Ticker

6/recent/ticker-posts

अवैध परिवहन करते खनिज टीम ने 4 वाहन पकड़े.. बिना दस्ताबेजो के 12 ऑटो जप्त.. मार्कशीट फर्जी मामले में एफआईआर.. आंगनवाड़ी केन्द्र बंद मिलने पर पर्यवेक्षक निलंबित.. अज्ञात बालक को मिला नया जीवन

अवैध परिवहन करते खनिज टीम ने 4 वाहन पकड़े

दमोह।  जिला कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के आदेश व अपर कलेक्टर मीना मसराम के निर्देश पर जिला खनिज अधिकारी मेजर सिंह जामरा ने आज खनिज टीम के साथ दमोह जिले के कई क्षेत्रों में अलग अलग जगहों पर कार्यवाही की.. 
जिसमे तेंदूखेड़ा सिंग्रामपुर जबेरा दमोह में खनिज का अवैध परिवहन के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए 01 डंपर व 03 ट्रेक्टर गिट्टी व रेत का परिवहन करते हुए जप्त कर थानो में रखे गये। अवेध परिवहनकर्ता के विरुद्ध प्रकरण मध्य प्रदेश खनिज नियम के अंतर्गत पंजीबद्ध किया गया है।

आरटीओ टैफिक पुलिस की चेकिंग में 12 ऑटो जप्त.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत दमोह जिला परिवहन अधिकारी क्षितिज सोनी एवं ट्रैफिक टीआई दलवीर सिंह मार्को द्वारा ऑटो रिक्शा की चेकिंग हेतु संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया गया। जिसमें तीन दिन की चेकिंग के दौरान 12 ऑटो रिक्शा बिना दस्ताबेजो के चलते पाए जाने पर जप्त कर यातायात थाने के रखे गए तथा 5 ऑटो रिक्शा से 29 हज़ार 500 रुपये शमन शुल्क बसूला गया।

जिला परिवहन अधिकारी क्षितिज सोनी ने बताया ऑटो रिक्शा चालकों के लाइसेंस परमिट फिटनेस पीयूसी आदि चेक किये जा रहे है। उन्हें दस्तावेज अपडेट कराने के लिये ओवरलोडिंग से बचने और परमिट शर्तो के पालन हेतु निर्देश दिए गए है।

मार्कशीट फर्जी पाये जाने के मामले में एफआईआर.. दमोह।  जिले के दूर.दराज क्षेत्रों से आये आमजनों के आवेदनों पर कलेक्टर सुधीर कुमार ने कलेक्टर कार्यालय के कमरा नम्बर 10 में आयोजित जनसुनवाई के दौरान नागरिकों की समस्याओं को सुना और तत्काल कार्यवाही के लिए संबंधितों को दूरभाष पर त्वरित निराकरण के निर्देश भी दिए। आज की जनसुनवाई में कुल 324 आवेदन आये। इस आयोजित जनसुनवाई में नवाचार के रूप में नशा ना करने और नशा जैसे व्यसनो से दूर रहने की पावती देकर नशा मुक्त रहने का संदेश दिया ।

इस अवसर पर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा जनसुनवाई में एक मामला सामने आया था मुझे अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इसमें पूरी जांच हो चुकी है और अंकसूची वाकई में फर्जी पाई गई है इसमें केवल एफआईआर नहीं हो रही थीए तो मैंने पुलिस अधीक्षक से बात की है। उन्होंने मामले में तत्काल संज्ञान लिया है और इसमें एफआईआर दर्ज करके नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर श्री कोचर ने हर हफ्ते जन सुनवाई में आने वाले लोगों से आग्रह करते हुये कहा जब भी आए यहां पर अपनी बीपी हाइपर टेंशन शुगर आदि की जांच जरूर करा लें और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ लें।

आंगनवाड़ी केन्द्र बंद मिलने पर पर्यवेक्षक निलंबित.. दमोह। कलेक्टर द्वारा किये गये क्षेत्रीय भ्रमण में ईमलाई आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक.03 बंद पाये जाने एवं ग्रामीण क्षेत्र में अनियमित पर्यवेक्षण एवं अनुपस्थिति होने के आरोप में मण्प्रण् सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपीलद्ध नियम 1966 के नियम 09 के तहत कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने महिला एवं बाल विकास की पर्यवेक्षक श्रीमती सरोज पटैल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जारी आदेशानुसार क्षेत्रीय लोगों द्वारा अवगत कराने पर की आंगनवाडी केन्द्र नियमित रूप से संचालित नहीं हो रहे है एवं शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियो को यथा समय प्राप्त नही हो रहा है।  निलंबन अवधि में पर्यवेक्षक सरोज पटेल का मुख्यालय कार्यालय परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास दमोह शहरी रहेगा एवं उन्हे नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा। 

स्वास्थ्य विभाग की सक्रियता से बालक स्वस्थ्य.. दमोह। छिन्दवाड़ा जिले के जुन्नारदेव में रहने वाले अज्ञात बालक की जिंदगी में एक बड़ा बदलाव आया। जब असलाना कोपरा रेलवे ट्रेक पर आरण्पीण्एफण् आरक्षक को अज्ञात बालक घायल अवस्था में मिला। अज्ञात बालक को जब आरक्षक के द्वारा ईलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। तब वह कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं था। अस्पताल के चिकित्सकों ने कैज्युलटी में बालक की जांच की और पाया कि उसके सिर पर चोट की वजह से उसे तुरंत इलाज की जरूरत थी। चिकित्सकों ने तुरंत कार्यवाही की और बालक के सिर में टांके लगाए। कुत्ते के काटने की जानकारी मिलने पर चिकित्सक द्वारा रेबीज के इंजेक्शन भी लगाए गए। ताकि बालक को किसी भी तरह का नुकसान न हो। बालक की स्वास्थ्य स्थिति को देखते हुए उसे पीआईसीयू में भर्ती कराया गया। जहां पर चिकित्सीय स्टॉफ की देखरेख में ईलाज किया गया।

सिविल सर्जन डॉ राकेश राय ने बताया अब बालक पूरी तरह से स्वस्थ है और उसका ईलाज चल रहा है। आरपीएफ और चिकित्सा स्टॉफ की मदद से बालक का स्वस्थ्य है। आज बालक के परिजनों के बारे में जानकारी लगने पर उसका संपर्क विडियों कॉलिंग के जरिए पुलिस प्रशासन द्वारा परिजनों से कराया गया। बालक परिजनों से संपर्क कर खुश है। उसने अपने परिजनों की पहचान कर ली है।

Post a Comment

0 Comments