Ticker

6/recent/ticker-posts

विहिप ने अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए पांच पदाधिकारियों को किया दायित्व मुक्त.. इधर लापरवाही बरतने पर जिला CEO ने दो पंचायत सचिवों को किए नोटिस जारी..

 विहिप ने पांच पदाधिकारियों को किया दायित्व मुक्त

दमोह।बुधवार को विश्व हिंदू परिषद ने जहां एक ओर षष्टी पूर्ति दिवस मनाया वहीं दूसरी ओर अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए महत्वपूर्ण पदों पर दायित्व निभा रहे पदाधिकारियों को अनुशासनहीनता की शिकायतों पर पद से मुक्त कर दिया है।


विश्व हिंदू परिषद महाकौशल प्रांत की प्रांत मंत्री उमेश मिश्रा ने विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी कि विश्व हिन्दू परिषद् महाकौशल प्रांत की प्रांत टोली की आपात बैठक 26 अगस्त 2024 ऑनलाईन बैठक आयोजित की गई जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि संगठन के बताये निर्देशों का पालन न करने के कारण हम अनुशासनात्मक कार्यवाही करते हुए  पदाधिकारियों, श्रीराम पटेल  (प्रांत सह समाजिक समरसता प्रमुख),पवन रजक  (सागर विभाग संयोजक बजरंग दल), सुनील ठाकुर (सागर विभाग सामाजिक समरसता प्रमुख), रवि ठाकुर  (जिला उपाध्यक्ष-दमोह), अनुराग यादव  'छुट्टू' (जिला सहसंयोजक बजरंगदल-दमोह) को दिनांक 28/08/2024 से आगामी आदेश तक विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा सभी दायित्वों से मुक्त किया जाता है तथा निम्न व्यक्तियों द्वारा भविष्य में कोई भी कार्य किया जाता है तो इसके लिए संगठन जिम्मेदार नहीं होगा, अपितु यह स्वयं जिम्मेदार होंगे।

लापरवाही बरतने पर दो पंचायत सचिवों को नोटिस

दमोह। सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने राजस्व महाअभियान 2.0 के कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने के आरोप में सचिव ग्राम पंचायत सेमरामड़िया देवेन्द्र अहिरवार और सचिव ग्राम पंचायत सिंगपुर आशीष राजपूत दोनों जनपद पंचायत दमोह को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुये तीन दिवस में जवाब प्रस्तुत करने के लिये कहा है। जारी नोटिस में कहा गया है कि जवाब समय सीमा में एवं संतोष जनक न होने की स्थिति में एक पक्षीय कार्यवाही की जायेगी जिसके लिये वे स्वयं जिम्मेवार होंगे।

 ज्ञात हो कि राजस्व महाअभियान 2.0 में समग्र से ई-केवाईसी के कैम्प का अपर कलेक्टर मीना मसराम एवं एसएलआर सुरेखा यादव द्वारा निरीक्षण किया गया, जिसमें ग्राम पंचायत सचिव अनुपस्थित पाए जाने पर कारण बताओं नोटिस जारी हुआ है।


Post a Comment

0 Comments