Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह में सभी तहसीलों में हितग्राही ई.जनसुनवाई से जुड़ेंगे.. इधर एसपी जनसुनवाई में सभी एसडीओपी एक थाना प्रभारी के साथ आएंगे.. नवागत सीएमओ ने पदभार ग्रहण किया..

सभी तहसीलों में हितग्राही ई.जनसुनवाई से जुड़ेंगे.. कलेक्टर
दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने जिले के नागरिकों से कहा  है हर मंगलवार को जनसुनवाई होती है आज मंगलवार को फिर से जनसुनवाई है और जनसुनवाई में हमने पिछली बार एक नया फीचर ई.जनसुनवाई का जोड़ा था इस बार भी हमारे सभी तहसीलों में हितग्राही तहसील कार्यालय से जुड़ेंगे और वहीं संबंधित विभाग जिसकी उनकी शिकायत है संबंधित विभाग के अधिकारी भी तहसील में बैठेंगे तहसीलदार भी बैठेंगे। सभी लोग वहीं बैठ करके और इलेक्ट्रॉनिकली चर्चा करेंगे और उसी में इसका समाधान कराया जायेगा।

कलेक्टर श्री कोचर ने कहा पांच से 10 हितग्राही ऐसे है जिनको की ई.जनसुनवाई के माध्यम से सुनें और तहसील मुख्यालय पर ही वह हितग्राही भी आएँगे और संबंधित विभाग के अधिकारी भी वहीं उनके बगल में बैठेंगे ताकि इसका समाधान जल्दी से जल्दी किया जा सके। कलेक्टर श्री कोचर ने कहा इस बार एक काउंटर हमने सीएम हेल्पलाईन और दमोह हेल्पलाईन का लगाया। सीएम हेल्पलाईन और दमोह हेल्पलाईन के हितग्राहियों को आमंत्रित किया गया हैं जिनकी शिकायतें एस सीए एस टीए ओ बी सी और विमुक्त जाति इन विभागों से संबंधित है। मतलब अनुसूचित जाति कल्याण विभाग अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग पिछड़ा वर्ग विभाग और विमुक्त जाति विभाग इन चार विभागों संबंधी शिकायतें जैसे यदि मान लीजिए किसी का बच्चा ट्राइबल हॉस्टल में पढ़ता है अनुसूचित जाति के हॉस्टल में पढ़ता है या ओबीसी हॉस्टल में पढ़ता है और हॉस्टल में उनकी कोई शिकायतें हैं किसी प्रकार की छात्रवृत्ति से संबंधित शिकायतें हैं या फिर और कोई भी शिकायत जो की इन विभागों से संबंधित हैं तो जिन्होंने दमोह हेल्प लाइन में शिकायत की है वह आ सकते हैं। उनको शिकायत की कॉपी लाने की जरूरत नहीं है। वह सीधे आ सकते हैं। उनका एक काउंटर अलग से होगा दमोह हेल्पलाइन और सी एम हेल्पलाइन का वहाँ पर वह जाएंगेए वहाँ एक व्यक्ति उनकी सहायता के लिए होगा। वह अपनी शिकायत का नंबर या अपनी खुद की बेसिक जानकारी देंगेए उस शिकायत का प्रिंट आउट निकाला जाएगा और उनको एक्सप्रेसवे से यानी जैसे ही वह आते हैं उनको तत्काल हमारे पास लाया जाएगा और तुरंत उनकी समस्या का समाधान करने का पूरा प्रयास किया जायेगा। इस प्रकार से आज  जनसुनवाई की व्यवस्था रहेगी। पिछड़ा वर्ग जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की सुनवाई की जायेगी..कलेक्टर कार्यालय में आयोजित होने वाली जनसुनवाई में पिछड़ा वर्ग जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण विभाग की सीएम हेल्पलाइन शिकायतों की सुनवाई भी की जाएगी। जिले के आवेदक जिनकी इन विभागों में शिकायतें लंबित हैं उनके निराकरण किए जायेंगे।
एसपी ऑफिस में विशेष जनसुनवाई में सभी एसडीओपी एक थाना प्रभारी के साथ आएंगे.. दमोह एसपी कार्यालय मैं मंगलवार को होने वाली जन सुनवाई को लेकर इस बार से विशेष व्यवस्था शुरू की जा रही है। एसपी श्रुत कीर्ति सोमवंशी द्वारा की जाने वाली जनसुनवाई सुबह 11:00 से दोपहर 2:00 बजे तक चलेगी..
इस दौरान सभी अनुविभागीय अधिकारी अपने एक थाना प्रभारी के साथ इसमें शामिल होंगे। एसपी ऑफिस में होने वाली जनसुनवाई की नई व्यवस्था से उम्मीद की जा रही है कि जिले भर के विभिन्न थाना क्षेत्र से आने वाले पुलिस मामलों को लेकर समस्या ग्रस्त नागरिकों शिकायतकर्ताओं को त्वरित के साथ राहत मिल सकेगी।
नवागत सीएमओ ने पदभार ग्रहण कर विभाग प्रमुख से बैठक कर चर्चा की.. दमोह।  नवागत मुख्य नगरपालिका अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा ने सोमवार को नगर पालिका परिषद दमोह में पदभार ग्रहण किया। पदभार ग्रहण करने के पश्चात नगरपालिका की सभी शाखाओं के अधिकारियों एवं विभाग प्रमुख से बैठक कर चर्चा की पदभार ग्रहण करने के पूर्व प्रात 6 बजे से शहर की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। स्वास्थ्य अधिकारी सहित संबंधित कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिए।
इस अवसर पर नवागत सीएमओ ने कहा मेरी प्राथमिकता शहर में सफाई व्यवस्था अच्छी रहे बकाया कर की वसूली की जाए शासन की सभी योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिले सीएम हेल्पलाइन का निराकरण जल्द हो सके शहर में जल प्रदाय सुचारू रूप से संचालित रहे। सभी अधिकारी.कर्मचारी समय से नगर पालिका दफ्तर आए आदि कार्य रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments