Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दशहरा में डीजे पर राई नही बजाने पर युवक पर धारदार हथियार से हमला, जबलपुर रैफर.. तेंदूखेड़ा में घायल बंदर का आतंक, माता रानी की झाकियों के साथ अखाडो में हेरत अंगे्रज करतब..

डीजे पर राई नही बजाने पर युवक पर किया हमाला

दमोह। तेंदूखेड़ा में शनिवार को दशहरा चल समारोह के दौरान डीजे पर राई नही बजाने पर कृष्णा पिता संतोष केबट 29 वार्ड क्रमाक 9 को धारदार हत्यार से हमलाकर घायल कर दिया है। गम्भीर हालत में अस्पताल लाया गया लेकिन हालत नाजुक होने के कारण डाक्टर ने मेंडीकल कालेज रिफर कर दिया है। पुलिस कृष्णा की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर आरोपी की तालष कर रही है।
एफआईआर में उल्लेख किया है कि शनिवार को चल समारोह के दौरान डाक्टर खरे की अस्पताल के सामने रात लगभग 8 बजे कृष्णा अपने मौहल्ले की दुर्गा उत्सव समिति के सदस्य हम लोग दुर्गा जी की शोभा यात्रा निकाल रहे थे। साथ ही माता जी के गानो पर हम सभी नाॅच रहे थे। तभी गाॅव के हल्के ठाकुर आया और कहने लगा कि डोजे पर राई लगाओ तब हम लोगो ने मना कर दिया हल्के ठाकुर गालियां देने लगा। गालिया देने से मनाकर करने पर कुछ समय बाद हल्के कुल्हाड़ी लेकर आया और कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिस कारण सिर में दाहनी तरफ चोट आई है एवं नाक के पास व दाहने कलाई में चोट लगी है। साथ ही लोगो ने बीच बचाव किया लेकिन हल्के जाते समय धमकी दे रहा था कि यदि थाने रिपोर्ट करने गया तो जान से खत्म कर दूगा। तेंदूखेड़ा पुलिस ने मारपीट की अनेक धाराओ के तहत मामला दर्जकर मामले की जाॅच कर रही है।
भैंस को बचाने के चक्कर में वाईक सवार गिरकर घायल
तेंदूखेड़ा तारादेही मार्ग पर  शाम 7 बजे ग्राम बहेरिया से धनगौर दुर्गा विसर्जन समारोह देखने आ रहे दो नव युवक हादसे का षिकार हो गए। जिन्हें गंभीर हालत में जबलपुर मेडीकल कांलेज रिफर किया गया हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार श्री पिता शंकर यादव 20, खेमसिंह पिता पूरन गौड़ 20 निवासी बहेरिया अपनी मोटरसाइकिल से धनगौर आते समय चंडाल पुलिया के पास भैंस को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर सडक से नीचे जा गिरे जिन्हें गंभीर हालत में नगर के स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद रिफर किया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं।

घायल बंदर लोगो को दोडकर काट रहा है, बच्चा घायल.. तेंदूखेड़ा नगर के मुख्य मार्ग पर शाम 5 बजे एक घायल बंदर ने एक बच्चे एवं एक युवक को पैर में काट लिया। बंदर के गले में घाव होने के कारण पागलों जैसी हरकतें कर रहा हैं जो भी निकलता हैं उसको काटने के लिए दौड़ता हैं दषहरा समारोह होने के चलते ग्रामों से हजारों की संख्या में लोग नगर में एकत्रित हुए लेकिन बंदर लोगों को देखकर हमला कर देता हैं। 
बंदर ने एक आठ वर्ष के बच्चे ओजस्व जैन एवं सजल जैन को पैर में काट लिया जिनका इलाज सरकारी अस्पताल में किया गया। नगर के लोग जब वनविभाग बंदर की षिकायत करने पहुंचे तो वनविभाग में कह दिया गया कि आज छुट्टी हैं कोई कार्यवाही नहीं होंगी। वनविभाग का इस तरह से कहना कहां तक उचित हैं। लोगों का कहना हैं कि बंदर को घाव होने के चलते पागल हो गया हैं और आते जाते लोगों को काट रहा हैं।ं वन विभाग की रेेेजर सृष्टि नाजा ने का कहना है कि लाल मुंह का बंदर वन नियमो के तहत नही आता है लेकिन मै अभी दिखवाती हूॅ।

माता रानी की झाकियों के साथ अखाडो के कलाकारो ने दिखाए हेरत अंगे्रज करतब.. तेंदूखेड़ा में शनिवार को आदिशक्ति मां दुर्गाजी के चल समारोह की शोभायात्रा के दर्शन करने आसपास के ग्रामों से हजारों लोगों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे। झाकियों की शोभायात्रा में अलग अलग दुर्गा समिति के सदस्यों ने माता रानी की झाकियां सजाकर बैंड बाजो, डीजे के साथ धूम धाम से शोभायात्रा निकाली। श्रद्धालुओं ने खेल पंण्डा खेल पण्डा की धुन पर नाचते हुए साथ ही मातारानी के जयकारे लगाकर एवं गुलाल उडाकर चल रहे थे। साथ ही कांग्रेस भाजपा दोनों दलों के नेताओं ने दुर्गा प्रतिमाओं को नारियल भेट किए। इसके अलावा युवाओं के द्वारा चल समारोह में मौजूद भक्तों के लिए हलुवा, खीर पोहा जलेबी वितरित किए गए। 
शनिवार को नगर में दशहरा पर्व मनाया गया जिसमें सभी दुर्गा प्रतिमाएं को निर्धारित क्रम से शोभायात्रा में शामिल कर झांकी निकाली गई। शाम पांच बजे के बाद नगर में स्थापित सभी 22 से अधिक प्रतिमाएं वाहनों में आकर्षक झांकिया सजाकर पुलिस थाने के सामने गल्ला मंडी मैदान में एकत्रित हुई जहां सभी झांकियों को स्थापना वर्ष के अनुसार नम्बर वितरित किए गए। इसके उपरांत चल समारोह का शुभारंभ हुआ। चल समारोह में झांकियों के आगे आगे श्रीराम भक्त केवट अखाडा एव बजरंग अखाडा के कलाकार हैरत अंगेज करतब दिखाते हुए चल रहे थे साथ ही युवा एवं मातारानी के उपासक मातारानी के जयकारे लगाते हुए बैंडबाजों, डीजे की धुन पर नाचते गाते चल रहे थे। 
नगर भ्रमण के बाद चल समारोह पुनः अपने अपने स्थानो पर पहुचे जहां चल समारोह का समापन किया गया। साथ ही जिला सहकारी बैंक में रामलीला का मंचन किया गया साथ ही संस्कृति विभाग मध्यप्रदेष एवं दमोह प्रशासन के नेतृत्व में पीडब्यूडी कार्यालय के परिसर में रामचरित्र मानस पाठ का मंचन किया गया। रात्री में दस बजे से सुबह 4 बजे तक स्थानीय गुरैया नदी में विधी विधान के साथ पूजन अर्चन के बाद मातारानी की प्रतिमाओं को विसर्जित किया गया। घाट पर नगर परिषद एवं पुलिस की ओर से पर्याप्त व्यवस्था की गई थी। विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments