पथरिया विधायक रामबाई ने कोरोना से मृत कर्मचारियों के परिजन को अनुकंपा नियुक्ति देने के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के निर्णय का किया स्वागत.. मप्र में पिछले कोरोना काल मे मृत हुए कर्मचारियों के परिजनों को भी अनुकंपा नियुक्ति और 5 लाख की मदद दिए जाने की रखी मांग..

 

 अप्रैल 2020 से अनुकंपा नियुक्ति दिए जाने की रखी मांग..


भोपाल/ दमोह। मध्यप्रदेश में कोरोना से मृत कर्मचारियों के एक  परिजन को अब अनुकंपा नियुक्ति और 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा का स्वागत किया जा रहा है वही इसका लाभ पिछले कोरोना काल में अर्थात अप्रैल 2020 से कोरोनावायरस कर्मचारियों के परिजनों को दिए जाने की मांग भी शुरू हो गई है।

दमोह जिले के पथरिया से विधायक श्रीमती रामबाई सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उपरोक्त निर्णय का स्वागत करते हुए आभार जताया है तथा कहा कि पिछले माह उनके द्वारा ही इस तरह का सुझाव मुख्यमंत्री को दिया गया था उन्होंने मुख्यमंत्री से पिछले कोरोना काल मे कोरोना से मृत कर्मचारियों के परिजन को भी इस दायरे में लाने की अपील की है। 


उल्लेखनीय है कि कल ही मुख्यमंत्री द्वारा मध्य प्रदेश शासन के अधीन विभिन्न योजनाओं/विभागों में कार्यरत संविदा, आउट सोर्स कर्मचारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता एवं उन सभी वर्गों के कर्मचारी जो शासकीय कर्मचारी से अलग होते हुए शासन को कोरोना संकट के समय में अपनी सेवाएं दे रहे हैं इस दौरान कोरोना संक्रमण के शिकार होकर मृत हुए हैं उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति एवं सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की गई है।  लेकिन इसको 1 मार्च 2021 से लागू किया जा रहा है। जिसे 1 अप्रैल 2020 से लागू किये जाने की मांग विधायक रामबाई सिंह ने की है। जिससे सभी पात्र कर्मचारी परिवारों को इसका लाभ मिल सके।

From Around the web