Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह घंटाघर पर अखाड़ा प्रदर्शन के दौरान पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मनु मिश्रा के सिर में लगी तलवार.. इधर फुटेरा फाटक पर नशे में धुत शराबी के रेलवे ट्रैक पर लेटने से हड़कंप..

 घंटाघर पर अखाड़ा प्रदर्शन के दौरान पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मनु मिश्रा के सिर में लगी तलवार..

दमोह। नगर में दशहरा का पर्व पारंपरिक उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। हृदय स्थल घंटाघर से शुरू होने वाले दशहरा चल समारोह को इस बार भी पूर्व विधायक स्वर्गीय आनंद श्रीवास्तव को समर्पित करते हुए आनंद महोत्सव का नाम दिया गया है। 
हृदय स्थल घंटाघर पर परंपरा अनुसार नगर के विशिष्ट जन यहां बनाए गए मंच की शोभा बढ़ाते हुए चल समारोह में शामिल होने वाले दुर्गा उत्सव समितियां तथा अखाड़ा प्रदर्शन करने वालो को सम्मानित पुरस्कृत कर रही है।घंटाघर मंच के सामने दुर्गा उत्सव समिति के अखाड़ा प्रदर्शन के दौरान अचानक एक युवा के हाथ से तलवार छूटकर उछलने के बाद मंच की तरफ बढ़ गई। 

 यह तलवार जाकर पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष कांग्रेस नेता मनु मिश्रा के सिर पर लगी। अचानक हुए इस घटनाक्रम से मंच पर मौजूद नेतागढ़ जहां हड़प्रद रह गए वहीं अखाड़ा प्रदर्शन कर रहे युवा भी सकते में आ गए। तत्काल ही कांग्रेस नेता मनु मिश्रा को पुलिस के द्वारा जिला अस्पताल पहुंचाया गया वहीं साथ में अनेक मंचासीन लोग भी जिला अस्पताल पहुंचे।

 जहां सर में टांके लगाकर प्राथमिक उपचार के बाद पट्टी बांधकर श्री मिश्रा की छुट्टी कर दी गई है। इधर घटना की जानकारी सोशल मीडिया पर वायरल होते ही बड़ी संख्या में लोग जिला अस्पताल पहुंच गए थे। जिन्होंने श्री मिश्रा से मुलाकात करके उनके कुशल क्षेम जानी तथा सर में गंभीर चोट नहीं होने पर राहत की सांस ली।
फुटेरा तालाब पहुच कलेक्टर एसपी ने जायजा लिया
दमोह शहर के फुटेरा तालाब पर जहां दोपहर बाद से ही प्रतिमाओं का विसर्जन का दौर जारी है वही यहां पर व्यापक पुलिस होमगार्ड व्यवस्थाओं के बीच बारी-बारी से प्रतिमाओं का विसर्जन कराया जा रहा है। 
यहां पर पुलिस प्रशासन द्वारा हालात पर लगातार नजर रखे जाने के साथ ही प्रतिमा विसर्जन करने के लिए पहुंच रहे लोगों तथा नाव पर प्रतिमा को तालाब में ले जाने वाले लोगों पर लगातार नजर रखी जा रही है। शनिवार रात कलेक्टर सुधीर कोचर और एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी ने भी फुटेरा तालाब पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

नशे में धुत युवक के रेलवे ट्रैक पर लेटने से पैर कटा..
इधर बार बार बंद होने वाले फुटेरा रेलवे फाटक पर हादसो को रोकने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है। इसके बावजूद एक शराबी के नशे में रेलवे ट्रैक पर लेट जाने के बाद हादसे का शिकार हो जाने से पैर कट जाने की जानकारी सामने आई है। उसे जिला अस्पताल भेजा गया था जहाँ से उसे जबलपुर रैफर कर दिया गया है।

 उल्लेखनीय की आज दमोह जिले में ड्राई डे होने के साथ शराब की सभी दुकान बंद है लेकिन पीने वालों तू शराब दुकानों के आसपास से ही महंगे रेट शराब उपलब्ध होने से अनेक लोग नशे में धुत होकर दशहरा के रंग में भंग डालते नजर आये है।

Post a Comment

0 Comments