Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

मोहन सरकार में मंत्री धर्मेन्द्र लोधी अब जरा ताली बजा लेना पर जमकर झूमे.. इधर मंत्री जी के क्षेत्र में गजब बाजीगरी.. एक खकरी के पत्थरों को निकाल कर बनाई जा रही दूसरी जगह खकरी..

जरा ताली बजा लेना पर जमकर झूमे मंत्री धर्मेन्द्र सिंह

दमोह।  मप्र की मोहन सरकार में मंत्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी अब जरा ताली बजा लेना पर जमकर झूमेसंस्कृति मंत्रालय के द्वारा आयोजित भक्ति गीतों कार्यक्रम में सुप्रसिद्ध गायिकाएं रिजा खांन और बाली ठाकरे के द्वारा प्रस्तुत ऐ भैया जी जरा ताली बजा लेना पर अपने आप को रोक नहीं सके और क्षेत्रवासियों के नाचते नजर आये‌।
जबेरा विधानसभा से विधायक एवं मध्यप्रदेश शासन के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी जी निरंतर विधानसभा में सक्रिय नजर आ रहे हैं और निरंतर क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुंचकर दुर्गा उत्सव में सम्मिलित हो रहे जिसमें शरद पूर्णिमा के अवसर पर ग्राम दसोंदा, दिवारी, केवलारी, पतलौनी, हिनौती खेतसिंह, बड़गुवा, मौसीपुरा कुलुवा में पहुंचकर देवी जागरण में सम्मिलित हुए..
जहां उनके विभाग संस्कृति मंत्रालय के द्वारा आयोजित भक्ति गीतों कार्यक्रम चल रहा था जिसमें सुप्रसिद्ध गायिकाएं रिजा खांन और बाली ठाकरे के द्वारा प्रस्तुत ऐ भैया जी जरा ताली बजा लेना पर अपने आप को रोक नहीं सके और क्षेत्रवासियों के नाचते नजर आये‌।जगह जगह पहुंच कर मंत्री श्री लोधी ने सर्वप्रथम कन्या पूजन किया और माता रानी के दर्शन कर आरती की।
एक खकरी के पत्थरों को निकाल कर बनाई जा रही दूसरी जगह खकरी.. दमोह। उपवन मंडल तेंदूखेड़ा के तेजगढ़ रेंज के जलहरी बीट में प्लांटेशन की खकरी का निर्माण किया जा रहा है वन विभाग द्वारा इस खखरी में जो पत्थर लगाया जा रहा है वह बंशीपुर बीट के कलहरा के जंगल के पास की खकरी को मिटाकर बनाया जा रहा है जंगल की पूरी खकरी को मिटाकर बीट प्रभारी एवं डिप्टी के द्वारा ट्रैक्टरों से पत्थर डलवा कर जलहरी बीट में लगाया जा रहा है पुराने कार्यों कार्यों को नष्ट कर कर नए कार्यों का निर्माण कार्य किया जा रहे हैं..
इस प्रकार यहां के बीट प्रभारी डिप्टी के द्वारा कई लाखों का भ्रष्टाचार किया जा रहा है यहां तक की पंचायत में जो खकरी बनी है उसमें भी वन विभाग का पत्थर लगाया गया है खकरी मिटाकर  जनपद उत्पाद अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजान सिंह ने मांग की है कि  संपूर्ण मामले की जांच कर दोषी कर्मचारियों अधिकारियों पर भ्रष्टाचार अधिनियम नियम के अंतर्गत कार्रवाई होनी चाहिए अगर अच्छी तरह से जांच होती है तो करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार सामने आएगा आसपास के जो पंचायत में खकरी बनी है वह भी फॉरेस्ट विभाग की खकरी को मिटाकर ही बनाई गई है यह सब सरपंचों एवं वन कर्मचारी की मिली भगत से हो रहा है जब मेरे द्वारा डीएफओ महोदय से बात की तो उन्होंने कहा जांच करवाता हूं जब रेंजर नीरज पांडे से इसके  बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा मेरी जानकारी में नहीं है की पत्थर कहां का लगाया जा रहा है विभाग द्वारा बीना का जो पत्थर होता है  उसे लगाने का आदेश होता है

Post a Comment

0 Comments