Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह में बड़े घर और कम खपत वाले उपभोक्ताओं पर गिरी बिजली विभाग की गाज.. विशेष अभियान के दौरान 16 मामलों में ढाई लाख का जुर्माना, बकाया राशि के 24 कनेक्‍शन विच्‍छेदित..

बकाया राशि के 24 कनेक्‍शन को विच्‍छेदित कराया

दमोह। जिले में कम खपत वाले विद्युत उपभोक्ताओं के विरूद्ध टीम दल गठित की गई ओर विशेष अभियान चलाकर चैंकिंग की कार्यवाही की गई।
अधीक्षण अभियंता मप्रपूक्षेविविकंलि सुभाष नागेश्‍वर ने बताया कि 06 वितरण केन्‍द्रों के प्रभारियों की विशेष टीम बनाकर दमोह शहर के 597 कम खपत वाले विद्युत उपभोक्‍ताओं के बिलों की जांच कर उनके घरों को चिन्हित किया गया।

 जांच के दायरे में मुख्‍य रूप से उन उपभोक्‍ताओं को चिन्हित किया गया जिनकी विद्युत खपत लोड के अनुसार कम आ रही है या वे अटल गृह ज्योति योजना का लाभ उठाने के लिए मीटर में किसी प्रकार से छेड़छाड व अन्य प्रयोग कर रहे थे। उन्होंने बताया ऐसे 326 विद्युत उपभोक्‍ताओं के घरों का निरीक्षण टीम दल द्वारा किया गया। टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान जहां भी मीटर सर्विस लाइन में अनियमित्‍ता पाए जाने पर मौके पर ही विधुत अधिनियम की धारा 135 के तहत कार्यवाही करते हुए 16 प्रकरण बनाए गए एवं 02 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया गया।
साथ ही बकाया राशि के 24 नग कनेक्‍शन को मौके से विच्‍छेदित किया गया।  अधीक्षण अभियंता सुभाष नागेश्‍वर ने बताया इस प्रकार की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। इस दौरान सहायक अभियंता आरके दुबे कनिष्ठ अभियंता फरीद अंसारी रविशंकर तिवारी प्रदीप परिहार शिवदयाल अहिरवार लाइनमेन कर्मचारीगण मौजूद रहे।   

Post a Comment

0 Comments