Ticker

6/recent/ticker-posts

नोटिस अवधि के बाद सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर 6 कोचिंग सेंटर पर तालाबंदी कार्रवाही.. इधर कलेक्टर ने औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण कर कमियों को सुधारने निर्देश दिये..

नोटिस अवधि के बाद सुरक्षा के इंतजाम नहीं होने पर 6 कोचिंग सेंटर पर हुई तालाबंदी कार्रवाही
दमोह। तहसीलदार मोहित जैन ने कहा कलेक्टर श्री सुधीर कुमार कोचर के निर्देश पर दमोह में जो कोचिंग संस्थान चल रहीं थी और जो लाइब्रेरी में छात्र.छात्राओं को लोग कमर्शियल रूप से पढ़ा रहे थेए और छोटे.छोटे स्थान थे। कलेक्टर श्री कोचर ने निर्देश दिए थे और पिछली बार इसमें पूरी टीम गई थी जांच पड़ताल की थी और जिन संस्थानों में ऐसी कमियां पाई गई थी उनको नगर पालिका के द्वारा नोटिस जारी किए गए थे..

नोटिस की मियाद अवधि पूर्ण होने के बाद भी जो संस्थान की संचालक थे उनके द्वारा सुरक्षा के वे तमाम उपाय नहीं किये गये फायर इत्यादि से आकस्मिक परिस्थितियों में ये सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गएए आकस्मिक परिस्थितियों में निकलने के लिये डबल दरवाजे नहीं लगाए गये प्रॉपर वेंटिलेशन नहीं किये गये। नगर पालिका ने इन सारी चीजों को लेकर के नोटिस देने के पश्चात भी उन्होंने पूर्ति नहीं की तो कल नगर पालिका ने पुन नोटिस दिए थे और नोटिस देने के बाद कोचिंग संस्थानों को खाली करने का निर्देश जारी किया था। उसके पश्चात भी लास्ट नोटिस देने के पश्चात भी उन्होंने जब संस्थान खाली नहीं किया तो आज जो बड़े कोचिंग संस्थान या जहां पर लाइब्रेरी थी ऐसे छ संस्थानों को आज ताला लगाकर सील करने की कार्रवाई की गई है।

उन्होंने बताया कलेक्टर श्री कोचर ने एक निर्देश भी आज ही जारी कर दिए हैं कि जो बच्चे वहाँ पर अध्ययन करते थे तो तात्कालिक व्यवस्था के रूप में पुराना जिला पंचायत का जो भवन है वहां पर उनकी पढ़ने की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार एक सेडमेप का भवन भी रिक्त करा दिया गया है और समस्त छात्र.छात्राओं से आह्वान किया गया है कि जिन्हें भी पढ़ने में जगह की प्रॉब्लम हो तो वे आकर के पुराना जिला पंचायत भवन और सेडमेप की बिल्डिंग का उपयोग कर सकते हैं।

सीएमओ नगर पालिका रितू पुरोहित ने बताया निरीक्षण करने के बाद 01 अगस्त को उनको पहला नोटिस दिया गया था। उसमें पर्याप्त सुविधाएं नहीं थी और एनओसी वगैरह भी इन्होंने नहीं ली। इसके संबंध में नोटिस उनको दिया गया थाए क्योंकि उनके द्वारा खाली नहीं किया गयाए ना ही एनओसी प्राप्त की गई है। अभी कल फिर 24 घंटे का इनको नोटिस दिया गया और अभी भी संस्थान खाली नहीं किए कराए गए हैं। बच्चों को अभी भी उसमें बैठाया जा रहा था इसलिए तालाबंदी की कार्रवाई की है।

कलेक्टर ने किया औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण कर कमियों को सुधारने दिये निर्देश.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने बताया 27 सितम्बर को सागर में रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव मुख्यमंत्री जी के मुख्य अतिथि में होने वाली है। इसमें सागर संभाग के सभी उद्योग जगत के लोग भाग लेंगे और दमोह जिले में भी इन्वेस्टमेंट को लेकर के बहुत गंभीर है और जिले में औद्योगिक क्षेत्र का विकास हो रोजगार बढ़े इस उद्देश्य से 2 सितंबर से पहला काम यह किया है कि कलेक्ट्रेट के रूम नंबर 17 को निवेश प्रोत्साहन केंद्र डिक्लेर किया है वहां पर प्रात 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक निवेशक आ सकते हैं और बात कर सकते हैं।

उन्होंने बताया आज इंडस्ट्रियल एरिया मारूताल और कलेक्ट्रेट के पास दोनों जगहों का भ्रमण किया था वहां पर ए बी सी डी चारों सेक्टर्स को देखा। उद्योगपतियों से वहां चर्चा की उनकी मिलो में और फैक्टरी में जाकर के देखा और वहां जो कमियां पाई गई उनको सुधारने के लिए निर्देश दिए। साथ ही 06 सितम्बर को दोपहर 2 30 बजे सारे उद्योगपतियों और सारे उद्योग संघों की बैठक कलेक्ट्रेट में बुलाई है। 
इनसे हम समझेंगे की यहां उद्योग जगत में किस. किस तरह की चुनौतियां और संभावनाएं हैं और इन चुनौतियों से निपटने के लिए क्या बेहतर तरीके से काम कर सकते हैं। इसके बाद 9.10 तारीख में संभावना है कि मंत्रीगण भी यहां रहेंगे। मंत्रीगण सांसद जी और बाकी सभी जनप्रतिनिधियों से भी हम इसके बारे में चर्चा करेंगेए ताकि एक यहां पर इंडस्ट्रियल इकोसिस्टम बहुत अच्छा तैयार हो सके। उसके बाद हम पूरी तैयारी के 27 तारीख वाले इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव में जाएंगे। ये उसी की पूर्व तैयारियों का उपक्रम कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments