Ticker

6/recent/ticker-posts

जैन मंदिर के बाहर चैन स्केचिंग की घटना से सनसनी.. मंदिर जा रही महिला के गले से सोने की चैन छीन कर भागे बाइक सवार बदमाश सीसीटीवी में कैद..

जैन मंदिर के बाहर चैन स्केचिंग की घटना से सनसनी..

दमोह। जैन प्रदूषण पर्व के दौरान नगर के जैन मंदिरों में सुबह से देर रात तक विविध धार्मिक आयोजनों के चलते श्रद्धालु जनों का आना जाना लगा रहता है वहीं मंदिरों के बाहर आवश्यक सुरक्षा इंतजाम तथा पुलिस व्यवस्था का अभाव देखा जा सकता है।
कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मिशन स्कूल के समीप राजीव गांधी कॉलोनी में स्थित  श्री दिगंबर जैन मंदिर मैं आने जाने वाले श्रद्धालुओं की रैकी कर रहे शातिर बदमाशो के द्वारा गुरुवार रात मंदिर में प्रवेश कर रही एक महिला को रोक कर उसके गले से सोने की चेन झपट्टा मारकर लूट कर भाग जाने का सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है।

 बेख़ौफ़ लुटेरा द्वारा राह चलते जैन मंदिर के सामने की गई चैन स्केचिंग की इस वारदात से जहां जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है वहीं आरोपियों को पता लगाकर उनके कब्जे से सोने की चेन जपत करके सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। घटना के संदर्भ में प्राप्त जानकारी के अनुसार क्रिश्चियन कॉलोनी निवासी आलोक जैन की पत्नी श्रीमती अर्चना जैन रात करीब 8:30 बजे राजीव गांधी कॉलोनी जैन मंदिर में प्रवेश कर रही थी इसी दौरान बाइक से आये दो अज्ञात युवको ने उनको पीछे से आवाज देकर रोका तथा मंदिर के अंदर से किसी महिला को बुलाने के लिए कहा।

 श्रीमती अर्चना जैन का ध्यान मंदिर तरफ जाते ही बाइक पर पीछे बैठे युवक ने उनके गले पर झपट्टा मारते हुए सोने की चेन को खींच लिया तथा पहले से स्टार्ट पल्सर बाइक को तेजी से लेकर बाइक चालक चलता बना। पलक झपकते हुए इस घटना से महिला हतप्रद रह गई। उसकी चीख पुकार को सुनकर मदरसे बाहर अन्य लोग आ गए तथा घटना की जानकारी लेकर कोतवाली पुलिस को सूचना दी गई।

पीड़ित महिला ने अपने पति के साथ कोतवाली पहुंचकर जहां घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई है वहीं कोतवाली पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल करते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदेही आरोपियों की पतासजी तथा तलाश शुरू कर दी है। 

आसपास के सीसीटीवी फुटेज में बाइक सवार भागते हुये नजर आ रहे है। उपरोक्त घटनाक्रम से अंदाजा लगाया जा सकता है कि बदमाश पहले से लूट की वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर चुके थे तथा जैसे ही उनको मौका मिला वह चैन स्केचिंग करके अपने प्लान के अनुसार भाग खड़े हुए। 

Post a Comment

0 Comments