Ticker

6/recent/ticker-posts

नोहटा गणेशोत्सव कार्यक्रम में राज्यमंत्री श्री लोधी शामिल हुये.. जबेरा विधानसभा के विभिन्न शक्ति केंद्रों पर BJP सदस्यता अभियान.. सिग्रामपुर में मुसीबत बने सड़क के गड्‌ढे, जिम्मेदार बेखबर..

 कार्यक्रम में शामिल हुये मंत्री श्री धर्मेद्र लोधी

दमोह। जबेरा विधानसभा के नगर नोहटा में श्री गणेश उत्सव की धूम देखने को मिल रही हैए जिसमें गणेश उत्सव के पंचम दिवस पर श्री गणेश पुरम उत्सव समिति के द्वारा बस स्टैंड नोहटा में बुंदेलखंड के प्रसिद्ध कलाकार जितेंद्र खरे बादल के द्वारा सांस्कृतिक गीतों के द्वारा जबेरा विधानसभा के  विभिन्न ग्रामों से पधारे क्षेत्र वासियों का मनमोह लिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेंद्र सिंह लोधी ने जितेंद्र खरे को सम्मानित किया। उन्होंने कहा यह कार्यक्रम पिंटू रैकवार रत्नेश लोधी उमेश यादव दिनेश कारण लकी रैकवार मनोज रैकवार भानू राजपूत भारतेश रजक भूरा विश्वकर्मा एवं उनकी समस्त टीम के द्वारा किया गया है उन सभी का और उनकी टीम का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। प्रतिवर्ष ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन हो जिससे हमारी संस्कृति और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन निरंतर किया जा सके।

कार्यक्रम के संयोजक दीपेश नामदेव ने कहा कि यह कार्यक्रम हम सभी का है। इस दौरान सभी अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल सत्येंद्र सिंह लोधी नितेंद्र सिंह लोधी सरपंच प्रतिनिधि लाल सिंह यादव भूपेश गंधर्व नितिन राय सहित बड़ी संख्या में सदस्य एवं क्षेत्रवासियों की उपस्थिति रही।

जबेरा विधानसभा के विभिन्न शक्ति केंद्रों के सदस्यता अभियान.. दमोह। भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रभारी सतानंद गौतम, जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, जिला उपाध्यक्ष एवं सदस्यता अभियान के जिला सहसंयोजक रूपेश सेन, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार द्वारा जबेरा विधानसभा की नोहटा एवं बनवार मंडल में विभिन्न शक्ति केंद्रों पर सदस्यता अभियान कार्यक्रमों में सम्मिलित हुए।
जिला प्रभारी सदानंद गौतम ने शक्ति केंद्र के सदस्यता अभियान में सम्मिलित होते हुए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के संगठन पर्व सदस्यता अभियान में आप सभी कार्यकर्ता जिस तरह लगन के साथ कार्य कर रहे है उससे संगठन द्वारा निर्धारित लक्ष्य समय पूर्व ही अर्जित कर लिया जाएगा यह मुझे पूर्ण विश्वास है हमें यही नहीं रुकना हमें और आगे जाना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकसित भारत की स्वप्न को पूर्ण करने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध है।
जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि सदस्यता अभियान केवल एक कार्यकर्ता बनाने का अभियान नहीं यह व्यक्ति को विकसित भारत की स्वप्न से जोड़ने का संकल्प है और इस संकल्प को पूर्ण करने का दायित्व हम सभी कार्यकर्ताओं का है आज विधानसभा के नोहटा एवं वनवार मंडल की शक्ति केंद्रों पर सदस्यता अभियान के कार्यक्रमों में सम्मिलित होने पर यह अनुभूति हो रही है कि विकसित भारत की यह कल्पना शीघ्र ही आप सभी के मनोबल से पूर्ण होगी।
जिला उपाध्यक्ष रुपेश सेन ने अपने वक्तव्य में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव की नेतृत्व की सरकार समाज के अंतिम व्यक्ति तक विभिन्न कन्यकारी योजनाओं के माध्यम से लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है और हम सभी कार्यकर्ता उनके इस कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। सदस्यता अभियान में नोहटा मंडल अध्यक्ष सतपाल सिंह, बनवार मंडल अध्यक्ष शीतल राय, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष भूपेश गंर्भव, नर्मदा राय मंडल के महामंत्री, पदाधिकारी और शक्ति केंद्रों के पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं सम्मिलित रहे।
दमोह जबलपुर मार्ग पर मुसीबत बन गए सड़कों के गड्‌ढेर.. दमोह जबलपुर मार्ग को भले ही नेशनल हाईवे घोषित कर दिया गया हो लेकिन उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ बल्कि दिन प्रति दिन बद से बदतर होती चली जा रही है और लगातार बारिश होने की वजह से सिग्रामपुर मुख्य बाजार वन विभाग बेरियल से रानी दुर्गावती तिराहा तक इतनी बदतर हो चुकी है गड्ढों के बीच छोटे वाहन  समा जाते है यहां पर दो से ढाई फीट के चार से पांच बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं जिसके चलते चालक पहले वहां से नीचे उतर कर देखता है की वाहन कहां से निकाले क्योंकि खस्ताहाल सड़कों से वाहन चलाना मुश्किल हो गया है वारिश के मोसम से पहले इन  सड़कों की स्तिथि  खस्ता हाल हो चुकी थी और और ऐसे में बारिश का मौसम के पहले एमपीआरडीसी के द्वारा सड़कों की मरम्मत नहीं कराए जाने के कारण यह सड़कें आए दिन सड़क हादसों को अंजाम दे रही हैं। 
यहां तक सड़को के गड्ढों 30 अगस्त की रात्रि गिरि दर्शन दानीताल में दो ट्रैकों के फंस जाने के वाद करीब 12 घंटा दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर जाम लग रहा बावजूद इसके में  जवाबदार सड़क निर्माण एजेंसियों ने कोई सबक नहीं लिया और गड्ढों की मरम्मत तक नहीं करवाई और लगता है कि किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही हैं‌। ऐसी स्थिति सिग्रामपुर और रानी दुर्गावती तिराहे की ही नहीं है बल्कि जबेरा कलेहरा नोहटा अभाना तक पूरी सड़क की है सबसे ज्यादा सिग्रामपुर और दानीताल के जंगलों की सड़कों की हालत पूरी तरह जर्जर हैं। सड़कों पर वाहन चालक गड्ढों हिचकोले लेते हुए जान जोखिम में डालकर सड़क पार कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि यहां के जनप्रतिनिधियों को इसकी जानकारी नहीं है। हर दिन इन मार्गों से अधिकारी और जनप्रतिनिधि गुजरते हैं सब के द्वारा सड़कों की स्तिथि में सुधार के प्रयास अपने अपने स्तर पर किए जा रहे लेकिन नतीजा कुछ निकल कर सामने नहीं आया है स्तिथि यह बनी हुई है कि बड़े गड्ढे में आने जाने वाले वाहन चालकों मुसाफिरों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। सिग्रामपुर से रानी दुर्गावती तिराहा बीच सड़क पर 4 से 5 गड्ढा बन गया जो हमेशा हादसे को आमंत्रित कर रहा है।  यहां से पढ़ने निकलने वाले सैकड़ो छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रानी दुर्गावती हाई स्कूल के पास गड्ढों की भरमार है जिससे कभी भी बड़ा हादसा घटित करा सकता है। यहां से तो स्कूली बच्चों और आम राहगीरों को गड्‌ढे में से ही निकलना पड़ता है जो कभी भी हादसा घटित करा सकता है। 
लोगों ने कहा-जिम्मेदार कर रहे अनदेखी:मुकेश राय अवधेश जैन प्रमोद पटेल रामदयाल राई कल्लू सेन दिनेश साहू  ने बताया कि दमोह जबलपुर मार्ग की सड़कों की हालत बारिश में खराब हो गई है। बारिश के समय गड्‌ढों में पानी भरा रहने के कारण यह पता नहीं चलता है कि गड्‌ढों की गहराई कितनी है, जैसे ही कोई तेज रफ्तार वाहन चालक गड्‌ढों से होकर निकलता है तो अचानक वाहन का पहिया गड्‌ढे में गिरते ही चालक अनियंत्रित हो जाता है और हादसे का शिकार हो जाता है। लेकिन जिम्मेदाराें काे लाेगाें की समस्या से काेई लेना देना नहीं है। लोगों का कहना है कि पहले तो सड़कों पर छोटे छोटे गड्‌ढे थे, यदि सड़क निर्माण एजेंसी उसी समय गड्‌ढों की मरम्मत करा देती तो यह बारिश के मौसम में यह गड्‌ढे इतने बड़े-बड़े नहीं हो पाए। क्योंकि बारिश होने के बाद छोटे गड्‌ढों ने पानी भरने के कारण बड़ा रूप ले लिया है। अधिकांश गड्ढों दो से 5,से6फीट चौड़ाई व ढाई फीट गहराई के हो चुके हैं। ऐसे में अब इनकी मरम्मत के कौन करवाएगा अभी तक यह तय नहीं हो पाया है और एमपी आरडीसी नेशनल हाईवे के बीच पेंच फंसा हुआ रह वारिश का सीजन निकालने को है और अब सड़क निर्माण एजेंसियां अधिकारी बारिश के बाद सड़क के गड्ढों की मरम्मत की बात कर रहे है इन्हें कौन समझाए कि यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों राहगीरों को सड़क पर भी बड़े-बड़े गड्ढे की वजह से 1 दिन भी निकलना मुश्किल हो गया है..

Post a Comment

0 Comments