Ticker

6/recent/ticker-posts

करतारपुर साहिब पाकिस्तान जा रहे सिख-सिंधी समाज के 94 लोगों की RTPCR.. सजा होने पर आंगनबाड़ी सहायिका पद से पृथक.. मड़ियादो में अतिक्रमण हटाने चर्चा, बासी शमशान से अतिक्रमण हटाया

 सिख-सिंधी समाज के 94 लोगों की RTPCR जांच
दमोह। पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब जा रहे सिख तथा सिंधी समाज के 94 सदस्यों की टीम की जिला अस्पताल में आरटीपीसीआर जांच की गई। जिला चिकित्सालय दमोह में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुकेश जैन तथा जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ रीता चटर्जी के मार्गदर्शन व सिविल सर्जन डॉ राकेश राय की उपस्थिति में सिख तथा सिंधी समाज के 94 सदस्यों के दल का आरटीपीसीआर का सैंपल लिया गया।

उक्त दल 10 सितम्बर 2024 को पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब की यात्रा हेतु जा रहा है। गौरतलब है कि पाकिस्तान सरकार के निर्देशानुसार उक्त तीर्थयात्रियों को अपनी कोविड आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट साथ ले जाना आवश्यक किया गया है जिस कारण ये जांच करवाना अनिवार्य था। 

सजा होने पर आंगनबाड़ी सहायिका को पद से पृथक किया.. दमोह।  परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास दमोह ;शहरी ने बताया न्यायालय द्वारा आरोप सिद्ध होने के उपरांत अभिरक्षा में भेजे जाने पर मध्यप्रदेश शासन महिला एवं बाल विकास मंत्रालय वल्लभ भवन के पत्र के परिपालन में रूकमणी सोनी आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 77 तिलक वार्ड क्रमांक 27 में सहायिका पद से पृथक किया गया है।
ज्ञातव्य है आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 77 तिलक वार्ड क्रमांक 27 में नियुक्त आंगनवाड़ी सहायिका रूकमणी सोनी को नगर निरीक्षक थाना कोतवाली जिला दमोह द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन अनुसार न्यायालय पंचम अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश दमोह के निर्णय दिनांक 31 जुलाई 2024 को प्रकरण की आरोपिया रूक्को उर्फ रूकमणि सोनी को धारा 307 ;दो काउण्टस सहपठित धारा 34 में 10.10 वर्ष का सश्रम कारावास एवं 5000.5000 हजार रूपये एवं धारा 324 सहपठित धारा 34 में 01 वर्ष का सश्रम कारावास व 500 रूपये धारा 323 भादंस में 06 माह का सश्रम कारावास व 500 रूपये के अर्थदण्ड से दंडित किया गया।

मड़ियादो मन्दिर में अतिक्रमण हटाने चर्चा.. दमोह।  नायब तहसीलदार हटा शिवराम चढ़ार आज मड़ियादो पँहुचे। यहां उन्होंने स्थानीय श्री धनुषधारी जी सरकार मन्दिर में ग्रामीणजनों के साथ बैठक कर मड़ियादो में अतिक्रमण हटाने के संबंध में चर्चा की।

नायब तहसीलदार श्री चढ़ार ने बस स्टैंड से बेरियर की ओर मुख्यमार्ग पर संकीर्ण मार्ग के चौड़ीकरण और गांव के सौंदर्यीकरण पर चर्चा कर लोगो से सुझाव मांगे ताकि अतिक्रमण चिन्हित कर कार्यवाही की जा सके।
बासी तेंदूखेड़ा में शमशान भूमि के अतिक्रमण हटाया गया.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर के निर्देश पर आज तहसीलदार सोनम पांडे ने तेंदूखेड़ा के ग्राम बासी में शमशान की भूमि पर से अतिक्रमण हटवा दिया हैं।
तहसीलदार टीम के साथ यहां पहुँचकर शमशान भूमी पर से अतिक्रमण हटवाकर रास्ता बनाया गया।

Post a Comment

0 Comments