Ticker

6/recent/ticker-posts

राज्यमंत्री श्री लखन पटैल ने गांव के युवाओं को किया मोटीवेट.. बटियागढ़ अस्पताल के विस्तार के लिये देखी जगह.. विद्युत कर्मचारियों को सुरक्षा किट प्रदान की.. घूघस में मृतकों के परिजनों को दी सांत्वाना..

राज्यमंत्री श्री पटैल ने युवाओं को किया मोटीवेट
दमोह। जिले की तहसील बटियागढ़ का ग्राम हरदुआ जामशा हम चाहते हैं कि एक ऐसा आदर्श ग्राम बने यहां पर लाइट भी खुद बने यहां पर गैस की घर.घर सप्लाई हो यहां पर बहुत सारे ऐसे काम हो जो दूसरे गांव के लिए उदाहरण बनें युवा जिस तरफ मुड़ता है उस तरफ सारा देश मुड़ सकता है यह हरदुआ जामशा गांव एक उदाहरण बन सकता है इसको उदाहरण बनाकर हम बहुत आगे तक ले जा सकते हैं। यह बात प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटेल ने आज अपने क्षेत्र के भ्रमण के दौरान ग्राम हरदुआ जामशा में कही।

राज्यमंत्री श्री पटैल ने आज बटियागढ़ घूघस हरदुआ जामशा का भ्रमण किया। इस मौके पर पं नरेन्द्र व्यास कपिल शुक्ला एसडीएम निकेत चौरसिया सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण साथ मैं मौजूद थे। राज्यमंत्री श्री पटैल ने कहा सबसे पहला काम सभी के घरों में शौचालय बनानाए शौचालय बन जाए तो शौचालय का उपयोग शुरू करें। दूसरी बात आती है कि गांव का रास्ता अच्छा हो जाए जहां पत्थर डले हैं वहां सीसी हो जाए। आप यदि यह काम करेंगे इसके लिए सरकार आपके साथ खड़ी है मैं आपके साथ खड़ा हूं जो भी विकास निर्माण के काम आप करना चाहे उसमें सरकार का सहयोग होगा मेरा सहयोग होगा और सांसद जी यहां पर नहीं है मैं उनकी तरफ से भी आश्वस्त करता हूं उनसे जो भी सहयोग की जरूरत पड़ेगी वह सहयोग भी हम करेंगे।

राज्यमंत्री श्री पटैल ने कहा हरदुआ जामशा में आप सभी की यूनिटी देखकर बहुत अच्छा लगा। आप लोग योजना बनाए 205 शौचालय ऑनलाइन हो गए हैं अब आपको काम करना है। यदि कोई गलती से शौचालय के लिए छूट गया है तो वह नाम जुड़वा लें अभी सबके नाम जुड़ जाएंगे। आप सचिव से पूछ सकते हैंए किस.किस का नाम है जिनके शौचालय नहीं बने हैं वह बनवाना शुरू कर देंगे पैसा आपके खाते में डल जाएगा। 205 शौचालय बन जाएंगे। उन्होंने कहा शौचालय का उपयोग करें इसमें पानी का थोड़ा ज्यादा उपयोग होता है आप सभी के घर.घर में पानी आ गया है कोई दिक्कत नहीं है इतना अच्छा मौका है गांव के लिए यह गांव एक उदाहरण बन सकता है।  
उन्होंने कहा सारे लोग इकट्ठे होकर बैठो और तय करो कि गांव के विकास के लिए गांव को अच्छा करने के लिए क्या करना है यह आपसे ज्यादा कोई नहीं समझ सकता है जैसे यदि कोई नाली जा रही है वह यदि ऐसी हो जाए तो अच्छा हो जाएगा यदि किसी घर का खप्पर बाहर निकाला है इसको कम कर देंगे तो हमारा ट्रैक्टर घर तक जाने लगेगा या कोई चौतरा बना हैं यदि वह मिट जाएगा तो सभी का फायदा हो जाएगा मैं किसी व्यक्ति विशेष की बात नहीं कर रहा हूं मैं सिर्फ यह कह रहा हूं कि ऐसा हो तो सभी के लिए अच्छा हो जाएगा ।
अस्पताल के विस्तार के लिये राज्यमंत्री श्री पटैल ने देखी जगह
दमोह।  प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री स्वंतत्र प्रभार श्री लखन पटेल आज जिले की तहसील बटियागढ़ पहुंचे और नागरिकों के साथ अस्पताल के विस्तार हेतु जगह चयन के संबंध में चर्चा की। इस अवसर राज्यमंत्री श्री पटैल ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को सेफ्टी किट वितरित की। इस मौके पर पं नरेन्द्र व्यास एसडीएम निकेत चौरसिया मौजूद थे।
राज्यमंत्री श्री पटैल ने कहा पुरानी हॉस्पिटल बनी हुई है उसमें विस्तार की कोई गुंजाइश नहीं है। यहाँ हॉस्पिटल का विस्तार होने की संभावना हैए जिसमें की बजट बहुत जल्दी स्वीकृत हो जाएगा उसके लिए जगह की आवश्यकता है तो नई जगह सभी नागरिकों के साथ अभी देखी हैं जिससे की आने वाले समय में सुविधा हो सके। बटियागढ़ 25 साल बाद कैसा होगा उस हिसाब से सुविधाएं हों उसके लिए अभी से तैयारी कर रहे हैं।

 विद्युत कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरणों किट प्रदान की.. दमोह। प्रदेश के पशु पालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वतंत्र प्रभार श्री लखन पटैल ने विद्युत वितरण केंद्र बटियागढ़ के लाइन कर्मचारियों को संभाग दमोह के द्वारा प्रदत सुरक्षा उपकरणों की किट प्रदान की।

उन्होंने लाइन कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरणों का उपयोग करते हुए सावधानी पूर्वक लाइन संबंधी कार्य करते हुये उपभोक्ताओं को सतत विद्युत प्रदाय करने हेतु निर्देशित किया। इस मौके पर विद्युत विभाग की सहायक अभियंता संदीप पटेल सहायक लाइनमैन बेटू लाल कुशवाहा सहायक लाइन अर्जुन विश्वकर्मा दिलीप सिंह दांगी प्रहलाद साहू धर्मेंद्र सिंह सोनू तिवारी पूरन पटैल के साथ समस्त कर्मचारियों की उपस्थिति रही।
घूघस में मृतकों के परिजनों को दी सांत्वाना.. दमोह। प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री ;स्वंतत्र प्रभार श्री लखन पटेल भारी बारिस के दौरान आज जिले की तहसील बटियागढ़ के ग्राम घूघस पहुंचे और ट्रेक्टर.ट्राली दुघर्टना में मृतकों के परिवारजनों से मिले और सांत्वाना दी। उन्होंने कहा सरकार आपके साथ है।
ज्ञातव्य है शासन द्वारा मृतक के परिवार को मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने 2.2 लाख रूपये और घायलों को 50.50 हजार रूपये की आर्थिक सहायता स्वीकृत की हैए इसी प्रकार जिला प्रशासन द्वारा मृतक परिवार को 25.25 हजार रूपये और घायलों को 10.10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता कलेक्टर द्वारा दी गई है।

Post a Comment

0 Comments