जा विकास निगम के, विनोद गोटिया पर्यटन निगम के एंदल सिंह कंसाना एमपी एग्रो के चेयरमैन बनाये गए है।
 नेपानगर की पूर्व विधायक मंजू दादू को मंडी बोर्ड का उपाध्यक्ष बनाया गया है। रणवीर जाटव को संत रविदास हस्तशिल्प एवं हथकरघा विकास निगम का अध्यक्ष बनाया गया गए। ग्वालियर से पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल खाद एवं बीज विकास निगम के चेयरमैन बनाए गए है।

मध्य प्रदेश पाठ्य पुस्तक निगम का उपाध्यक्ष प्रहलाद भारती को बनाया गया है। राज्य पशुधन एवं कुक्कुट विकास निगम का जसवंत जाटव को अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। मध्यप्रदेश खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष पद पर जीतेंद्र लटोरिया को नियुक्त किया गया है।नरेंद्र बिरथरे को मध्य प्रदेश कौशल विकास एवं रोजगार निर्माण बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।राज कुमार कुशवाहा को मध्य प्रदेश राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

From Around the web