Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह कलेक्टर ने कोटवार तथा वन रक्षको को विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया.. इधर राजनगर तालाब में गणेश प्रतिमा, पितृ पूजा, सामग्री विसर्जन पर प्रतिबंध.. उल्लंघन पर जुर्माना एवं दंड

कोटवारों वनरक्षक विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त
दमोह। कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार कोचर ने पुलिस अधीक्षक श्री श्रुतकीर्ति सोमवंशी के पत्र पर पुलिस अधिनियम एवं विनिमय मप्र की धारा 17 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए परिशिष्ट अनुसार जिले में तहसीलवार नियुक्त कोटवारो वनरक्षको को बाढ़ आपदा प्रबंधन के अंतर्गत आगामी आदेश पर्यन्त तक विशेष पुलिस अधिकारी नियुक्त किया गया है।

ज्ञातव्य है दमोह जिले के थानेवार दमोह पथरिया जबेरा तेंदूखेड़ा हटा पटेरा बटियागढ़ में पदस्थ कोटवारो वनरक्षकों को जिले में लगातार हो रही वर्षा से जिले के विभिन्न क्षेत्रों में जल भराव की स्थिति होने के कारण विभिन्न मार्गों पुल.पुलियों घाटों पर सुरक्षा एवं निगरानी कानून व्यवस्था हेतु विशेष पुलिस अधिकारी की नियुक्ति हेतु प्रस्तावित किये गये थे।

 राजनगर तालाब में प्रतिमा पूजा अर्चना सामग्री विसर्जन पर प्रतिबंध.. दमोह। राजनगर तालाब नगर की पेयजल आपूर्ति का प्रमुख स्रोत है और इसका जल नगर के निवासियों के लिए शुद्ध पेयजल के रूप में उपयोग किया जाता है। गणेश चतुर्थी के अवसर पर राजनगर तालाब में गणेश प्रतिमाओं एवं पूजा अर्चना सामग्री का विसर्जन करने से जल में प्रदूषक तत्व प्रवेश कर सकते हैं जिससे नगरवासियों की पेयजल आपूर्ति पर गंभीर प्रभाव पड़ने की संभावना को देखते हुये कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने पर्यावरण सुरक्षा जलस्रोत संरक्षण एवं नागरिकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए राजनगर तालाब में गणेश प्रतिमाओं एवं पूजा अर्चना सामग्री का विसर्जन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया है। जारी आदेशानुसार यह प्रतिबंध आगामी गणेश चतुर्थी एवं सभी अन्य धार्मिक अवसरों पर लागू होगा। इस आदेश का उल्लंघन करने वालों पर विधि अनुसार कार्रवाई की जाएगी जिसमें जुर्माना एवं अन्य दंड शामिल हो सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments