Ticker

6/recent/ticker-posts

रात के अंधेरे में रफ्तार का कहर.. सोमवती अमावस्या पर जटाशंकर जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 4 की मौत.. CM ने मृतकों के परिजनों व घायलों को सहायता राशि घोषित की..

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटने से 4 की मौत

दमोह। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में सवारी वाहनों की कमी तथा ट्रैक्टर ट्राली से यात्रा की मजबूरी के बीच रात के अंधेरे में रफ्तार के कहर का एक और घटनाक्रम सामने आया है। गांव मेंं नया ट्रैक्टर आने पर पूजा हेतु सोमवती अमावस्या पर जटाशंकर जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से अभी तक चार लोगो की मौत हो जाने की खबर सामने आई है। वही आधा दर्जन गंभीर घायलो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। घटना पर मुख्यमंत्री ने दुख जताते हुए मृतको के परिजनों को दो दो लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है
प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह जिले के पथरिया विधानसभा क्षेत्र के बटियागढ़ थाना अंतर्गत घुघस क्षेत्र मेंं नाया ट्रैक्टर आया था। जिसकी पूजन हेतु लोधी परिवार के अलावा गांव के लोग ट्रैक्टर ट्राली में सवार होकर सोमवती अमावस्या पर स्नान दर्शन पूजन करने छतरपुर जिले के जटाशंकर धाम जा रहे थे। रास्ते मे दमोह जिले के फतेहपुर चौकी क्षेत्र में तेज रफ्ताए ट्रेक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर सड़क से उतरकर खंती में पलट गई। हादसे के बाद चीख पुकार के हालात बनते देर नहीं। अधिकांश श्रद्धालू जिनमे महिलाएं बच्चे भी शामिल थे वह ट्राली के नीचे दबकर रह गए। बाद में घटना की जानकारी लगने पर स्थानीय लोगों की मदद से ट्राली के नीचे दबे लोगों को निकाला गया और पुलिस को सूचना देकर 108 की मदद से सभी को हटा के सिविल अस्पताल भेजा गया। 
लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी हटा अस्पताल में हेमेंद्र पिता भगवानदास आदिवासी 10 वर्ष निवासी घूघस व छोटी बाई पति मनु गौंड 45 वर्ष निवासी घूघस को मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि इन दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो चुकी थी। इधर करीब दो दर्जन घायलो में से आठ की हालत गंभीर होने पर दमोह जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जबकि दर्जन भर घायलों का हटा में ही इलाज किया गया। वहीं जिला अस्पताल में लक्ष्मण पिता तिल्ली आदिवासी  17 वर्ष व गंजली बहू 50 वर्ष की मौत हो गई। जबकि परम् लोधी, चीत्तर राजगौंड 11, कल्पना 10,  बल्ला आदिवासी 12, कुंअर आदिवासी 20, ममता 40 वर्ष को इलाज जारी है।
घटना की जानकारी लगने पर देर रात सीएसपी सहित पुलिस टीम ने जिला अस्पताल पहुंच कर जानकारी वही सोमवार सुबह कलेक्टर सुधीर कोचर ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल-चाल जाना। उनके बेहतर इलाज के निर्देश दिए मृतकों के परिजनों को तत्काल 25-25 हजार रुपए तथा घायलों को 10-10 हजार रुपए की तत्काल आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

 इधर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना पर दुख जताते हुुुए मृतको के परिजनों को दो दो लाख रुपए तथा घायलो को 50/50 हजार रुपए की घोषणा की है।

Post a Comment

0 Comments