Ticker

6/recent/ticker-posts

कटनी बीना रेल ट्रैक पर बाघ बनाम गुलबाघ की दस्तक से हड़कंप.. मालगाड़ी के ड्राइवर की सूचना पर वन विभाग तथा पुलिस ने ग्रामीणों को सतर्क किया..

 कटनी बीना रेल ट्रैक पर बाघ या गुलबाघ की दस्तक.

दमोह। बरसात के दिनों में चारों तरफ हरियाली के साथ ग्रामीण जानवरों की दस्तक बड़ गई है वही कुछ क्षेत्रों में बाघ या गुलबाघ यानि तेंदुआ की आवाजाही के चलते गांव वालों को सतर्कता से रहने की सलाह दी जा रही है।

गुरुवार की सुबह करीब 4 बजे कटनी बीना रेल खण्ड के घटेरा एवं गोलपट्टी रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रेक को क्रॉस करते हुए एक बाघ या  तेंदुआ देखा गया। जिसकी सूचना वन विभाग के साथ पुलिस तक पहुचने पर ग्रामीणों को सतर्क कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कटनी से बीना तरफ जा रही एक मालगाड़ी के लोको पायलट को एक तेंदुआ रेलवे ट्रैक को पार करते हुआ नजर आया था। जिसकी सूचना घटेरा स्टेशन पर दिए जाने के बाद इसकी सूचना घटेरा स्टेशन पर ड्यूटीरत अक्षांश चंदेरिया द्वारा जबलपुर रेल मंडल के वरिष्ट अधिकारियों को दी गई। 

जिसके बाद दमोह कंट्रोल रूम तक जानकारी पहुँचने पर नोहटा थाने की बनवार चौकी को सूचना दी गई।जिस पर चौकी प्रभारी मनीष यादव ने आसपास के गांवों में पहुंचकर ग्रामीणों को तेंदुआ से सतर्क रहने की सलाह दी है। इधर रेंजर अखिलेश चौरसिया के निर्देशन में वन विभाग की टीम खेड़ार बीट के जंगल में सर्चिंग कर तेंदुआ की लोकेशन जुटाने में लगी है। बनवार से अभिषेक खरे की खबर

Post a Comment

0 Comments