Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह की महत्वपूर्ण रेल सेवाओ की पहली बार लोकसभा में गूंज.. सांसद राहुल सिंह ने लोकसभा में बांदकपुर में ट्रेनों के स्टापेज और जबलपुर दमोह-कुंडलपुर-पन्ना रेल परियोजना कार्य को शीघ्र प्रारंभ कराने का मुद्दा उठाया..

सांसद राहुल सिंह ने लोकसभा में उठाई रेल सुविधाओं से जुड़ी दो महत्वपूर्ण मांगे..

दिल्ली। दमोह लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद राहुल सिंह लोधी ने संसद सत्र के दौरान लोकसभा में विशेष चर्चा के दौरान दमोह लोकसभा क्षेत्र की प्रमुख मांगो को रखते हुए इन्हें पूरा किये जाने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाने की मांग की है।
सांसद राहुल सिंह ने लोकसभा में कहा कि बांदकपुर में 
भगवान जागेश्वरनाथ जी के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए अभी बांदकपुर रेलवे स्टेशन से निकलने वाली ट्रेनों के स्टापेज नहीं है। कुछ ऐसी ट्रेन है जो कटनी से चलकर बीना की और एवं बीना से चलकर कटनी कि और जाने वाली ट्रेनें सीधे निकल जाती है। जिससे श्रद्धालुओं के लिए बांदकपुर में भगवान जागेश्वर नाथ के दर्शन करने के लिए असुविधा होगी। 


यदि बांदकपुर में ट्रेनों का स्टापेज हो गया तो श्रद्धालुओं को सीधे बांदकपुर से ट्रेन मिलेगी जिससे श्रद्धालुओं को रेल सुविधा का लाभ मिलेगा। साथ ही दमोह लोकसभा के सांसद राहुल सिंह लोधी ने महामहिम अध्यक्ष महोदय को अवगत कराते हुए कहा है कि जैन समाज के तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर के नाम से समूचे विश्व में प्रसिद्ध है। उन्होंने कुंडलपुर के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2004 और 2011 में जबलपुर से दमोह एवं दमोह से वाया कुंडलपुर-पन्ना के लिए रेल लाईन स्वीकृत की गई थी। और जिसका सर्वे भी हुआ था। 

उन्होंने विस्तार से बताया है कि यदि जबलपुर-दमोह वाया पन्ना रेल लाईन अतिशीघ्र ही बिछाई जाती है तो हम लोगों को दो तरह का फायदा होगा क्योंकि जब हम वर्तमान में दिल्ली जाते हैं तो पहले जबलपुर, कटनी, दमोह फिर सागर का सफर करते दिल्ली जाना पड़ता हैं। तो हमारे लिए लगभग 200 किलोमीटर का अतिरिक्त सफ़र करना पड़ता है। यदि यह लाइन सीधे जबलपुर से दमोह वाया कुंडलपुर तक बिछाई जाती है तो 100 किलोमीटर की दूरी कम होगी।
 और जब यह रेल लाइन दमोह से वाया कुंडलपुर-पन्ना तक रेल लाइन जाएगी तो हमारा जैन तीर्थ क्षेत्र है जहां पर कुंडलपुर के बड़े बाबा विराजमान हैं। हमारे कुंडलपुर के बड़े बाबा का तीर्थ क्षेत्र पूरे विश्व में विख्यात है और कुंडलपुर बड़े बाबा के दर्शन करने के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए जबलपुर-दमोह वाया कुंडलपुर पन्ना रेल लाईन बिछाई जाती है तो निश्चित रूप से कुंडलपुर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए और जैन समाज के लिए बड़ी सौगात होगी साथ ही केंद्र सरकार का यह बड़ा क़दम होगा और हमारी आस्था के केन्द्र विंदु गुरूवर आचार्य श्री विद्यासागर जी के लिए विनयांजलि होगी।

Post a Comment

0 Comments