Ticker

6/recent/ticker-posts

जान जोखिम में डालकर SDERf टीम का पहाड़ी दुर्गम रास्ते 100 फिट नीचे रेस्क्यू.. अंतः निदान कुंड के बहे व्यक्ति के शव को तीसरे दिन बाहर निकाला गया..

जान जोखिम में डालकर SDERf ने किया रेस्क्यू 

दमोह। जिले के सिंग्रामपुर के घने जंगल में लगभग 100 फीट की गहराई वाले निदान कुण्ड में एक व्यक्ति के गिरने की सूचना मिलने पर SDERf  टीम की प्लाटून कमांडर प्राची दुबे के नेतृत्व में डीआरसी टीम ने लगातार रेस्क्यू कार्य किया और प्रात 9 बजे के करीब सफलता मिली। व्यक्ति के शव को बड़ी कठिनाई से रस्सियों व स्ट्रेचर के सहारे सुरक्षित ऊपर लाकर पुलिस के सुपुर्द किया गया ।

डिस्ट्रिक कमांडेंट होमगार्ड हर्ष जैन ने बताया 24 अगस्त को पुलिस कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचना मिली कि एक व्यक्ति निदान कुंड सिंग्रामपुर में डूब गया है। सूचना मिलते ही ही जबेरा के टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई परंतु अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू कार्य नहीं किया जा सका। अगले दिन प्रातः 6 बजे जिला की टीम प्लाटून कमांडर प्राची दुबे के नेतृत्व में रवाना हुई।

कुंड तक पहुंचने का रास्ता न होने के कारण टीम के जवान अत्यंत दुर्गम रास्ते से रस्सियों के सहारे लगभग 100 फीट की गहराई में उतरे एवं रेस्क्यू कार्य प्रारंभ किया। कुंड तक मोटर वोट पहुंचने का रास्ता न होने के कारण कांटों के माध्यम से सर्चिंग की गई किंतु अत्यधिक तेज बहाव होने के कारण रेस्क्यू कार्य में रात तक सफलता नहीं मिली। 

आज पुनः रेस्क्यू शुरू किया गया था प्रातः 9 बजे के आसपास रेस्क्यू कार्य में सफलता मिल गई। शव को ऊपर लाने में अत्यधिक कठनाइयों का सामना करना पड़ा  तथा रस्सियों व स्ट्रेचर के सहारे शव को सुरक्षित ऊपर लाकर पुलिस के सुपुर्द किया गया। रेस्क्यू कार्य में लगी टीम में प्रभारी प्राची दुबे प्लाटून कमांडर के साथ सैनिक राहुल रामकरण ऋतुराज रोहित दिलीप हरेंद्र महफूज व विनोद शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments