Ticker

6/recent/ticker-posts

मंत्री जी के क्षेत्र में खाद की किल्लत से किसान परेशान.. दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर किसानों का विरोध प्रदर्शन शुरू होते ही बन गए जाम के हालात.. बमुश्किल माने किसान..

 खाद नही मिलने से परेशान किसानों ने लगाया जाम

 दमोह। जबेरा कृषि उपज मंडी गेट के सामने दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर खाद न मिलने से नाराज किसानों ने शनिवार दोपहर जाम लगा दिया। किसानों के इस विरोध प्रदर्शन के दौरान  मार्ग से वाहन नहीं निकल पा रहे थे। हालंकि किसानों के विरोध  प्रदर्शन कुछ देर का ही रहा जिसकी खबर लगते ही  जबेरा तहसीलदार विवेक व्यास मौके पर पहुंचे।उन्होंने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान नारेबाजी करने में जुट गए। 

तहसीलदार ने किसानों को समझाइश देते हुए कहा कि किसी भी समस्या के समाधान के लिए इस तरह का विरोध नहीं करना चाहिए। यदि आपको कोई समस्या है तो चंद कदमों की दूरी पर जबेरा तहसील है आप वहां आ जाते  या फिर कलेक्टर से बात करके या उनके  पास जाकर अपनी समस्या बता सकते हैं, हालांकि किसान अपनी बात कहते रहे लेकिन जब तहसीलदार ने लगातार किसानों के विरोध प्रदर्शन को गलत बताया तो फिर किसानों ने जाम हटा दिया ।

 तहसीलदार का कहना था कि आज आफ डे था इसलिए खाद वितरण बंद कर दिया था। फिर भी किसान खाद लेने आए खाद न मिलने सीधे स्टेट हाईवे सड़क पर आ गए। जितने किसानों की संख्या है उतना खाद स्टॉक में नहीं है आज कल में रैक लग गया है और संभवतय सोमवार को सभी को पर्याप्त खाद मिल जाएगा। लेकिन किसानों ने जितना खाद का स्टॉक है उतना ही  वितरित करवाने की मांग रख दी इसके बाद तहसीलदार ने मंडी कर्मचारियों को बुलवाकर किसानों को एक-एक बोरी खाद डी वितरित करवाया है तब कहीं जाकर किसानों की नाराजगी शांत हुई। मयंक जैन की खबर

Post a Comment

0 Comments