Ticker

6/recent/ticker-posts

दोस्ती में दगा कर लूटने वाले को तेंदूखेड़ा पुलिस ने जबलपुर से पकड़ा.. मोबाइल चार्जर के करंट से मासूम बच्ची की मौत.. धारदार हथियार से गाय की हत्या, गोली मारने की उड़ी थी अफवाह..

दोस्ती में दगा कर लूटने वाले को जबलपुर से पकड़ा

दमोह। दोस्ती में दगा करके जंगल में ले जाकर लूट करके भाग जाने वाले एक आरोपी की साइबर सेल की मदद से लोकेशन ट्रेस करके तेंदूखेड़ा थाना पुलिस ने जबलपुर से पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपी के पास से लूट के 50 में से 40 हजार रुपए भी पुलिस ने बरामद किए हैं। आरोपी को कोर्ट में पेश किए जाने पर जेल भेज दिया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 सितम्बर 2024 को  विनय साहू निवासी भुवारा थाना पाटन जबलपुर ने तेंदूखेड़ा थाना पर रिपोर्ट दर्ज कराई कि दिनांक 09 सितम्बर 24 को अपने जीजा राकेश साहू का गेहूँ बेचने के लिये पाटन मंडी गया था। जहाँ पर पहचान के संजय साहू निवासी ग्राम कुकरभुका पाटन के साथ मंड़ी में गेहूँ बेचकर 80 हजार 820 रूपये मिले थे। जो 50, हजार रूपये और अपना आधार कार्ड एक जेब में रख लिया था। और बाकी के पैसे भी रख लिये थे। लेकिन संजय साहू कहने लगा मेरी बेटी सैलबाड़ा में रहती है। मेरे साथ सैलवाड़ा तक चलो तब मैं अपनी मोटरसाईकिल से संजय साहू को पाटन से लेकर सैलवाड़ा जाने लगा।

रास्ते में संजय साहू के पेशाब की कहने पर मैंने गाड़ी रोकी तो संजय साहू ने 50 हजार रूपयों की गड्डी एवं मेरा आधार कार्ड निकाल लिया और धक्का देकर भाग गया। 
जिसकी की रिपोर्ट पर थाना तेंदूखेड़ा में अपराध क्रमाक 402/2024 धारा 309(4), 115 बी.एन.एस. का पंजीबच्द कर विवेचना में लिया गया था। विवेचना के दौरान आरोपी के जबलपुर में होने की सूचना साइबर सेल के जरिये मिली थी। जो आरोपी को तेन्दूखेड़ा स्टाफ द्वारा पकड़कर से पूछताछ की जिसके बाद आरोपी ने लूट की घटना करना स्वीकार किया। जिससे लूट के 50 हजार रूपये में से 40, हजार रूपये जप्त कर आरोपी को न्यायलय में पेष कर जेल भेजा गया है।
मोबाइल चार्जर के करंट से  मासूम बच्ची की मौत 
दमोह। सोमवार को तेन्दूखेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले ग्राम तिपनी में एक पांच साल की बच्ची को घर में करंट लग जाने से उसकी मौत हो जाने का घटना क्रम सामने आया है। जानकारी अनुसार विशाली पिता प्रमोद गौड़ उम्र 5  वर्ष निवासी तिपनी ग्राम पंचायत आज दोपहर 4 बजे घर में मोबाइल फोन चलाते समय लाइट के बोर्ड में चार्जर लगाते समय बोर्ड की डोरी टूटने से बच्ची करेंट की चपेट में आ गई। 

बाद में परिजन बच्ची को लेकर अस्पताल आए जहा डाक्टर द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही तेंदूखेड़ा थाने प्रधान आरक्षक महेश गौड़ आरक्षक रामजी साहू मौके पर पहुंचे और पंचनामा कार्रवाई शव परिजनों के सुपुर्द किया गया मामला दर्ज कर जांच में लिया है।
धारदार हथियार से गाय की हत्या, गोली मारने की उड़ी थी अफवाह, पुलिस ने मामला दर्ज किया
दमोह। तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत रोसरा महगवा गांव में एक गाय की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई है। सोमवार सुबह उत्तम यादब को गाय मृत अवस्था में मिली जिसकी जानकारी उसने पुलिस थाने में आकर दी। तभी सोसल मीडिया पर यह अफवाह उड़ गई कि गाय को गोली मारी गई है। तब हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता भी पुलिस के पास पहुंचे। इसके बाद गाय का पोस्टमार्टम कराने के बाद यह बात साफ हो गई कि उसे गोली नहीं मारी गई कोई धारदार हथियार से मारा गया । पुलिस ने अज्ञात पर मामला दर्ज कर जांच में लिया है। 

गाय मालिक उत्तम यादव ने बताया कि उसकी ग्यावन गाय महगवाखुर्द में मृत अवस्था में पड़ी है और किसी ने हत्या की है। घटना की जानकारी लगते ही तेंदूखेड़ा टीआई विजय अहिरवार मोके पर पहुंचे और पशु चिकित्सक को बुलाकर गाय का पोस्टमार्टम कराया। पीड़ित ने बताया की उसके घर में चार गाय है जो लगती है यह गाय ग्यावन थी जो रविवार को घर नहीं आई।  मुझे बुखार होने के कारण सोमवार की सुबह गाय की खोजबीन की तो वह महगवाखुर्द में मृत अवस्था में पड़ी थी। उसके मुंह से खून निकल रहा  था और पीठ के बीचे एक घाव का निशान था। उत्तम यादव ने कहा उसकी गाय की हत्या हुई है और यह घटना फसल उजाड़ने को लेकर की गई है। गोविंद यादव ने बताया मवेशी खेतो में लगी फसल खाते है और उसी के चलते गाय पर अज्ञात लोगों ने हमला किया है। पिछले वर्ष भी एक गाय के पैर में कुलाहड़ी मारी थी। गाय मालिक ने पुलिस से निष्पक्ष जांच और दोषी व्यक्ति पर कार्यवाई की मांग की है। जबकि सोसल मिडिया पर मृत गाय की घटना को लेकर बताया गया कि गाय को किसी अज्ञात व्यक्ति ने गोली मारी है जिसके बाद उसकी मौत हुई है क्योंकि गाय के कूल्हे पर गहरा निशान था। 

 जानकारी लगते ही हिन्दू सगठन के सदस्य भूपेंद्र सोनी, तेजी लोधी, अमित साहू और अन्य सदस्य थाने पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी लेते हुए थाना प्रभारी से गाय की हत्या करने मामले व्यक्ति को पकड़ने की मांग की। मामले को लेकर तेंदूखेड़ा टीआई विजय अहिरवार का कहना है वह मोके पर गए थे। गाय के मुंह से खून आ रहा था और वह मृत अवस्था में पड़ी थी पशु चिकत्सक हरिकांत बिलबार ने बताया की गाय का पोस्टमार्टम हुआ है। उसके पेट में नुकीला धारदार हथियार मारा गया है।  गोली लगी होती तो उसके अबशेष अंदर मिलते जो पोस्टमार्टम के दौरान नहीं मिले। तेंदूखेड़ा से विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments