Ticker

6/recent/ticker-posts

रात के अंधेरे में रफ्तार का कहर.. टायर फटने से पेड़ से टकराई सीबीएमओ की कार के परख्खचे उड़े.. इधर दूषित पानी पीने से बादीपुरा में आधा दर्जन बीमार दो जबलपुर रेफर..

 टायर फटने से सीबीएमओ की कार पेड़ से टकराई.. 

दमोह।  तेजगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत बीती देर रात तेन्दूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ सीबीएमओ डॉ आर आर बागरी सड़क हादसे के शिकार होने के साथ बाल बाल बच गए जबकि उनकी कार के सामने से परख्खचे उड़ गए।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार दमोह से वापस लौट रहे सीबीएमओ डॉ आर आर बागरी की कार का आगे का एक टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे पेड़ से टकरा गई लेकिन कार के एयर बैग खुलने से कार में सवार डॉ सीबीएमओ सहित अन्य लोग सुरक्षित बच गए। लेकिन कार बुरी तरह से चकनाचूर हो गई।

 घटना के संबंध में मिली जानकारी अनुसार कार क्रमांक mp 04 ED0809  से दमोह से वापस तेन्दूखेड़ा आ रहे थे लेकिन तेजगढ़ ग्राम में अचानक से उनकी कार का आगे का टायर फट गया और कार अनियंत्रित हो गई और सड़क किनारे लगे आम के  पेड़ टक्कर गई इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई है सभी लोग सुरक्षित है कार का एक तरफ का हिस्सा छतिग्रस्त हो गया है पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बादीपुरा गांव में उल्टी-दस्त से आधा दर्जन लोग बीमार

दमोह।  तेंदूखेड़ा ब्लॉक के गांवों में फैली गंदगी और दूषित पानी पीने से ग्रामीण बीमार हो रहे हैं तबियत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भर्ती कराया जा रहा दूषित पानी पीने से आधा दर्जन लोग बीमार हो गए हैं जहां परिजनों द्वारा तेंदूखेड़ा के स्वास्थ्य केंद्र और प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां से कुछ लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है तो कुछ लोगों का तेन्दूखेड़ा स्वास्थ्य केंद्र इलाज जारी है  साथ ही सरपंच द्वारा पूरे गांव में पाउडर का छिड़काव कराया गया है वहीं जनपद पंचायत सहित जिला स्तर पर बैठे संबंधित विभागों के अधिकारी कागजों में उलझे हुए हैं।

 तेन्दूखेड़ा ब्लॉक के बादीपुरा गांव  में दूषित पानी पीने से  शनिवार रविवार की देर रात आधा दर्जन लोग उल्टी दस्त की चपेट में आने से अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर इनका इलाज चल रहा है  लोगों के बीमार होने का कारण दूषित पानी का उपयोग करना बताया जा रहा है ग्रामीणों की मानें तो गांव में हैजा फैल गया है हालांकि जब  शनिवार रविवार की देर रात आधा दर्जन लोग सरकारी अस्पताल और प्राईवेट अस्पताल पहुंचे तो हड़कंप मच गया जहां तेन्दूखेड़ा के सरकारी अस्पताल में कुछ लोगों का इलाज चल रहा है तो कुछ लोग प्राईवेट अस्पताल में भर्ती हैं वहीं दो लोगों को जबलपुर रेफर किया गया है।

 उल्टी-दस्त के शिकार लोकेंद्र सेन 19 वर्ष हिमोबाई लोधी 75 वर्ष ज्योति लोधी उम्र 17 वर्ष आरती लोधी 32 वर्ष का स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था। लेकिन देर रात आरती लोधी और एक अन्य व्यक्ति जो प्राइवेट अस्पताल में भर्ती था उसे भी जबलपुर रेफर किया गया है।  बताया जा रहा है कि बांदीपुरा ग्राम हमेशा से ही साफ सफाई के मामले में पीछे है क्योंकि यहां पर कीचड और गंदगी के देर नजर आते हैं चारों ओर कीचड़ मचा हुआ है लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

सुबह पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर दे रही दवाई 

 तेन्दूखेड़ा अस्पताल से एक टीम बनाकर बांदीपुरा गांव भेजी गई है जो घर घर पहुंचकर लोगों का इलाज परीक्षण करके उन्हें दवाईयां उपलब्ध करा रही हैं साथ ही साफ शुद्ध पानी पीने सहित  अपने आसपास साफ सफाई बनाने की सलाह दे रही है वहीं अस्पताल में भर्ती लोगों का इलाज चल रहा है। इस संबंध में जब जनपद सीईओ मनीष बागरी को फोन लगाया गया तो उनके द्वारा फोन रिसीव नहीं किया गया जिसके कारण बात नहीं हो सकी। सीबीएमओ डॉ आर आर बागरी ने बताया कि रात में कुछ लोग उल्टी दस्त से पीड़ित लोग आए थे और कुछ लोग प्राईवेट अस्पताल में भर्ती हैं जिनका इलाज चल रहा है उल्टी-दस्त का कारण दूषित पानी पीना है क्योंकि बांदीपुरा गांव में पूर्व में ही इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं यहां पर बारिश का पानी कुआं सहित अन्य जलस्रोत में जाने से लोग बीमार होते हैं सभी का इलाज चल रहा है और अब सभी लोग ठीक है। सरपंच प्रतिनिधि देवेंद्र जैन का कहना है कुछ लोग उल्टी दस्त से बीमार हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है साथ ही पूरे गांव में पाउडर का छिड़काव कराया गया है और साफ सफाई की गई है जिस कुए का पानी पीने की बात कही गई है उसमें भी दवाई का छिड़काव किया गया है।

सीएमसीएलडीपी  पाठ्यक्रम में हमे मिलता है,एक नवाचार करने की सीख- राजेश बाबू अर्गल

तेंदूखेड़ा में मप्र शासन के योजना, आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के अंतर्गत संचालित जन अभियान परिषद द्वारा मुख्यमंत्री सामुदायिक नेतृत्व क्षमता विकास पाठ्यक्रम की कक्षाओं का संचालन 2015 से लगातार किया जा रहा है जो कक्षाएं रविवार को संचालित की जाती है इसी श्रृंखला में विकासखंड तेंदूखेड़ा में उत्कृष्ट विद्यालय तेंदूखेड़ा में संचालित बीएसडब्ल्यू तथा एमएसडब्ल्यू की सत्र 2024- 25 की प्रथम कक्षा का शुभारंभ तथा अंतिम सत्र के छात्र छात्राओं का विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

 साथ ही मप्र शासन द्वारा संचालित एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत वृक्षारोपण किया गया, शासन के निर्देशानुसार सभी को नशा मुक्ति की शपथ तथा हर घर तिरंगा यात्रा के अंतर्गत तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप मे सरपंच संघ की ब्लॉक अध्यक्ष व सैलबाड़ा सरपंच नीतू साहू विकासखंड समन्वयक श्री राजेश बाबू अर्गल, परामर्शदाता आशीष रैकवार, नेहा नामदेव, संजय खरे, श्वेता खरे, शुभम जैन, सभी छात्र छात्राएं तथा सामाजिक कार्यकर्ता आशीष नेमा तथा अन्य नागरिकों की उपस्थिति रही। विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments