Ticker

6/recent/ticker-posts

चोरी ऊपर से सीना जोरी.. वन भूमि को ट्रेक्टर से जोत रहे लोगों को रोकना टोकना महंगा पड़ा.. रेंजर व वन रक्षक से मारपीट कर कपड़े फाड़कर बदमाश फरार..

वन भूमि कब्जा करने से रोकने पर रेंजर पर हमला

दमोह। तेजगढ़ वनविभाग अंतर्गत अजीतपुर खमरिया की खामखेड़ा वीट कक्ष क्रमांक पीएफ 52 एच की वनविभाग की भूमि पर वन भूमि माफियाओं द्वारा शनिवार की रात्रि में टेªक्टर चलाकर वनभूमि को जोता जा रहा था जिसकी सूचना वन अमले को मिलते ही तुरंत ही वन विभाग रेंजर नीरज पांडे ने वनविभाग के अधिकारियों को सूचना देकर मौके पर पहुंचे। लोगों के द्वारा वनभूमि पर जुताई की जा रही थी। 

वनविभाग के द्वारा टेक्टर को जप्त करने का प्रयास किया गया तो उसी समय वनमाफियाओं ने वन अमले पर हमला कर दिया। जिसमें रेंजर नीरज पांडे एवं वन रक्षक सत्यम नायक घायल हो गए। सूचना मिलते ही वनविभाग के एसडीओ प्रतीक दुबे, थाना प्रभारी विजय अहिरवार मौके पर पहुंचे लेकिन कोई भी नहीं मिला। पुलिस ने वनविभाग के वनरक्षक सत्यम नायक की सूचना पर तेंदूखेड़ा पुलिस ने अनुज ठाकुर, राहुल यादव, रामजी ठाकुर, जित्तू ठाकुर, मंजू ठाकुर, सरजू पाल पर धारा 132, 221, 296, 115, 351 दो, 3 पाॅच, के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाष की जा रही है। 

पुलिस ने सत्यम नायक के बयानो के आधार पर रात्रि में परिक्षेत्र अधिकारी श्री नीरज पाँडे को  सूचना प्राप्त हुई कि बीट खामखेडा के कक्ष क्रमांक पीएफ- 52 में अतिक्रमण के लिए कुछ लोग ट्रेक्टर से जुताई कार्य कर रहे हैं। खबर मिलने के बाद परिक्षेत्र अधिकारी तेजगढ के साथ बीट गार्ड खामखेड़ा सुनील सेन एवं मैं सत्यम नायक साथ में गये। जहाँ पर एक ट्रेक्टर सोनालिका नीले कलर का डी आई-35 चलता हुआ मिला। जिस को हम लोगों द्वारा दौड़कर रोका गया एवं चालक को पकड़ा गया। चालक ने अपना नाम अनुज पिता मोती ठाकुर साकिन अजीतपुर बताया एवं इसके बाद उसका मोबाईल जप्त किया एवं ट्रेक्टर की चाबी ली। इस बीच ही उसने अपने अन्य साथियों के आवाज देकर बुलाया। 
वन परिक्षेत्र अधिकारी तेजगढ द्वारा रोकने पर उनके साथ भी हाथापाई की और उनकी शर्ट फाड़ दी।हल्ला सुनकर ये सभी लोग अपने अन्य साथियों के साथ आ गये और फारेस्ट स्टाफ पर पत्थर फेंकने लगे और धक्का मुक्की करने लगे। एक पत्थर मेरे दाहिने हाथ की कलाई पर लगा और हाथा पाई में मेरे चेहरे पर भी चोट आई। इसी बीच सभी लोगों को घेरकर उन्होने ट्रेक्टर धक्का देकर स्टार्ट किया और मौके से ले गये। और हम सभी स्टाफ के दौड़कर मारने के लिये लठ्ठ लेकर दौड़े । 

इस बीच वन परिक्षेत्र अधिकारी ने पुलिस को एवं वन विभाग के अन्य स्टाफ को सूचना दी जिसके बाद तेन्दूखेड़ा टीआई अपने दल बल के साथ मौके पर पहुँचे और उनके बाद वन स्टाफ भी तेन्दूखेडा से आगया जिसकी गाड़ियों की आवाज व सायरन सुनकर आरोपी मौके से सबको आवाज लगाते हुये भागते हुये व चिल्ला रहे थे। कि सरजू दादा ट्रेक्टर लेखें निकरों सब जने अलग अलग भाग रहे है सबेरे मिलते हैं, मौके पर पुलिस एवं वन स्टाफ को देखकर अपनी सुरक्षा के देखते हुये हम लोग जंगल से निकल कर आये और उनको साथ मौका स्थल की जानकारी दी। विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments