Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मंत्रीजी का ढोल बजाते बरेदी नृत्य करने का अनूठा अंदाज अब चर्चाओ में.. इधर बच्चों के साथ बड़ों ने कलेक्टर के साथ चलाया तहसील ग्राउंड व्हीआईपी रोड पर स्वच्छता अभियान..

मंत्री धर्मेंद्र सिंह का बरेदी नृत्य अब चर्चाओ में.

दमोह जिले के जबेरा से विधायक तथा मप्र की मोहन सरकार में संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी दशहरा पर अपने पुराने बुंदेली रंग में दिखे।

 दरअसल विजयदशमी के अवसर पर जबेरा में प्रतिमा विसर्जन जुलूस के साथ बुंदेली परंपरा के बरेदी नृत्य की टोली भी नृत्य करती चल रही थी। जिसके साथ नृत्य करतने से वह स्वयं को रोक नही पाए और ढोलक बजाते हुए भक्ति रंग में नाचते नजर आये।इस दौरान उनके साथ मौजूद भाजपा के अन्य नेताओ ने मंत्री जी के सुर से सुर तथा ताल से ताल मिलाते दिखे। 
 इसके पहले भी मंत्री के मंजीरा बाजाते एवं भजन गाते हुए विडियो सामने आए हैं लेकिन यह एक अलग आज सामने आया है।।जिसमें विधानसभा क्षेत्र सहित प्रदेश में चर्चा का विषय बना है।
दशहरा पर्व के आयोजन में मंत्री जी जबेरा के अलावा तारादेही, समनापुर, तेंदूखेड़ा, सिंग्रामपुर भी दुर्गा के दर्शनों के लिए पहुंचे थे..
तहसील ग्राउंड व्हीआईपी रोड पर स्वच्छता अभियान
दमोह। जिले में लगातार स्वच्छता अभियान के तहत प्रत्येक सप्ताह चिन्हित स्थलों पर सफाई का कार्य जिला प्रशासन और स्वयंसेवी संगठनों तथा आमजनों जनप्रतिनिधियों समाजसेवियों के द्वारा किया जा रहा हैं। इसी कड़ी में आज तहसील ग्राउंड तथा उत्कृष्ट विद्यालय रोड़ में स्वच्छता अभियान चलाया गया जिसमें लोगों ने अपनी सहभागिता की।
इस दौरान कलेक्टर श्री कोचर ने उत्कृष्ट विद्यालय परिसर क्लब हाउस का अवलोकन कर सबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा.निर्देश दिए।
कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा आज के कार्यक्रम में हमने उत्कृष्ट विद्यालय वाला मार्ग को सभी ने चुना था और अभी तक आपने देखा की इसमें नौ दिनों में माँ दुर्गा ने हम सबके मन की सफाई की और आज रविवार को जब माँ दुर्गा का विसर्जन हो गया तो सभी लोग शहर की सफाई करने के लिए निकल पड़े। ये उन्नीसवां सप्ताह आज का आयोजन था जो लगातार चल रहा हैं। ये शहर की जनता की बदौलत हैं की लगातार 19 सप्ताह से ये सफाई का अभियान चल रहा हैं। उन्होंने कहा बहुत अच्छा अनुभव ये मिल रहा है और धीरे धीरे ये टीम बढ़ती जा रही और अगले सप्ताह भी यही पर हम काम करेंगे। स्ट्रीट को हमको बहुत अच्छा बनाना है फिर से इसके पुराने वैभव को वापस लौटाना है तो उसके लिए लोग काम करेंगे। मैं सबको बहुत धन्यवाद देता हूँ जो इस अभियान से जुड़ते है जो हमारे साथ लगातार काम करते है और आशा है कि पूरे शहर का पूरे जिले का ऐसे ही सहयोग हम सबको मिला है। हमारे युवा साथी श्री पटेल का आज उनका जन्मदिन है। मैं हमारे पूरे सफाई के साथियों की ओर से उनको जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई देता हूँ।
कृष्णा पटेल ने कहा आज जन्मदिन के अवसर पर बहुत ही अच्छा अवसर था कि साप्ताहिक श्रमदान कार्यक्रम जो कलेक्टर महोदय के मार्गदर्शन में चलाया जाता है हम सभी ने कलेक्टर साहब के साथ विभिन्न सामाजिक स्वेच्छिक संगठन के प्रतिनिधियों के साथ जन्मदिन को यादगार बनाने दमोह को स्वच्छ और सवस्थ बनाने का संकल्प हम सभी ने लिया है। ग्राम खजरी के जागेश राठौर ने कहा स्वच्छता अभियान सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलके तहसील ग्राउंड और व्हीआईपी रोड में स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता कार्य किया।
जितेंद्र अहिरवार ने कहा कलेक्टर सर के नेतृत्व में सफाई अभियान के अंतर्गत हम लोगों ने तहसील ग्राउंड और एक्सीलेंस स्कूल आदि जगहों पर सफाई की। मैं जनता की अपील करता हूँ इस कार्यक्रम में भागीदारी निभाएं और लोगों को भी प्रेरित करें। रश्मि कोरी ने कहा हम आज सुबह यहाँ पे सभी एकत्रित हुए मेरा सभी से अनुरोध है कि आप जो सभी डस्टबिन में ही कचरा डालें। ये हमारा ये हमारी जिम्मेदारी बनती है। अपने आसपास के परिवेश को स्वच्छ बनाए रखें। सुश्री विश्वकर्मा ने कहा जैसे की हर सप्ताह में देखती हूँ कलेक्टर सर संडे को हमेशा हम लोगों के साथ साफ सफाई करते है। उनसे मुझे ये प्रेरणा मिली है की हमें हमेशा साफ सफाई करनी चाहिए और जहाँ पे भी हम खड़े होते हैए चार लोगों के बीच में भी हम खड़े होते है तो उनको भी साफ सफाई के प्रति जागरूक करना चाहिए। अगर एक इंसान ऐसा करेगा तो वो आगे चल के चैन बनती जाएगी और हमेशा साफ सफाई बनी रहेंगी।

Post a Comment

0 Comments