Ticker

6/recent/ticker-posts

कौशल एवं रोजगार मेले मे साक्षात्कार द्वारा 653 आवेदको का प्रारंभिक चयन..

 कौशल एवं रोजगार मेले मे साक्षात्कार द्वारा 653 आवेदको का प्रारंभिक चयन
दमोह। मध्य प्रदेश शासन कौशल एवं रोजगार विभाग द्वारा जिला प्रशासन के मार्गदर्शन मे मानस भवन में निजी क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कौशल एवं रोजगार मेले का आयोजन किया गया। कौशल एवं रोजगार मेले का अतिथियों द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर शुभांरभ किया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा गौरव पटेल सहित अन्य जनप्रतिनिधि अधिकारी.कर्मचारीगण युवा मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान प्रतीकात्म रूप से प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया। इस दौरान रोजगार मेले मे भाग लेने हेतु ऑनलाइन 749 एवं ऑफलाइन लगभग 312 आवेदको द्वारा पंजीयन कराये गये थे कार्यक्रम में 19 कम्पनियो संस्थाओ ने विभिन्न रूप से भाग लेकर आवेदको के साक्षात्कार द्वारा 653 आवेदको का प्रारंभिक चयन किया। कार्यक्रम में सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने कहा सरकार युवाओं के उत्थान की दिशा में हर जरूरी कदम उठा रही हैं। युवा आगे आये और लाभ उठायें। यहां पर विभिन्न कंपनियां आई हैं निश्चित ही युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा।
कार्यक्रम में गौरव पटेल ने कहा लगभग 15 कंपनियां प्लेसमेंट देने के लिए आई है। बहुत अच्छी बात हैं की मातृशक्ति की संख्या इसमें बहुत अधिक हैए निश्चित रूप से महिलाओं के लिए बहुत सारे प्रयास सरकार के द्वारा किए जा रहे हैंए जिससे कि वह आगे आए भारत की जो आधी आबादी है वह एक पूरी शक्ति के रूप उभरे। उन्होंने कहा आप स्वयं को डेवलप करने की कोशिश करें यदि आप मंथन करेंगे तो बहुत से स्कोप ग्रामीण स्तर पर पर भी ऐसे निकल कर आएंगे और हमने कई लोगों को सफल होते हुए देखा भी है छोटे.छोटे उद्योग से बड़ी से बड़ी इंडस्ट्री कर सकते हैं।
जिला रोजगार अधिकारी एलपी लड़िया ने बताया रोजगार मेले में लगभग 20 कंपनियों को आमंत्रित किया गया हैं जिसमें से वर्तमान में 16 कंपनियों के स्टॉल लगायो गये हैं। अधिक से अधिक आवेदकों के लिए रोजगार के अवसर प्लेसमेंट का अवसर मार्केटिंग का अवसर एवं सिक्योरिटी गार्ड के क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने का प्रयास किया हैं। उन्होंने कहा आशा है कि इसमें लगभग 400 से 500 आवेदकों को रोजगार मिलने की संभावना हैं।

Post a Comment

0 Comments