Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

बाइक के विवाद पर 4 ने की थी वीरन की हत्या, नोहटा पुलिस का चौकाने वाला खुलासा.. मंत्रीजी को जिलाध्यक्ष ने बनाया भाजपा का सक्रिय सदस्य.. युवक कांग्रेस का बिजली विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन..

नोहटा पुलिस ने हत्या मामले में 4 आरोपियों को पकड़ा
दमोह। नोहटा थाना अंतर्गत दशहरा से लापता युवक का शव नाले में मिलने के बाद परिजनों ने उसकी हत्या का आरोप लगाते हुए शराब दुकान के कुछ कर्मचारियों पर शंका जाहिर की थी वहीं पुलिस कार्रवाई की मांग को लेकर इनके द्वारा अभाना में चक जाम करके देर तक प्रदर्शन भी किया गया था इसके बाद एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा को लोगों को समझाएं देकर प्रदर्शन समाप्त कराना पड़ा था।
इधर इस मामले में द्वारा लगाए जा रहे आरोप तथा SP के निर्देशन में कराई गई जांच के बाद नोहटा थाना पुलिस ने वीरन सिंह की मौत के लिए चार लोगों को जिम्मेदार पाए जाने पर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करके हिरासत में लेने में सफलता हासिल की है। चारों आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।
मामले में जारी पुलिस प्रेस नोट के अनुसार प्रार्थी चरन सीग पिता रामसीग लोधी निवासी ग्राम अभाना ने रिपोर्ट लेख कराई कि मेरा भतीजा वीरन सीग पिता खलक सीग लोधी दशहरा देवी विसर्जन में गया था, जो वापिस नहीं आया। प्रार्थी की रिपोर्ट पर गुम इंसान क्रमांक 76/24 कायम कर जांच में लिया गया। दिनांक 16/10/24 को सूचना प्राप्त हुई कि गोची नाला में एक व्यक्ति का शव पानी में पड़ा है। जो मीके पर नोहटा पुलिस द्वारा पहुँचकर देखा जो उक्त शव परिजनों द्वारा वीरन सीग पिता खलक सीग के रूप में पहचान की गई। मर्ग क्रमांक 107/24 धारा 194 बीएनएसएस कायम कर जांच में लिया गया। दौरान जांच के मृतक के पिता खलक सीग के कथन लेख किये तथा मृतक की शार्ट पी.एम. रिपोर्ट प्राप्त की गई जो मृतक की मृत्यु कोई धारदार नुकली चीज से सीना में चोट आने के कारण बताई। मृतक के पिता खलक सीग एवं ग्राम करीदी पड़रिया के लोगों द्वारा गोची पुलिया पर मृतक वीरन सीग से गाँव के भरत सीग लोधी, गोविन्द सीग लोधी, राघवेन्द्र सीग लोधी एवं बीजाडोंगरी के गिरन सीग लोधी द्वारा रात्रि के समय विवाद झगड़ा होने की बात बताई गई।
जो जांच में आये साक्ष्यों के अनुसार अपराध क्रमांक 541/24 धारा 103(1), 238, 3(5) बीएनएस कायम कर विवेचना में लिया। संदेहियान की तलाश पुलिस की टीमें बनाकर की गई एवं सायबर सेल की मदद से संदेहियान को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गई जो पुरानी को लेकर एवं मृतक द्वारा भरत सींग की मोटर साईकिल में लात मार देना जिससे गोविन्द सीग की गाडी का का माक्स पेनल टूट जाने के कारण गुस्से मे आकर गोविन्द सीग एवं भरत सींग ने पुलिया के ऊपर से करीब 20-25 फुट नीचे वीरन सींग को धकेल दिया उसके बाद नीचे जाकर पानी में डुबाकर उसकी हत्या कर दी।
आरोपियों द्वारा पूछताछ में घटना करना स्वीकार किया गया मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक, अति. पुलिस अधीक्षक एवं एसडीओपी तेंदुखेड़ा के मार्गदर्शन मे थाना प्रभारी नोहटा व गठित टीम द्वारा उक्त अंधे कत्ल का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार किया। उक्त कार्यवाही में सायवर टीम प्रभारी निरीक्षक अमित गौतम थाना प्रभारी अरविन्द सिंह ठाकुर, सउनि माधव राय, सउनि विजय चौबे, सउनि पवन तिवारी, चौकी प्रभारी बनवार सउनि मनीष यादव, प्रआर जितेन्द्र यादव, प्रआर प्रदीप तिवारी, प्रआर सतेन्द्र दुबे, प्रआर हर्ष, सूरत, आरक्षक सुनील, आरक्षक रविंशकर आरक्षक कुलदीप सोनी, आरक्षक रविकांत, आरक्षक श्रीराम, आरक्षक प्रमोद, आरक्षक राजू वास्केल, आरक्षक शुभम चौबे, आरक्षक हरिसींग एवं, सायबर टीम के सदस्य प्रआर राकेश, प्रआर सौरभ, प्रआर अजीत एंव फोटो ग्राफर निखिल परस्ते का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने की सक्रिय सदस्यता अभियान की शुरुआत.. दमोह। भारतीय जनता पार्टी  जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी द्वारा सक्रिय सदस्यता अभियान की शुरुआत राज्य मंत्री स्वतंत्र भारत धर्मेंद्र सिंह लोधी को सक्रिय सदस्य बना की गयी। साथ ही वरिष्ठ नेता पूर्व जिला महामंत्री भाव सिंह लोधी को भी सक्रिय सदस्य बनाया। इस अवसर पर सक्रिय सदस्यता अभियान के समिति सदस्य श्याम शिवहरे और युवा मोर्चा दमयंती मंडल अध्यक्ष राजुल चौरहा भी साथ रहे
जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि 16 अक्टूबर से भारतीय जनता पार्टी की सक्रिय सदस्यता शुरू की गई जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सक्रिय सदस्य बनाया गया भारतीय जनता पार्टी का ऐसा कोई भी कार्यकर्ता जिन्होंने सक्रिय सदस्यता के लिए निर्धारित माफ दंड़ो को पूर्ण किया है वह सक्रिय सदस्य बन सकते हैं। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत निरंतर विकास के नए आयाम गढ़ रहा है एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता के द्वारा प्रधानमंत्री के कदम से कदम मिलाकर चल रहे है। सदस्यता अभियान के माध्यम से भाजपा परिवार निरंतर विशाल वृक्ष का रूप ले रहा है।
यूथ कांग्रेस का विधुत विभाग के खिलाफ धरना प्रदर्शन
दमोह। हटा विधानसभा के रनेह क्षेत्र में लगातार हो रही विधुत कटौती के खिलाफ रनेह में यूथ कांग्रेस दमोह द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया। यूथ कांग्रेस अध्यक्ष दृगपाल सिंह लोधी ने कहा कि “भाजपा ने जैसे सदस्य अभियान के लिए मिसकॉल अभियान चलाया था ठीक उसी तरह उन्हें अब बिजली कटौती एवं खाद की समस्या से जूझ रहे किसानों के लिए भी यही मिसकॉल सुविधा उपलब्ध करानी चाहिए।
यह समय किसान की फसल की सिंचाई के लिए सबसे जरूरी समय है लेकिन विद्युत विभाग द्वारा अधिक से ज्यादा बिजली कटौती के कारण किसानों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है लेकिन इस समस्या पर दमोह जिले का कोई भी भाजपा नेता ध्यान नहीं दे रहा । इस धरना प्रदर्शन में सफल त्रिवेदी, सुशोभित पटेल, ओम राय, हितेंद्र पटेल, सुरेंद्र लोधी, अशोक पटेल, पुष्पेन्द्र लोधी, राघवेंद्र पटेल, नीलेश रैकवार, अरविन्द लोधी, भरत पटेल, दुर्गेश, गजेंद्र, रामकिशन, भारत पटेल सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments