Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कर्त्तव्य की वेदी पर वीरगति को प्राप्त हुये पुलिस जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित.. शोक परेड में शस्त्रों को झुकाते हुये शहीदों को याद किया गया.. पूर्व पुलिस कर्मी और शहीदों के परिवारजन भी हुए शामिल..

वीरगति को प्राप्त पुलिस जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित

दमोह।  कर्त्तव्य की वेदी पर वीरगति को प्राप्त हुये पुलिस जवानों की स्मृति में कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर चीफ जूडीशियल मजिस्ट्रेट रामसिंह बघेल एवं जिला न्यायाधीश जितेन्द्र नारायण सिंह सहित उपस्थित अधिकारियों ने आज भारतीय पुलिस स्मृति दिवस पर पुलिस लाईन पहुंचकर अमर शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रृद्धांजलि दी। 

इस अवसर पर शोक परेड आयोजित की गई और शस्त्रों को झुकाते हुये शहीदों को याद किया गया। पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने परेड की सलामी ली और शहीद हुये पुलिस जवानों का रोल ऑफ ऑनर पुस्तिका का वाचन किया गया। तदोपरांत परेड द्वारा शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर जिले के शहीद हुये जवान के परिजनों को शाल श्रीफल से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर एडीशनल कलेक्टर मीना मसराम एडीशनल एसपी संदीप मिश्रा और एसडीएम आरएल बागरी सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौजूद थे।
पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी ने कहा 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख में जो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे उनकी शहादत के उपलक्ष्य में प्रति वर्ष पुलिस शहीद दिवस मनाया जाता है। इसमें पिछले 1 साल में देश के विभिन्न आर्म्ड फोर्सेस सीएपीएफ़ और पुलिस इनफोर्सेस जितने भी लोग शहीद हुए है उनके नाम यहाँ पढ़े जाते है उनको याद किया जाता है और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की जाती है। आज उसी तत्वावधान में पुलिस लाइन में शहीद दिवस परेड का आयोजन किया गया जिसमे सीएपीएफ़ और जितने भी राज्य पुलिस सेवाएं है उनके 200 से अधिक जवान जो शहीद हुए है उनके नाम यहाँ याद किये गए है।
आयोजन में पूर्व पुलिस कर्मियों और दमोह के शहीदों के परिवारजनों को भी आमंत्रित किया गया था। पुलिस अधीक्षक ने कहा यह एक तरीके से शोक का कार्यक्रम होता है जिसमें शोक परेड की जाती है उसमें जवान अपने शस्त्रों को झुकाते है और जो लोग शहीद हुए है उनको याद किया जाता है।

Post a Comment

0 Comments