Ticker

6/recent/ticker-posts

जिला गौण खनिज मद से 167 शाला भवनों में 04 करोड़ से होगा सुधार कार्य.. सेवा पखवाड़ा तहत सांसद श्री राहुल सिंह ने किया रक्तदान.. स्वच्छता ही सेवा अभियान तहत मंत्री द्वय ने सफाई मित्रों का किया सम्मान..

जिला गौण खनिज मद से 167 शाला भवनों में 04 करोड़ की राशि से होगा सुधार और मरम्मत कार्य
दमोह। जिला गौण खनिज मद से जिले की 167 शालाओं के प्रस्ताव पर मंजूरी दी गई। इन सभी शाला भवनों में 04 करोड़ 12 लाख रुपए से अधिक राशि से सुधार और मरम्मत के कार्य कराए जाएंगे। जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में यह प्रस्ताव सर्व समिति से मंजूर हुए। सभी कार्यों को गुणवत्तापूर्ण और जवाबदेही तय करते हुए सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिए गए। 

जिला कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित बैठक में प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभारद्ध लखन पटेल और प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ रामकृष्ण कुसमरिया पूर्व मंत्री एवं विधायक जयंत कुमार मलैया विधायक उमा देवी खटीक जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा संबंधित विभागो के अधिकारी मौजूद रहे।
इस अवसर पर प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेल ने कहा सारे प्रस्ताव बन गए हैं लगभग 412 करोड़ रुपए के प्रस्ताव तैयार हो गए हैं स्कूल आईडेंटिफाई हो गए। उन्होंने कहा प्रदेश में जिस.जिस मंत्री और विधायक से हमने इस बारे में बात की है कि हमने दमोह में ऐसा कदम उठाया है कि गौण खनिज की राशि से स्कूलों की मरम्मत का कार्य करेंगे सभी ने इसको एप्रिशिएट किया और सभी ने अपने जिलों में भी इसको लागू करने की बात कही है। उन्होंने कहा अभी हम गौ वन विहार बना रहे हैं सीतानगर है वहां पर जमीन को आईडेंटिफाई किया है। जिसमें लगभग 10 हजार गौवंश रखने की क्षमता होगीए जिसमें जिले के निराश्रित गौवंश रखे जा सकेंगे। उन्होंने कहा बकरी पालन का सेंटर खोलने की बात की गई है दमोह के लिए लगातार विकास के कार्य होंगे।  राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा जो संभागीय समिट होने जा रही है उनमें अच्छा निवेश आया हैए लोगों ने इंट्रेस्ट भी दिखाया है। मुझे पूरी उम्मीद है की सागर में 27 सितंबर को होने वाली समिट में मुख्यमंत्री जी रहेंगे और बाहर से इन्वेस्टर आ रहे हैंए निश्चित रूप से बुंदेलखंड के लिए बहुत कुछ मिलने की संभावना है।
प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने कहा बैठक में इनवेस्टर कॉन्क्लेव को लेकर बात हुई और सारे विभागों की समीक्षा भी की गई। विभागों के अधिकारियों से चर्चा की गईए कॉन्क्लेव को लेकर भी चर्चा हुई की उद्योग के क्षेत्र में हम क्या कर सकते हैं उसके लिए दमोह में पर्यटन की कहां.कहां संभावनाएं है उसका भी प्रेजेंटेशन बनाया गया और आने वाले समय में दमोह पर्यटन की दृष्टि से कैसे आगे बढ़ेगा इसकी भी रचना योजना बनाकर रीजनल कॉन्क्लेव में रखी जायेगी निश्चित रूप से चाहे सिंग्रामपुर हो दमोह में सतधरू के पास जो एक टापू टाइप का है उसमें भी वोटिंग करने की योजना बनाई जा रही है। आने वाले समय में पर्यटन की दृष्टि से दमोह आगे बड़े इसके लिए भी इस रीजनल कॉन्क्लेव में अच्छा विचार विमर्श होगा।  उन्होंने कहा दमोह.जबलपुर मार्ग का सुधार कार्य नहीं हो पा रहा था क्योंकि यह एमपीआरडीसी और एनएच के बीच में मामला फंसा हुआ थाए सड़क को एनएच के हैंडोवर कर दिया है एनएच के माध्यम से इस मार्ग का कार्य जब तक शुरू नहीं होता है तब तक मार्ग का सुधार किया जाएगा। उसके बारे में निर्देश दिए गये।
सांसद राहुल सिंह लोधी ने कहा कि जिले में 167 शालाओं के प्रस्ताव मंजूर किए गए हैं। उन्होंने कहा कार्यों में जवाबदेही तय होगी कार्य पूर्ण गुणवत्ता सुनिश्चित हो और कार्य समय सीमा में पूरे कराए जाएंगे। श्री लोधी ने कहा कोई भी कार्य सकारात्मक प्रयास जब करते हैं तो निश्चित ही उसके परिणाम सकारात्मक आते हैं। उन्होंने कहा यह नई पहल हैं नए मुख्यमंत्री जी का नई दिशा में नया वीजन हैं यह निश्चित ही रंग लाएगा। सांसद श्री लोधी ने स्मार्ट विलेज कॉन्सेप्ट पर काम करने की बात पर जोर दिया। बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने जिले में संभावित उद्योगों की जानकारी विस्तार से दी। उन्होंने एक जिला एक उत्पादए राजस्व महाअभियान शिविरों की जानकारी इन्वेस्टर मीट के संबंध में जिले की कार्य योजना के बारे में विस्तार से जानकारी रखी। उन्होंने कहा एक जिला एक उत्पाद की प्रदर्शनी इन्वेस्टर मीट में प्रदर्शित की जाएगी। श्री कोचर ने जिले में होने वाले निवेश के संबंध में विस्तार से बात रखी। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने पीएम आवास ग्रामीण और शहरी के संबंध में विस्तार से जानकारी रखी।

सांसद श्री राहुल सिंह लोधी ने किया रक्तदान दमोह। सांसद श्री राहुल सिंह लोधी ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित सेवा पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में सम्मिलित होकर रक्तदान किया।

 इस अवसर पर उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी सेवा समर्पण में काम करती है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन से लेकर 2 अक्टूबर गाँधी जयंती तक सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाया जा रहा है। उसी क्रम में आज युवा मोर्चा द्वारा रक्तदान शिविर रखा गया। रक्तदान महादान हैए इस क्रम में आज इस अभियान को सिविल अस्पताल से प्रारंभ किया है। उन्होंने कहा रक्तदान से किसी को कोई नुकसान नहीं होता है और न ही शरीर में कोई हानि होती हैए रक्त अपने आप डेवलॅप हो जाता है और शरीर में जितना कम होता है उतनी पूर्ति कर लेता है।

उन्होंने कहा जब हम बोलते हैं कि चैरिटी बिगिन फ्रॉम होम मतलब जब आपके घर से शुरुआत होगी तो फिर लोग उसका अनुसरण करेंगे इसलिये हर 06 महीने में मैं ब्लॅड देने का काम करता हूँ। उन्होंने सभी से आग्रह आग्रह करते हुये कहा कि अधिक से अधिक रक्तदान करें क्योंकि हमको पता नहीं कि रक्त की किसको आवश्यकता है और रक्तदान करने से किसीका जीवन बच जाए। संकल्प और लक्ष्य केवल ये है कि अधिक से अधिक रक्तदान हो और पूरी भारतीय जनता पार्टी सेवा पखवाड़ा के तहत सेवा के रूप में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा मैं युवा मोर्चा के लिए और जिले के अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी जी को भी बधाई देता हूँ कि इस अभियान को रखा और मुझे भी रक्तदान करने का अवसर मिला।

इस अवसर पर संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेलए पूर्व वित्तमंत्री एवं दमोह विधायक श्री जयंत कुमार मलैया भाजपा जिला अध्यक्ष श्री प्रीतम सिंह लोधी सहित अन्य जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति रही। रक्तदान शिविर में जिला महामंत्री रामेश्वर चौधरी, जिला उपाध्यक्ष रमन खत्री, अमित बजाज, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार, पूर्व जिला उपाध्यक्ष अखिलेश हजारी, जिला मंत्री संजय यादव, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष हरिश्चंद्र गुड्डू पटेल, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष शिखा जैन, अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष गणेश जाटव, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष कृष्णा राज, पवन तिवारी, देवकीनंदन पटेल, युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रिंस जैन, महामंत्री कार्तिक शैलार, जिला उपाध्यक्ष दीपक मिश्रा, महेंद्र राठौर, युवा मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी राहुल कुमार जैन, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष राजुल चौरहा, राकेश लोधी, मयंक सिंह तोमर, रघुवीर रजक, आई टी सेल संयोजक रिंकू गोस्वामी, संदीप शर्मा, सृजन असाटी सहित बड़ी संख्या में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने अपनी सहभागिता निभाई। 

स्वच्छता ही सेवा अभियान तहत मंत्री द्वय ने सफाई मित्रों का किया सम्मान.. दमोह। स्वच्छता ही सेवा अभियान 2024 के तहत आज कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में सफाई मित्रों का साल.श्रीफल से सम्मान प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटेल संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी सांसद राहुल सिंह लोधी प्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ रामकृष्ण कुसमरिया पूर्व वित्त मंत्री और विधायक जयंत कुमार मलैया विधायक उमादेवी खटीक जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौवर पटैल भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने किया। इस मौके पर स्वच्छता मित्रों का जिसमें 03 बच्चे थे जो लगातार सफाई कार्यक्रम में शामिल हुए का भी सम्मान किया गया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने कहा कहा प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी का संकल्प है कि आने वाले समय में स्वच्छता को लेकर मध्यप्रदेश नम्बर वन का प्रदेश बने  दमोह में सभी लोग प्रयास कर रहे है तो आने वाले समय में दमोह का नंबर भी स्वच्छता के मामले में अग्रणी हो। राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेल ने कहा दमोह में तालाबों की सफाई का काम और दूसरे काम हो रहे है। उन्होंने कहा कि आप सभी भी इस काम में लगे लोगों में जागरूकता फैलाए की स्वच्छता सबसे अच्छी बात है और हमारा जिला प्रदेश में नंबर एक पर आये। सांसद राहुल सिंह लोधी ने कहा सब लोग मिलकर काम करेंगे और प्रयास रहेगा कि दमोह भी पहले 10 शहरों की लिस्ट में स्वच्छता के क्षेत्र में शामिल हो।  पूर्व वित्त मंत्री एवं दमोह विधायक श्री जयंत कुमार मलैया ने कहा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस से सभी देशवासी स्वच्छता पखवाड़ा मना रहे हैं यह 17 सितम्बर से प्रारंभ हुआ और 2 अक्टूबर तक चलेगा।
इस अवसर पर नगरपालिका परिषद दमोह हटा पथरिया तेंदूखेड़ा हिण्डोरिया और नगर परिषद पटेरा के स्वच्छता मित्रों का सम्मान साल.श्रीफल से किया गया। साथ ही 15 सप्ताह तक निरंतर स्वच्छता कार्यक्रम में श्रमदान करने वाले 3 बच्चो का भी सम्मान किया गया। प्रतीक स्वरूप 3 किसानो को स्वाइल हेल्थ कार्ड का वितरण अतिथियों ने किया। इस अवसर पर विधायक हटा उमादेवी खटीकए भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटैल कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा एडीशनल कलेक्टर मीना मसराम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन पं विपिन चौबे ने किया।
स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज कलेक्टर कार्यालय परिसर में प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने स्वच्छता ही सेवा अभियान की शपथ दिलाई। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत आज कलेक्टर कार्यालय के समीप चिन्हित ब्लेक स्पॉट में प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार लखन पटेल प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह लोधी सांसद राहुल सिंह लोधी मध्यप्रदेश के पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डाँ रामकृष्ण कुसमरिया पूर्व मंत्री एवं विधायक जयंत कुमार मलैया विधायक उमा देवी खटीक जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर पुलिस अधीक्षक श्रुतकीर्ति सोमवंशी सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि. गणमान्य नागरिक अधिकारी.कर्मचारीगण मौजूद रहे।
कलेक्ट्रेट के समीप चिन्हित ब्लेक स्पॉट की तस्वीर अब बदल चुकी.. कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत नगर पालिका दमोह द्वारा स्वच्छता ही सेवा अभियान अंतर्गत ब्लेक स्पॉट चिन्हित किये गये हैं। इसी क्रम में कलेक्ट्रेट के समीप चिन्हित ब्लेक स्पॉट की तस्वीर अब बदल चुकी हैं। पहले यहां गंदगी रहती थी लेकिन स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के दौरान यहां सफाई की गई। साथ ही आज यहां राज्यमंत्रीद्वय सांसद दमोहए पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्षए विधायकद्वय सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने यहां पौधरोपण भी किया।
सांसद श्री लोधी ने ली जिला अस्पताल प्रबंधन की समीक्षा बैठक. दमोह। सांसद राहुल सिंह लोधी ने शासकीय जिला अस्पताल प्रबंधन स्टॉफ के साथ समीक्षा बैठक कर समस्त संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण विषयों पर दिशा निर्देश दिए। बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी सीएमएचओ डॉ मुकेश जैन सहित समस्त डॉक्टरर्स की उपस्थित रही।

Post a Comment

0 Comments