Ticker

6/recent/ticker-posts

वीरांगना रानी अवंती बाई राज्य विकास बोर्ड का गठन किए जाने की मांग.. लोधी समाज ने मुख्य मंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा..

लोधी समाज के आर्थिक एवम शैक्षणिक उत्थान हेतु विकास बोर्ड की मांग..

दमोह/जिला लोधी क्षत्रिय समाज दमोह के तत्वधान में आज कलेक्टर महोदय जी को मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया जिसमे लोधी समाज संगठन के पदाधिकारियों वा युवाओं ने मांग की है की वीरांगना रानी अवंती बाई राज्य विकास बोर्ड का गठन किया जाए । जिससे समाज का आर्थिक एवं शैक्षणिक उत्थान हो सके। ज्ञापन में श्री हाकम सिंह लोधी ने बताया की मध्य प्रदेश में लोधी समाज लगभग 70 लाख है यहां की आधी आबादी के लोग आजादी के 75 सालों बाद भी आर्थिक एवं शैक्षणिक रूप से कमजोर हैं ,यह की लोधी समाज बीजेपी कांग्रेस आदि दलों को अपना वोट देते आए हैं लेकिन आज तक समाज उत्थान (विकास) के लिए कोई महत्वपूर्ण कदम नहीं उठाया गया। 


यह की जहां देश के कई राज्यों में पिछड़े समाजों के उत्थान के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही है । मध्य प्रदेश राज्य में भी लोधी समाज की बहुल्यता होते हुए भी समाज की आधी आबादी के लोग आर्थिक और शैक्षणिक रूप से कमजोर हैं  यदि राज्य विकास बोर्ड का गठन किया जाता है तो निशित ही समाज का उत्थान हो सकेगा। श्री दयालु ठाकुर जी ने बताया की पिछले वर्ष भी पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी से मुलाकात कर समाज के लोगों द्वारा विकास बोर्ड गठन की मांग की गई थी, तत्पश्चात पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में आयोजित लोधी समाज के एक बड़े कार्यक्रम में  राज्य विकास बोर्ड गठन की घोषणा की थी ।

युवा समाज सेवी राव लाखन सिंह जी ने बताया की राज्य विकास बोर्ड के गठन को लेकर मेरे द्वारा निरंतर पत्राचार किया गया जिससे भोपाल सचिवालय से भी मुझे पत्र प्राप्त हुए है परंतु आज दिनांक तक गठन नही हो सका इसलिए पुनः ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री माननीय मोहन यादव जी से निवेदन है कि जैसे राजस्थान सरकार ने रानी अवंती बाई लोधी विकास बोर्ड की तर्ज पर मध्य प्रदेश में  लोधी समाज को विकास की मुख्य धारा में लाने के लिए 1857 की स्वतंत्रता सेनानी अमर शहीद वीरांगना रानी अवंती बाई जी के नाम से राज्य विकास बोर्ड का गठन करने की मांग की। जिससे लोधी समाज का आर्थिक एवं शैक्षिक रूप से मजबूत हो सके। 

ज्ञापन कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष श्री हाकम सिंह , पूर्व लोकसभा एवं विधानसभा प्रत्याशी तिलक सिंह , तरवर सिंह लोधी  , दादा हाकम सिंह प्राचार्य ,राव लाखन सिंह लोधी ,दयालु ठाकुर, प्रेम सिंह लोधी ,जागेश्वर सिंह , इन्दुर सिंह लोधी,वीर सिंह लोधी ,श्री देवेंद्र सिंह लोधी,एडवोकेट नरेंद्र प्रताप सिंह लोधी गजराज सिंह  बेडी सदर सिंह लोधी, श्री केर सिंह लिम्मदार, एड .द्रोपती ठाकुर श्री मति दुर्गा ठाकुर  राजकुमार सिंह लोधी, निखिल सिंह महेंद्र सिंह आदि लोधी समाज के युवाओं की उपस्थित रही जागेश्वर लोधी जी ने सभी का आभार किया।

Post a Comment

0 Comments