Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दीपावली के पहले धमाकों की साजिश का पर्दाफाश.. पुलिस ने अवैध पटाखा फैक्ट्री से पकड़े करीब पचास हजार के बम.. इधर जनसुनवाई में सीएम हेल्प लाईन के 39 मामलों में भी कलेक्टर ने की सुनवाई..

 अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

दमोह। जिले के जबेरा थाना क्षेत्र सिंग्रामपुर चौकी के ग्राम सिंगपुर  अवैध रूप से पटाखे बनाने की फैक्ट्री का भंडा फोड़ पुलिस ने किया है यहां अवैध रूप से फैक्ट्री बना रखी हैं जहां दिवाली से पहले पटाखे बनाने का काम हो रहा था पुलिस की टीम ने यहां छापा मारा तो बिना लाइसेंस के पटाखा बनाते हुए एक व्यक्ति को पकड़ा। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 
दिवाली से पहले पटाखाें को स्टोर करने की प्लानिंग पुलिस ने नाकामयाब कर दी। पटाखों के अवैध कारोबार के लिए सिंगपुर ग्राम में एक बार फिर पुलिस की छापामारी में पटाखा फैक्ट्री का पर्दाफाश हो गया। एक व्यक्ति पकड़ा गया। Rs 49000  पटाखा सहित विस्फोटक सामग्री अध बने पटाखे सुतली बम निर्माण सामग्री बरामद हुई है। दीपावली पर सप्लाई करने के लिए पटाखे तैयार किए जा रहे थे
सिंग्रामपुर चौकी प्रभारी आलोक तिरपुढे ने बताया सूचना तस्दीक के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में जबेरा तहसीलदार विवेक व्यास नायब तहसीदार राजेश साहू की मौजूदगी विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है अवैध पटाखा फैक्ट्री के भंडाफोड़ इस पूरी कार्रवाई में प्रधान आरक्षक रणधीर संतोष नारायण सिंह जालम सिंह आरक्षक राम मनोहर यादव गौरव दिलीप सैनिक जानकी सहित महिला आरक्षक सारिका एनआरएस गुलाब पुलिस स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका रहीनिवेश जैन की खबर
इधर जनसुनवाई में सीएम हेल्प लाईन के 39 मामलों में भी कलेक्टर ने की सुनवाई.. दमोह। कलेक्टर कार्यालय में आज जिले भर से आये नागरिकों ने अपनी समस्यायें जनसुनवाई में कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के समक्ष रखी इस दौरान सीएम हेल्पलाईन के 39 ई.जनसुनवाई में दमोह तहसील कार्यालय से 02 और सामान्य जनसुवाई में 238 आवेदनों पर सुनवाई करते हुये कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा जब हम सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हैं तो संख्या की यानी डेटा की समीक्षा कर पाते हैं की 10 हजार आवेदन पेंडिंग है 5 हजार आवेदन पेंडिंग है तुम्हारे 200 आवेदन पेंडिंग है। व्यक्ति की समीक्षा नहीं कर पातेए केवल संख्या की समीक्षा करते हैंए यहां पर सीएम हेल्पलाईन को जोड़ने की मंशा यह थी कि यहां पर वह व्यक्ति मेरे सामने आएगा और उसके साथ सीएम हेल्पलाईन का पूरा डेटा निकलवा के रखते हैं कि कब शिकायत की थी उस पर हमारे यहाँ से क्या क्या चीज़े दर्ज हुई तो उससे सारी चीज़े निकल कर के बाहर आ जाती है। आज 39 आवेदन सीएम हेल्पलाईन वाले है। सिर्फ आवेदकों से एक छोटा सा अनुरोध था उसपे लोग आ गए उन आवेदनों को एक. एक करके देख रहे हैं और कुछ आवेदन ऐसे आये उन्होंने कहा साहब हमसे कहा गया था की हम बिलकुल आपकी समस्या का समाधान कर देंगे इस आधार पर हमने सहमति दे दी और वह शिकायत बंद हो गई लेकिन समाधान हुआ नहीं तो ऐसे आवेदनों में जिसमे लोगों को राहत मिलनी चाहिए थी वो पात्र थे लेकिन उनको राहत नहीं मिली है वो राहत दिलाने का काम यहाँ से करने का प्रयास किया जायेगा। 
कलेक्टर श्री कोचर ने कहा सीएम हेल्पलाइन में जो भी शिकायत आयेंगी वह पहले से पता नहीं होता है की वह सही है की गलत हैए लेकिन जब वह शिकायतें यहां टेबल पर आती है तब सारे पक्षों से बात करते हैंए अधिकारियों से बात करते हैं शिकायतकर्ता को सुनते हैं तो उससे बहुत स्पष्ट हो जाता है। यदि मान लीजिये ऐसा कोई प्रकरण आता है जिसमे इन्हें बहुत फर्जी तरीके से ब्लैकमेल करने के उद्देश्य से शिकायत ही है तो हम ऐसे प्रकरणों में कड़ा एक्शन लेंगे।
उन्होंने कहा यह हमारी ड्यूटी है कि हम सीएम हेल्पलाईन के लोगों को सुने और जैसे ई.जनसुनवाई अभी लागू किया है। ई.जनसुनवाई को छतरपुर ने पहले लागू किया था उसके बाद उससे प्रेरणा लेकर शुरू किया तो लगता है की बाकी जिले भी इसको आराम से कर सकते है। पहले से शिकायतें आपके पास दर्ज है लोगों को सुनना हमारा काम है। इसका अच्छा रिस्पांस है हम इसको आगे और बढ़ाएंगे। जनसुनवाई के दौरान 05 आधार कार्ड 05 आयुष्मान कार्ड 06 पीएम किसान सम्मान निधि एवं 237 व्यक्तियों की स्वास्थ्य जाँच की गई। इस दौरान अपर कलेक्टर मीना मसराम डिप्टी कलेक्टर ब्रजेश सिंह ठाकुर और लोक सेवा प्रबंधक चक्रेश पटेल सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments